taktomguru.com

कुत्ते की पूंछ: आंदोलनों, अर्थ और महत्व




अधिक से अधिक स्थानों है कि कुत्ते की पूंछ काटने की अनुमति नहीं देतीं हालांकि, अभी भी वहाँ बहुत से लोग कारणों के बारे में जानकारी की तलाश में क्यों इसके बारे में इतना विवाद है। क्या मैं अपने कुत्ते को वास्तव में पीड़ित कर सकता हूं अगर मैंने अपनी पूंछ काट दिया? इसमें सौंदर्य लाभों के बावजूद वास्तव में इतना प्रतिकूल है? अगला हम देखेंगे कि हमारे पालतू जानवर अपने अंगों के साथ क्या करते हैं।
कुत्ते की पूंछ
एक बेहतर संसाधन की कमी, कुत्तों इशारों और शरीर की गतिविधियों का उपयोग अपने मन को जानते हैं और अपनी भावनाओं और अपनी पूरी शारीरिक व्यक्त करने के लिए, पूंछ सबसे अर्थपूर्ण हिस्सा (पीछा किया, ज़ाहिर है, कान है )। व्यावहारिक रूप से आपके आंदोलनों में से प्रत्येक का मतलब कुछ है, या तो हमें या अन्य कुत्तों के लिए निर्देशित किया गया है जिन्हें आप पार या जीवित कर सकते हैं। इसलिए इसे रखने का महत्व, सामाजिककरण करने में सक्षम होना और इसके प्रकार के अन्य लोगों के साथ व्यवहार संबंधी समस्याएं नहीं हैं। यह संक्षेप में, मानव चेहरे की अभिव्यक्ति के निकटतम चीज है जो कुत्ते के पास हो सकती है। लेकिन यह भी पूंछ फेरोमोन हमारे जानवरों गुदा ग्रंथियों में है, एक और प्रमुख संचार मार्गों perruna की खुशबू का उद्गम wagging के पक्ष में है।
आंदोलनों और उनके अर्थ:
मंडलियों में आंदोलन। इस आंदोलन के साथ, कुत्ता सहानुभूति, मज़ा और खेलने की इच्छा को इंगित करता है।
एक तरफ से दूसरी तरफ तेजी से आंदोलन। उनमें आंदोलन, खुशी और खुशी, बल्कि अधीरता और घबराहट भी शामिल है। वास्तव में और क्या विचार किया जाता है इसके विपरीत, इन मामलों में कुत्ते इच्छा और भय के बीच फटा हुआ है। कुछ करने की इच्छा है, और अगर वह ऐसा करता है तो क्या होता है। सबसे स्पष्ट उदाहरण भोजन है: अगर आप अपने खुद के दृष्टिकोण खाने के बजाय होने आराम पूंछ का कटोरा देखते हैं, मिलाते हुए, खुशी है कि भोजन का सेवन उत्पन्न दिखाना शुरू ... लेकिन यह भी इंसान के सामने संदेह जो इसे छीन सकता है।
लघु और तेज़ आंदोलन। कानों में जोड़ा गया और दांत दिखाने के लिए, इसमें कोई संदेह नहीं है: यह हमला करने के लिए तैयार है।
पूंछ उठाया, टिप अप। यह 100% कुत्ता भाषा है: पूरी तरह से पूंछ के साथ, जानवर अपना अधिकार दिखा रहा है। वह प्रमुख कुत्ता है, और उसके लिए अपना मन बदलना मुश्किल होगा।
वक्र उठाया लेकिन घुमावदार। इस स्थिति के पिछले के साथ कुछ लेना देना नहीं है, क्योंकि इस तरह से हमारा पालतू अपने आत्मविश्वास और आत्म-नियंत्रण का प्रदर्शन कर रहा है।
पूंछ क्षैतिज विस्तारित। इसका मतलब है कि कुत्ता कुछ ऐसी चीज में भाग ले रहा है जो अपनी रुचि को आकर्षित करता है।
पूंछ क्षैतिज और तनाव बढ़ाया। इस मामले में, आमतौर पर ब्रिस्टली बालों के साथ, संभावित टकराव से ध्यान उत्पन्न होता है। एक कठोर और क्षैतिज पूंछ वाला कुत्ता जरूरी नहीं है कि हमला करना चाहें, लेकिन किसी को भी अपनी जमीन पर आक्रमण करने या उनके अधिकार पर सवाल करने के लिए तैयार नहीं है। बेहतर हो जाओ।
पिछड़े पैरों से दूर, कम पूंछ। इसका मतलब है कि जानवर शांत, आराम से और आरामदायक है।
कम पूंछ, पिछड़े पैर के करीब और मामूली पार्श्व आंदोलनों के साथ। यह कुत्ते का असुरक्षा दिखाने का तरीका है। वह असहज है और उसे उसके आस-पास या उसके आस-पास क्या पसंद नहीं है - वह भरोसा नहीं करता है।
पैरों के बीच पूंछ। यहां भावना भय का है। हमला करने से डरते हुए जानवर बहुत डरा हुआ है। आप इसे इंगित कर सकते हैं, या आप पैक के प्रमुख सदस्य को जमा करने का संकेत दे सकते हैं। यह विशेष रूप से आंदोलन मौलिक है और सबसे महत्वपूर्ण नुकसान करता है, तो पूंछ कट जाता है, के बाद से पैरों के बीच में रख दिया गया में से एक है भी रोकथाम फेरोमोन बना देता है, अलग है और इस तरह जानवर के "गोपनीयता बनाए रखने" को रोकने।
और क्या होता है अगर कुत्ते की पूंछ (या कान) न हो?
अगर मालिक अपने जानवर के शरीर के उन हिस्सों को कम करने का फैसला करता है, तो उसे अन्य कुत्तों के साथ गंभीर समस्याएं हो सकती हैं। हिंसक टकराव पोस्ट करने के लिए है कि एक चुनौती के रूप में व्याख्या की जा सकती है, और इस बीच, एक मानव पता करने के लिए आप दोनों जानवर के लिए (शांत या बेहतर कुत्ते से संपर्क कर सकता है कि क्या में सक्षम नहीं है नेतृत्व कर सकते हैं प्रभुत्व या समर्पण दिखाने में असमर्थ और वह) एक सही सहअस्तित्व के लिए विशिष्ट उपायों को अपनाने।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्यों एक कुत्ता डरता है जब उसकी पूंछ उसके पैरों के बीच रखती है?क्यों एक कुत्ता डरता है जब उसकी पूंछ उसके पैरों के बीच रखती है?
क्या वे सोते समय कुत्तों का सपना देखते हैं?क्या वे सोते समय कुत्तों का सपना देखते हैं?
कुत्तों की शारीरिक भाषाकुत्तों की शारीरिक भाषा
एक कुत्ता अपनी पूंछ क्यों चबाता है?एक कुत्ता अपनी पूंछ क्यों चबाता है?
पूंछ के आंदोलन के साथ क्या कुत्ता व्यक्त करता हैपूंछ के आंदोलन के साथ क्या कुत्ता व्यक्त करता है
कुत्तों की शारीरिक भाषाकुत्तों की शारीरिक भाषा
कुत्तों को अपनी पूंछ बहुत क्यों ले जाती हैकुत्तों को अपनी पूंछ बहुत क्यों ले जाती है
अंत में सौंदर्य कारणों के लिए पूंछ और कान काटने प्रतिबंधित हैअंत में सौंदर्य कारणों के लिए पूंछ और कान काटने प्रतिबंधित है
सौंदर्य कारणों या अन्य कारणों से उत्परिवर्तन, क्या उन्हें अनुमति है?सौंदर्य कारणों या अन्य कारणों से उत्परिवर्तन, क्या उन्हें अनुमति है?
क्यों बिल्लियों अपनी पूंछ ले जाते हैंक्यों बिल्लियों अपनी पूंछ ले जाते हैं
» » कुत्ते की पूंछ: आंदोलनों, अर्थ और महत्व
© 2021 taktomguru.com