taktomguru.com

कुत्तों के लिए एक पक्ष पकवान के रूप में कार्बनिक फल और सब्जियां

फल और सब्जियां2008 तक, जैविक खाद्य बिक्री 1 99 7 से $ 3.6 बिलियन की वृद्धि के साथ $ 21.1 बिलियन तक पहुंच गई। इस प्रवृत्ति का मतलब किराने की दुकानों और अन्य स्थानों में अधिक उपलब्धता है। चूंकि पालतू मालिक अपने स्वयं के आहार में जैविक फल और सब्जियां शामिल करने का प्रयास करते हैं, कई लोग अपने कुत्तों के साथ ऐसा करना चाहते हैं।

कार्बनिक क्यों? कार्बनिक खाद्य पदार्थों की सेवा करके इसका मतलब है कि आपका कुत्ता कीटनाशकों के अवशेषों, आनुवांशिक संशोधनों, तेल से व्युत्पन्न उर्वरकों या अपशिष्ट जल से मुक्त उत्पादों पर भोजन कर रहा है। समय के साथ, उनके संपर्क में अन्य पुरानी स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं, और प्रतिरक्षा कम हो सकती है। तो कार्बनिक फल और सब्जी व्यंजनों का निगमन आपके पिल्ला के स्वास्थ्य को अनुकूलित करने का एक आदर्श तरीका है। आपके कुत्ते के आहार में थोड़ा फल के साथ लगभग 20 प्रतिशत सब्जियां शामिल होनी चाहिए।

सब्जियों. कुछ सब्जियां, जैसे प्याज और चाइव, कुत्तों के लिए हानिकारक हैं। अतिरिक्त लहसुन और टमाटर स्वास्थ्य जोखिम से भी जुड़े हुए हैं। हालांकि, जब हम कार्बनिक सब्जियों का चयन करते हैं, तो विकल्पों की कोई कमी नहीं होती है। कुत्तों गाजर, हरी बीन्स, हरी पत्तेदार सब्जियों, कद्दू, मीठे आलू और सफेद आलू, बीट, शतावरी, ब्रोकोली, फूलगोभी, पीली स्क्वैश, तोरी, मटर, मिठाई मिर्च और अधिक खा सकते हैं। यदि आप इस बारे में निश्चित नहीं हैं कि आपका कुत्ता एक विशिष्ट सब्जी खा सकता है, तो अपने पशुचिकित्सक से पहले यह सुनिश्चित करने के लिए कहें कि यह सुरक्षित है।




फल. सब्जियों के साथ, कुत्तों के लिए कुछ फल खराब हैं। इनमें अंगूर और किशमिश, एवोकैडो, और साइट्रस के उच्च स्तर शामिल हैं। अन्यथा, कई विकल्प हैं। कुत्तों सेब, केला, स्ट्रॉबेरी, क्रैनबेरी, तरबूज, तरबूज, आड़ू, आम और अन्य खा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि सभी पत्तियों, उपजी, बीज और कर्नल सभी फलों से हटा दिए जाते हैं। मनुष्यों के साथ, कुछ कुत्तों जैसे कुछ कुत्तों और अन्य नहीं करते हैं। तो आप पाते हैं कि आपके पिल्ला सेब प्यार करता है, लेकिन स्ट्रॉबेरी बाहर थूकता है। परीक्षण और त्रुटि यह निर्धारित करेगा।

पाक कला और तैयारी विचार. साइड व्यंजनों की तैयारी में, फल आमतौर पर कच्चे परोसते हैं। बस उन्हें काट लें और उनकी सेवा करें। यदि आपके कुत्ते को खाने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है तो सब्जियों को पकाएं। जैतून का तेल में चॉप और सॉटे, या हल्के से पके हुए पानी तक थोड़ी मात्रा में भाप लेकिन उज्ज्वल और फर्म शेष रहें। अपने कुत्ते, और अपने कैलोरी की जरूरत के आकार पर निर्भर करता है, उनके जैविक अस्तर एक चम्मच, या ढेर लगाना tablespoons के एक जोड़े हो सकता है। आपका कुत्ता आपके स्वास्थ्य के लिए स्वाद और लाभ का आनंद उठाएगा।

धीरे-धीरे नए खाद्य पदार्थों का जोड़. धीरे-धीरे नए खाद्य पदार्थों को पेश करना सबसे अच्छा है। यह आपके पिल्ला के शरीर को समायोजित करने की अनुमति देता है, और आपको पेट की समस्याओं या एलर्जी प्रतिक्रियाओं को नियंत्रित करने की अनुमति देता है। आप नए फलों और सब्जियों को जोड़ने के रूप में, अपने वर्तमान भोजन पर लेबल की जांच, और कैलोरी की एक ही राशि निकाल देता है, आप कैलोरी, फाइबर और कार्बोहाइड्रेट सामग्री अति नहीं कर रहे हैं सुनिश्चित करने के लिए। अपने आहार को समायोजित करके, आपको यह जानने का विश्वास मिलेगा कि कार्बनिक खाद्य पदार्थों को खिलाने से वास्तव में आपके पिल्ला के स्वास्थ्य को अनुकूलित करने में मदद मिल सकती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए कार्बनिक चिकन रोलकुत्तों के लिए कार्बनिक चिकन रोल
कुत्तों के लिए उबले हुए सब्जियांकुत्तों के लिए उबले हुए सब्जियां
बोस्टन टेरियर के लिए सब्जियां अच्छी हैं?बोस्टन टेरियर के लिए सब्जियां अच्छी हैं?
ताजा सब्जियों के साथ घर का बना कुत्ता इलाजताजा सब्जियों के साथ घर का बना कुत्ता इलाज
क्या पत्तेदार सब्जियां कुत्तों के लिए सलाह दी जाती हैं?क्या पत्तेदार सब्जियां कुत्तों के लिए सलाह दी जाती हैं?
कुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खानाकुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खाना
कैसे अपने माल्टीज़ कुत्ते के लिए खाना बनाना हैकैसे अपने माल्टीज़ कुत्ते के लिए खाना बनाना है
कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?
कुत्तों के लिए विशेष भोजनकुत्तों के लिए विशेष भोजन
घरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहारघरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहार
» » कुत्तों के लिए एक पक्ष पकवान के रूप में कार्बनिक फल और सब्जियां
© 2021 taktomguru.com