taktomguru.com

गर्मी के मौसम में कुत्ते की देखभाल कैसे करें

गर्मी के मौसम में कुत्ते की देखभाल कैसे करें

गर्मी में कुत्ते की देखभाल कैसे करें

तापमान के आधार पर, सभी मौसमों में, पर्याप्त सावधानी बरतनी आवश्यक है। यह केवल लोगों के लिए ही पालतू जानवरों के लिए मान्य नहीं है। गर्मियों के मौसम में, अक्सर गर्म मौसम के साथ, कुछ सावधानी पूर्वक उपाय किए जाने चाहिए। यदि आप पहली बार कुत्ते के मालिक हैं, तो आपको गलती नहीं करनी चाहिए। अनुभव की कमी कुत्ते के कल्याण के लिए अप्रिय प्रतिक्रिया का कारण बन सकती है। कुछ व्यावहारिक समझदारी के साथ, गर्मी के मौसम में कुत्ते की देखभाल कैसे करें।

यह जरूरी है

प्रचुर मात्रा में और ताजा पानी, ब्रश, एंटीपारासिटिक उपचार, पिस्सू स्प्रे, विशिष्ट शैम्पू।

बहुत सारे पानी पी लो

पानी पीने की जरूरत सिर्फ मानव आवश्यकता नहीं है। कुत्तों में मनुष्यों के रूप में यह एक महत्वपूर्ण आवश्यकता है, जो गर्मियों में बढ़ जाती है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि गर्मी खनिज लवण के नुकसान का कारण बनती है। एक स्वस्थ जीवन के लिए स्पष्ट रूप से मौलिक। उन्हें फिर से जोड़ने के लिए, कुत्ते को हमेशा ताजे पानी से भरा रखें। सबसे पहले, गर्मी के मौसम में कुत्ते की देखभाल करने के लिए लगभग कुछ भी सरल नहीं है। इसलिए, जानवर में निर्जलीकरण के जोखिम से बचा जाएगा।

कुत्ते के बाल अक्सर ब्रश करें

कुत्ते के शरीर को कवर करने वाले बालों की परत को भी सावधानी बरतनी चाहिए। कोट गर्म और ठंड दोनों वर्ष के किसी भी समय कुत्ते की रक्षा करता है। एक कुत्ते की त्वचा काटने से पहले, इसकी वास्तविक आवश्यकता निर्धारित करना आवश्यक है। वास्तव में, सभी दौड़ों में बालों को काटने की वास्तविक आवश्यकता नहीं है। उनमें से कई के लिए, regrowth में कमजोर उत्तेजित हो जाएगा। इस प्राकृतिक सुरक्षा के परिणामस्वरूप कमी के साथ। गर्मी के मौसम में कुत्ते के कोट की देखभाल करने के लिए, आपको इसे रोजाना ब्रश करना चाहिए। मृत बालों को खत्म करने के लिए कई बार जरूरी है। कुत्ते के लिए गर्मी में अधिक गर्मी का कारण वास्तव में इस कारक के लिए जिम्मेदार है। सभी संलग्न मृत बालों को हटाकर, कुत्ते का जैकेट आसानी से हटा दिया जाएगा।

Antiparasitic उपचार




गर्मी में पहले कभी नहीं, कुत्ते के लिए, एंटीपारासिटिक उपचार के लिए तत्काल आवश्यकता होती है। प्रकृति, गर्मियों के मौसम के दौरान, कट्टरपंथी परिवर्तन से गुजरती है। और कुत्तों द्वारा पौधों और पेड़ों की तरह, उनके चलने में कई जगहें पीड़ित हैं। इन अवांछित मेहमानों पर आक्रमण कुत्ते में विभिन्न असुविधाओं की उपस्थिति का कारण बन सकता है। एक विशिष्ट उपचार की पसंद के लिए वे आपके भरोसेमंद पशुचिकित्सा की सलाह देंगे। वे उपयुक्त शीशियों या कॉलर उपयुक्त हो सकते हैं। गर्मी के मौसम में कुत्ते की देखभाल करने के लिए, अपने व्यवहार का पालन करना महत्वपूर्ण है। यदि जानवर खरोंच करता है, तो जल्दी से हस्तक्षेप करना आवश्यक है। सभी मामलों में, एक पिस्सू स्प्रे का उपयोग करना अच्छा अभ्यास है। इसे धोने के लिए एक विशिष्ट शैम्पू के अलावा,

कभी मत भूलना:

यदि आपके कुत्ते के लक्षणों के बारे में आपके कोई प्रश्न हैं, तो हमेशा अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अपने पालतू जानवर को गर्मी के दौरे से पीड़ित होने से कैसे रोकें

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गर्मियों में कुत्ते की देखभाल करने के लिए टिप्सगर्मियों में कुत्ते की देखभाल करने के लिए टिप्स
कुत्तों के लिए ग्रीष्मकालीन खेलकुत्तों के लिए ग्रीष्मकालीन खेल
गर्मी में कुत्ते कम क्यों खाते हैं?गर्मी में कुत्ते कम क्यों खाते हैं?
गर्मियों में कुत्ते को खिलाानागर्मियों में कुत्ते को खिलााना
गर्मी में कुत्तों के साथ देखभाल की देखभालगर्मी में कुत्तों के साथ देखभाल की देखभाल
पालतू जानवरों में गर्मी के स्ट्रोक को कैसे रोकें - जानवरोंपालतू जानवरों में गर्मी के स्ट्रोक को कैसे रोकें - जानवरों
गर्मियों में कुत्ते के बाल काट लेंगर्मियों में कुत्ते के बाल काट लें
गर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करेंगर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करें
अपने पालतू जानवर को गर्मी के दौरे से पीड़ित होने से कैसे रोकेंअपने पालतू जानवर को गर्मी के दौरे से पीड़ित होने से कैसे रोकें
कुत्तों और बिल्लियों में गर्मी से लड़ने के लिए कैसेकुत्तों और बिल्लियों में गर्मी से लड़ने के लिए कैसे
» » गर्मी के मौसम में कुत्ते की देखभाल कैसे करें
© 2021 taktomguru.com