taktomguru.com

एक ट्यूकन कैसे खिलाया जाए

एक तुकन कैसे फ़ीड करें

एक तुकन कैसे और कहाँ फ़ीड करें

एक tucan फ़ीड

इस विशेष जानवर को परिभाषित करने वाले पहलुओं में से एक यह है कि इसका पेट बहुत छोटा है, अवशोषण के माध्यम से भोजन की पाचन प्रदर्शन करना जिससे उन्हें आधा घंटे में भोजन निकालने का कारण बनता है। उन्हें पानी या घुलनशील में उच्च खाद्य पदार्थ खाने के लिए मजबूर कर अपने पेट के आकार, इस प्रकार भोजन हम अपने विदेशी पक्षी के लिए प्रदान करते हैं हमारे टूकेन की पाचन प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के पानी में पतला होना चाहिए।

इस जानवर के मूल आहार में फल और सब्जियां होती हैं, लेकिन इसमें हमारी संभावनाओं की सीमा, लार्वा, लड़कियों या सरीसृप जैसे अन्य प्रलोभन भी शामिल हो सकते हैं। इन अंतिम अवयवों, जो आसानी से अपने निवास और स्वतंत्रता में टकन प्राप्त करते हैं, घरेलू साधनों से प्राप्त करने के लिए अधिक जटिल होते हैं। हम सेब, तरबूज, नाशपाती, आम, jicama, स्ट्रॉबेरी, अजगर फल, आड़ू, केले, कीवी, आदि जैसे कुछ फल की उपेक्षा के बिना टूकेन खिला सेट करना होगा या ककड़ी या गाजर जैसे सब्जियां। हम कुछ रोटी शामिल कर सकते हैं, लेकिन यह अभिन्न प्रकार का है।

एल तुकाक्यूट-एन का फोटो



जो हम उपेक्षा नहीं कर सकते वह स्वच्छता है क्योंकि हम टककेन के जीवन की गुणवत्ता में वृद्धि कर सकते हैं कि हमारे घर में बहुत कम प्रयास और कुछ बहुत ही सरल निर्देशों के बाद हमारे घर में है। इस "लकड़ी के टुकड़े" का स्वास्थ्य सुरक्षित बैक्टीरिया, संक्रमण और परजीवी होना चाहिए और इसके लिए, पिंजरे की आवधिक और सावधानीपूर्वक सफाई एक महत्वपूर्ण मुद्दा है।

हमें केबिन की वैश्विक कीटाणुशोधन करना है जहां हमारे पंख वाले पालतू जानवर स्थित हैं, इसलिए कोई परजीवी नहीं है जो बीमारियों का कारण बनती है, बेशक, अगर हम किसी भी उत्पाद का उपयोग करते हैं, तो हम जानवरों के लिए हानिकारक होने से पहले सुनिश्चित करेंगे। सबसे पहले, यह अनुशंसा की जाती है कि हम पक्षियों को अपनी स्वयं की सफाई तकनीकों का प्रदर्शन करने दें, इसके अतिरिक्त, यह प्रभावी ढंग से खराब हो जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता हैकुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता है
कैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँकैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँ
एक टककेन खाने के बारे में आप क्या जानते हैं?एक टककेन खाने के बारे में आप क्या जानते हैं?
टकन - टकन प्रजातियां - एक ट्यूकन कैसे खिलाया जाएटकन - टकन प्रजातियां - एक ट्यूकन कैसे खिलाया जाए
तोते क्या खाता हैतोते क्या खाता है
Iguanas कैसे फ़ीड करेंIguanas कैसे फ़ीड करें
हेजहोग कैसे खिलाया जाएहेजहोग कैसे खिलाया जाए
एक कैनरी को स्वस्थ तरीके से कैसे खिलाया जाएएक कैनरी को स्वस्थ तरीके से कैसे खिलाया जाए
तोते को कैसे खिलाया जाए?तोते को कैसे खिलाया जाए?
कुत्तों के लिए सुरक्षित फल और सब्जियांकुत्तों के लिए सुरक्षित फल और सब्जियां
» » एक ट्यूकन कैसे खिलाया जाए
© 2021 taktomguru.com