taktomguru.com

क्या ब्रूवर का खमीर और लहसुन कुत्तों और बिल्लियों में fleas को पीछे हटाने में मदद करता है?

बीमार लैब्राडोरफ्लीस परजीवी की मांग नहीं कर रहे हैं। वे आपके कुत्ते या आपकी बिल्ली को परेशान करने के समान ही खुश हैं। ब्रेवर के खमीर और लहसुन को अक्सर पिस्सू repellents के रूप में touted हैं, लेकिन वे अपने कुत्ते या अपनी बिल्ली से fleas दूर रखने में वास्तव में प्रभावी हैं?

शराब के खमीर और लहसुन की प्रभावशीलता. अधिकांश कुत्तों और बिल्लियों को शराब के खमीर और लहसुन के स्वाद की तरह, इसलिए अपने पालतू जानवर के भोजन में दोनों को जोड़ना काफी आसान है। आपके कुत्ते या बिल्ली को स्वाद प्राप्त करना माना जाता है जो कि जब उन्हें काटा जाता है तो fleas के लिए अप्रिय होता है। ब्रेवर के खमीर और लहसुन fleas को पीछे हटाने के लिए उपचार विकल्प हो सकते हैं, लेकिन, ये पूरक जानवरों के केवल 20 या 25 प्रतिशत की मदद करते हैं। इसके अलावा, चूंकि कुछ जानवर शराब के खमीर के लिए एलर्जी हैं, इसलिए यह त्वचा की समस्याओं और दस्त जैसे प्रतिक्रियाएं पैदा कर सकता है।

हर्बल उपचार उपयोगी है. यदि आपके कुत्ते और बिल्ली के पास fleas है, तो बीयर खमीर और लहसुन की कोशिश करने लायक है, लेकिन अन्य हर्बल विकल्प हैं जिनका उपयोग आप कर सकते हैं यदि ये पूरक बहुत अच्छी तरह से काम नहीं कर रहे हैं या यदि आपके पालतू जानवर उनके लिए एलर्जी हैं। स्नान करने से पहले अपने पालतू जानवर के शैम्पू में नीलगिरी तेल या पेनिओरियल टकसाल की कुछ बूंदें मिलाएं। आपको हमेशा पेनिओरियल टकसाल को पतला करना चाहिए क्योंकि उच्च सांद्रता में उपयोग होने पर यह विषाक्त हो सकता है। आप एक हर्बल विकल्प के रूप में जीरेनियम तेल और गुलाब का भी उपयोग कर सकते हैं। बादाम के तेल में पतला और अपने कुत्ते या बिल्ली में संयम के साथ लागू, गुलाब जीरेनियम एक बहुत ही प्रभावी पिस्सू प्रतिरोधी है।




चिंचिला पाउडर. संभावना है कि आपने पालतू जानवरों की दुकान में एक शेल्फ पर चिंचिला पाउडर देखा है। यह पाउडर सूक्ष्म शैवाल से बना है जिसे डायटोम्स कहा जाता है। यह एक ऐसा उपचार नहीं है जो सीधे पालतू जानवरों पर लागू होता है, लेकिन जब कार्पेट और असबाबवाला फर्नीचर पर धूल छिड़कती है, तो यह सूख जाती है क्योंकि यह उन्हें सूखती है। जब आप डायटम्स को बिखरा रहे हों तो अपने पालतू जानवरों को कमरे या घर से बाहर रखें ताकि वे आपकी आंखों पर सांस लें या गिरें। प्रक्रिया के दौरान आपको एक मुखौटा और चश्मा पहनना चाहिए।

अनुशंसित नहीं है. कई उपयोग में आसान समाधान उपलब्ध हैं जिनके लिए आपके पालतू जानवर पर एक पदार्थ की बूंद या आपकी गर्दन के चारों ओर कॉलर की नियुक्ति की सरल रगड़ की आवश्यकता होती है। हालांकि, इनमें से कुछ उत्पाद हैं, जैसे कि अल्ट्रासोनिक कॉलर, जो fleas को पीछे नहीं हटते हैं और कुत्तों और बिल्लियों के साथ-साथ व्यवहार संबंधी समस्याओं में सुनवाई की समस्याएं पैदा कर सकते हैं। मौखिक और सामयिक दवाएं अच्छी तरह से काम कर सकती हैं, लेकिन वे यकृत और गुर्दे की बीमारी, पेट की बीमारियों और अन्य जैसे साइड इफेक्ट्स का कारण बन सकती हैं। एंटी-पिस्सू कॉलर एक और सुविधा उपचार है जो बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करता है और पालतू जानवरों के साथ-साथ परिवार के बाकी हिस्सों में भी जहरीला हो सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते की त्वचा अंधेरा क्यों हो जाती है?मेरे कुत्ते की त्वचा अंधेरा क्यों हो जाती है?
घर के उपचार के साथ कुत्तों में fleas से छुटकारा पाने के लिए कैसेघर के उपचार के साथ कुत्तों में fleas से छुटकारा पाने के लिए कैसे
कुत्तों में fleas को हटाने के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में fleas को हटाने के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों के लिए घर का खाना, संतुलित व्यंजन कैसे तैयार करें?कुत्तों के लिए घर का खाना, संतुलित व्यंजन कैसे तैयार करें?
कुत्तों में फ्लीस के लिए उत्पाद, फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियमकुत्तों में फ्लीस के लिए उत्पाद, फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियम
मेरी बिल्ली से fleas को खत्म करने के लिए युक्तियाँमेरी बिल्ली से fleas को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
Fleas या ticks के बिना खुश पालतू जानवरFleas या ticks के बिना खुश पालतू जानवर
बिल्ली परजीवी के लिए घरेलू उपचारबिल्ली परजीवी के लिए घरेलू उपचार
मेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसेमेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
कुत्तों में फ्लीसकुत्तों में फ्लीस
» » क्या ब्रूवर का खमीर और लहसुन कुत्तों और बिल्लियों में fleas को पीछे हटाने में मदद करता है?
© 2021 taktomguru.com