taktomguru.com

Podenco Andaluz और Maneto

Podenco Andaluz और Maneto

पाठ: एंटोनियो लोपेज़ एस्पाडा तस्वीरें: फ्रैंकोइस निकिस

graioides कुत्तों एक कुत्ते समूह इस तरह के एक सिर के आकार का लम्बी शंकु, छोटे खोपड़ी, छोटे कान के रूप में एक परिभाषित रूपात्मक सुविधाओं, होने की विशेषता बनाने के लिए, आवक बदल जाता है और सीधा, लंबे, पतले थूथन, लंबे, कोणीय नाक, छोटे होंठ और कम या तंग, लम्बी शरीर, पतला अंग, पेट मुकर ... इस रूपात्मक समूह व्युत्पन्न हमें तो कब्जे हमारे Podenco Andaluz और थोड़ा Maneto के रूप में दौड़, शिकार और क्षेत्र दुर्गम उपकरण से बंधा दो कुत्तों प्राचीन काल से अपने मालिकों को भोजन की आपूर्ति करने के लिए।
Podenco Andaluz

कुछ कुत्ते पॉडेंको अंडलुज के रूप में हमारी परंपरा से जुड़े हुए हैं। यह उत्कृष्ट शिकारी कुत्ता शिकार करने के लिए पर्याप्त था और खुद को कब्जा कर लिया एक खरगोश के साथ घर लौट आया। गुणों के लिए इस तरह की सराहना की गई, यह फैशन या प्रवृत्तियों से पहले अविनाशी बना रहा है, कई शताब्दियों के दौरान शीर्ष पर नहीं बदल रहा है कि यह मनुष्यों के साथ रहा है और अपने अद्भुत गुणों को अपनी सेवा में डाल रहा है।

एक फार्टेरिक इबेरियन
हमारा एंडलुसियन हाउंड प्राचीन कुंडलीय संघ द्वारा प्राचीन जाति के भीतर कुत्तों में से एक है। यह इस तथ्य के कारण है कि, विशाल इतिहास में जिसने कुत्ते और आदमी को एकजुट किया है, "फारोनिक" प्रकार के कुत्तों ने प्रकृति के रूप में बने रहे हैं, मानव हाथ ने अपनी उपस्थिति को संशोधित किए बिना रूपात्मक।

podenco की विशेष मामले लगभग सभी कुत्तों कि एक लंबा इतिहास है में के रूप में एक फैलाना स्रोत है,, लेकिन ऐसा लगता है कि हम सभी में पा निकट भूमध्य बेसिन, साथ ही खरगोश शिकार से जुड़ा हुआ सहमत हैं। हम आदिम podenco है, जो कई Tessem, कि जुड़ा हुआ अफ्रीकी पुरापाषाण कुत्ते का प्रतिनिधित्व किया hiniestas कान और पूंछ काले महाद्वीप के उत्तरी भाग में पाया गुफा चित्रों में curled रूप में देखते हैं की बात करते हैं, मामले गुफाओं Tassali-n- पश्चिमी सहारा में अजियर। यह पहली सहस्राब्दी ई.पू. के दौरान शायद Phoenician व्यापारियों के जहाजों में, हमारी मिट्टी के लिए आया था।

उस समय आज तक से, हजार दस साल से अधिक है, जिसमें कुत्ता एक नाक ट्रेल्स का पालन करने में सक्षम, भारी प्रतिरोध है कि एक को आगे बढ़ाने में शीर्ष गति कोई कमी नहीं सहित बरकरार आवश्यक सुविधाओं, एक windbreaker शरीर रचना विज्ञान, को रखा गया है बुद्धिमत्ता जो उन्हें प्रत्येक नए अनुभव से जल्दी सीखती है, जो कि अपने विशाल शिकारी प्रवृत्तियों में जोड़ती है। इस के अलावा तथ्य यह है कि इस कुत्ते दक्षिणी प्रायद्वीपीय तीसरे के किसी न किसी इलाके में शिकार करने के लिए पैदा हुआ था, और हमारे दो द्वीपसमूह के सबसे दुर्गम मिट्टी में, खरगोश शिकार के लिए हमारे podencos सच प्रतिभाशाली बनाने के लिए, विशेष रूप से है कि शिकार आदिम समूह या recovas जहां प्रत्येक podenco सेट है, जहां वे पता लगाने, लिफ्ट और workpiece तक पहुँचने की कोशिश करने के लिए मदद के भीतर अपने कार्य को पूरा।

CAZADOR ANDALUZ

पहले से ही 1864 में हम खेल में podenco का एक विवरण खोजने के "खजाना शिकार कुत्ते या कुत्तों की नस्लों को जानने की कला।" यह, हम निम्नलिखित पढ़ें: "Podenco बहुत हल्का होना चाहिए, हालांकि के रूप में ग्रेहाउंड के रूप में ज्यादा नहीं है, और व्यापक सिर, तेज नाक, एक भेड़िया की तरह कान होना आवश्यक है, सीधे ऊपर, पूंछ curled और नीचे बाल के साथ बहुत आबादी। इस कुत्ते बहुत चालाक और सूक्ष्म और बकाया नाक निशान सबसे मोटी brambles में खरगोश को मार, और यह भी रात में खरगोश, क्या कुत्तों कर शिकार करते हैं, क्योंकि वे बहुत हवा और पता लगाने के नहीं हैं के लिए है। आम तौर पर यह मार के सभी प्रकार के लिए podenco लिए, और अक्सर बस उसे शिकार करने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए इस्तेमाल किया। "

शिकार के लिए अंडलुसियन हौंड के कौशल उनके डीएनए में दर्ज किए गए हैं। इस कुत्ते के आनुवंशिकी ने उन्हें एंडलुसियन उच्चारण और इसके आसपास के क्षेत्र में सबसे अधिक उपयोग किया है। इसका कारण यह है कि जब हम एक शोक सिखााना चाहते हैं, तो हमें क्या सामना करना चाहिए, यह उनकी सहजता और मोल्ड की उत्तेजना है जो विरासत वाले गुणों को पसंद करते हैं। एक पॉडेनको प्रभावी ढंग से चार्ज करता है, खेल देखने के लिए पहाड़ पर जाता है, और इसे एक अद्वितीय जुनून के साथ खोजता है।

Maneto




Podenco Andaluz मध्यम, basetismo या बौनापन के आधार पर चयन के माध्यम से, नस्लों सबसे अधिक मुश्किल वातावरण जहां दूसरे कुत्तों भी नहीं पहुंच सकते में हमारे देश में खरगोश शिकार के लिए इस्तेमाल किया में से एक बनाने के लिए अपने आनुवंशिकी दे दी है।

ऐसा माना जाता है कि मानेतो का नाम काडिज़ और मालागा प्रांतों में पैदा हुआ है, जहां रेस की उत्पत्ति सीमित हो गई है, हालांकि पॉडेंको मानेतो बनने पर बिल्कुल स्थापित करना संभव नहीं है। प्राचीन इतिहास कुछ तस्वीरों और पुराने शिकारियों के साक्ष्य तक सीमित है, जो उन छोटे कुत्तों और झटके में शिकार के उनके विशेष तरीके को याद करते हैं। यह पिछली शताब्दी के नब्बे के दशक के दशक तक नहीं है जब शिकारी और हैंडलर एक कठिन काम करने के उद्देश्य से मिलना शुरू कर देते थे जिससे उन्हें एक मानक दौड़ प्राप्त करने का मौका मिला। इस प्रकार, एंडलुसियन पॉडेन्को के नेशनल क्लब ने विभिन्न भौगोलिक उत्पत्ति के साथ प्रतियों को इकट्ठा करने के लिए कई सांद्रताएं कीं, माप और तुलना करें जो हाथ के एक अस्थायी मानक को विस्तारित करने की अनुमति देगी। रॉयल स्पैनिश कैनाइन सोसाइटी आपको मानक संख्या 408 प्रदान करती है।

मेडियम डॉग
हम एक कुत्ते के बारे में 30 से 35 सेंटीमीटर के बीच बोलते हैं, जिसमें बहुत छोटी पैर लंबाई होती है, जिससे उसका शरीर मध्यम, मजबूत, शक्तिशाली होता है, जो लगभग दस किलो वजन तक पहुंच जाता है। यह बहुत ही तंग त्वचा है, क्रीज़ या झुर्री के बिना, ब्रैम्बल्स के बीच स्नैग से बचने के लिए कुछ आदर्श है। बाल छोटे या चिकनी, मजबूत, चमकदार होते हैं और पूरे शरीर को समान रूप से, अपने सभी रंगों में तन रंग को कवर करते हैं और सफेद और दालचीनी में बिकोलर परतों के अलावा, पूरक के रूप में सफेद रंग हो सकते हैं।

शरीर की ऊपरी रेखा सीधे है, जो रंप तक पहुंचने पर थोड़ी सी झुकाव दिखाती है। क्रॉस चौड़ा है, लेकिन यह कुत्ते के प्रोफाइल में खड़ा नहीं है। पीठ जमीन के समानांतर फैली हुई है, जो लंबे और विकसित पीठ के लिए चौड़ाई में भी रास्ता देती है। रंप पूंछ की ओर उतरती है, जो कम स्थिति में पैदा होती है और जब तक यह घड़ियों को पार नहीं करती है और लगभग जमीन तक पहुंच जाती है तब तक एक कमाना तरीके से फैली हुई होती है। आराम से तलवार के आकार का पोर्टल, लेकिन जब यह गति में है, तो यह आधे चंद्रमा बनने के लिए उगता है।

नीचे, उसके शरीर को एक लंबी और विकसित छाती द्वारा विशेषता है। पसलियों को कुचल दिया जाता है, और एक गोलाकार पेट, मांसपेशियों और बिना गुना के लिए रास्ता देते हैं।

एक शिकारी के रूप में, खरगोश के निशान के बाद यह एक उत्कृष्ट शिकार कुत्ता है, लेकिन खरगोशों या पार्ट्रिज के भी। यह एक कलेक्टर के रूप में और असाधारण समूह शिकारी या रिकोवा के रूप में खड़ा है।

यदि पॉडेन्को अंडलुज़ का जिक्र करते हुए हमने शिकार क्षेत्र के बाहर जीवन के लिए अपने उत्कृष्ट अनुकूलन को हाइलाइट किया है, तो मैनेटो एक ही चीज होती है। इस तरह के एक छोटे आकार का एक कुत्ता एक अपार्टमेंट में कंपनी के लिए एक अच्छा विकल्प बन जाता है। इसके अलावा, यह हमें अपने स्वयं के साथ अपने शांत, संतुलित, मित्रवत चरित्र प्रदान करता है, जिससे आपकी कंपनी किसी भी स्थिति में आनंद लेती है, चाहे घर पर हों या बाहरी गतिविधि का अभ्यास करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक्सएक्स आर्किडोना डॉग फेयरएक्सएक्स आर्किडोना डॉग फेयर
इबिज़न हाउंड कुत्ता - असाधारण शिकारीइबिज़न हाउंड कुत्ता - असाधारण शिकारी
स्पेनिश ग्रेहाउंडस्पेनिश ग्रेहाउंड
बुलडॉग कैनरीबुलडॉग कैनरी
Podenco Canario और Podenco ibicencoPodenco Canario और Podenco ibicenco
तस्वीरों के साथ हौड्स और ग्रेहाउंड की नस्लों - शिकार कुत्तोंतस्वीरों के साथ हौड्स और ग्रेहाउंड की नस्लों - शिकार कुत्तों
Archidona। स्पेनिश दौड़ के आईवी प्रदर्शनीArchidona। स्पेनिश दौड़ के आईवी प्रदर्शनी
Podenco Ibicenco। मोनोग्राफिक XxivPodenco Ibicenco। मोनोग्राफिक Xxiv
Podenco Andaluz और Maneto। एंडलुसियन पॉडेन्को का मोनोग्राफिक वीडियो और हैंडल के द्वितीय मोनोग्राफPodenco Andaluz और Maneto। एंडलुसियन पॉडेन्को का मोनोग्राफिक वीडियो और हैंडल के द्वितीय मोनोग्राफ
Podenco Andaluz और Maneto। राष्ट्रीय मोनोग्राफPodenco Andaluz और Maneto। राष्ट्रीय मोनोग्राफ
» » Podenco Andaluz और Maneto
© 2021 taktomguru.com