taktomguru.com

कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए एक इनाम के रूप में क्या भोजन काम करता है?

प्रशिक्षण भोजनमानसिक स्वास्थ्य के साथ-साथ आपके कुत्ते की सुरक्षा के लिए प्रशिक्षण महत्वपूर्ण है। यद्यपि आपके पास कई प्रशिक्षण विकल्प उपलब्ध हैं, लेकिन सकारात्मक सुदृढ़ीकरण विधियां, जो भोजन का उपयोग करती हैं, बहुत आम हैं। अपने प्यारे दोस्त को अपने हाथ में कुछ अलग प्रकार की कैंडी पकड़कर प्रेरित करें, इसलिए वह ऊब नहीं जाता है।

आपका खाना. फिडो को कुछ समय पर अपना रात का खाना खाना पड़ेगा, है ना? तो क्यों उसके लिए उसे काम नहीं करते? जब आप काम से घर जाते हैं, इससे पहले कि आप अपने होमवर्क से विचलित हो जाएं, अपने साथी के साथ 15 या 20 मिनट का प्रशिक्षण खर्च कर सकते हैं। वह भूखा है और दिन के उस समय आपको खुश करने के लिए कुछ भी करेगा। अपने भोजन को मापें, इसे प्लास्टिक के थैले में रख दें और इसे अपने खाने के लिए काम करें। इसे एक बैठे स्थान पर रखने के लिए क्रोक्वेट (सूखा भोजन) का प्रयोग करें, इसे अच्छी तरह से चलने के लिए रिश्वत दें या जिस पर आपको काम करने की आवश्यकता है। अपने भोजन का उपयोग करने का सकारात्मक पक्ष यह है कि आपका कुत्ता अतिरिक्त कैलोरी नहीं खाएगा, जो वजन बढ़ाने के जोखिम को कम करता है।

नरम कैंडीज. अपने स्थानीय पालतू जानवर की दुकान पर जाएं और विभिन्न प्रकार के मीठा, मुलायम और सुगंधित व्यवहार चुनें। किसी भी प्रकार की मुलायम कैंडी, जैसे बेकन अनुकरण स्ट्रिप्स या कुत्ते सॉसेज। चूंकि आप उन्हें कई बार दे देंगे, इसलिए उन्हें आपके लिए मटर के आकार के टुकड़ों में फाड़ने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त नरम होना चाहिए। नरम व्यवहार में सूखे लोगों की तुलना में एक मजबूत सुगंध भी होती है, जिससे उन्हें आपके कुत्ते के लिए अधिक आकर्षक बना दिया जाता है। इसके अलावा, आप उन्हें तुरंत चबाएंगे, जो आपको खाने के इंतजार के बजाय, जल्दी से अपना प्रशिक्षण जारी रखने की अनुमति देता है।




विकल्प. विशिष्ट पालतू खाद्य भंडार में आमतौर पर भोजन के लिए वैकल्पिक विकल्प होते हैं। मांस स्वाद के साथ लॉलीपॉप प्रकार मिठाई खाद्य पदार्थों के लिए कम कैलोरी विकल्प हैं। मांस-स्वाद वाले व्यवहार में एक मजबूत गंध होती है, जो आपके पालतू जानवर के मुंह के पानी को बनाती है।

प्रशिक्षण युक्तियाँ. कुत्तों को अक्सर भोजन से प्रेरित किया जाता है, लेकिन वे भी ध्यान देना चाहते हैं। फिडो के साथ प्रशिक्षण सत्र के दौरान, प्रशंसा शामिल करें। जब वह अच्छा काम करता है, तो उसे सिर पर एक पेट दें, उत्साहित हो जाएं और जैसे ही आप पूछें वह प्रशंसा करता है। समय के साथ आप एक कनेक्शन बनाएंगे जो अच्छा व्यवहार या चाल है जो आपका ध्यान खींच लेता है, और जब भी वह ठीक से महसूस करता है तो आपको उसे एक इलाज नहीं देना पड़ेगा। इसके बजाए, जब आप कमांड करते हैं तो अपने मुंह में क्रोक्वेट का एक टुकड़ा फेंक दें, और अगली बार जब आप इसे सही तरीके से करते हैं, तो प्रेरक के रूप में प्रशंसा का उपयोग करें। भोजन और ध्यान के बीच आगे और आगे एक्सचेंज रखें, ताकि आपका कुत्ता प्रत्येक बार एक विशिष्ट उपचार की प्रतीक्षा न करे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
इसका मतलब क्या है जब एक कुत्ता अपने भोजन को दूर से गंध करता है?इसका मतलब क्या है जब एक कुत्ता अपने भोजन को दूर से गंध करता है?
अपने कुत्ते के लिए एक इनाम के रूप में खानाअपने कुत्ते के लिए एक इनाम के रूप में खाना
उग्र खाने वालों के बारे मेंउग्र खाने वालों के बारे में
चिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षणचिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षण
बुनियादी प्रशिक्षण युक्तियाँबुनियादी प्रशिक्षण युक्तियाँ
हमारे पग के वजन का ख्याल रखना क्यों महत्वपूर्ण है?हमारे पग के वजन का ख्याल रखना क्यों महत्वपूर्ण है?
सूखे भोजन से डिब्बाबंद भोजन बेहतर है?सूखे भोजन से डिब्बाबंद भोजन बेहतर है?
सकारात्मक प्रशिक्षणसकारात्मक प्रशिक्षण
खिलौने रखने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएखिलौने रखने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
कॉल पर जाने का आदेश: आपके कुत्ते के लिए एक मौलिक आदेशकॉल पर जाने का आदेश: आपके कुत्ते के लिए एक मौलिक आदेश
» » कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए एक इनाम के रूप में क्या भोजन काम करता है?
© 2021 taktomguru.com