taktomguru.com

पंजा देने के लिए पिल्ला सिखाओ

कई मालिकों की मांग है कि वे अपने पिल्ला को चाल सिखाएं। चाल का शिक्षण मालिक के लिए एक बहुत ही समृद्ध कार्य है जो देखता है कि उसका पिल्ला अलग-अलग आदेश कैसे सीख सकता है, और इस सीखने के फायदे कई हैं, जिनमें से निम्नलिखित शामिल हैं:
  • आप मालिक के रूप में अपनी नेतृत्व की भूमिका को मजबूत करते हैं।
  • आप सीखने की दिशा में पिल्ला को उत्तेजित करते हैं।
  • आप अपने पिल्ला और आप के बीच बंधन को बढ़ावा देते हैं।



  • आप पिल्ला की खुफिया उत्तेजित करते हैं।
  • आप अपने पिल्ला के साथ आज्ञाकारिता काम करते हैं।
  • आप सुनिश्चित करते हैं कि आपका पिल्ला आखिरकार जो भी कहता है उस पर ध्यान देना सीख लेगा।

सबसे पहले, आपको स्पष्ट होना चाहिए कि सभी पिल्ले समान रूप से नहीं सीखते हैं। ऐसे पिल्ले हैं जो तेजी से सीखते हैं और अन्य पिल्ले अधिक धीरे-धीरे सीखते हैं, लेकिन एक बात स्पष्ट होनी चाहिए: आपका पिल्ला व्यावहारिक रूप से आज्ञाकारिता की कोई चाल सिखा सकता है।
यह महत्वपूर्ण है कि पिल्ला को चाल सिखाने के लिए आज्ञाकारिता प्रशिक्षण सत्र कम हैं। सत्र हर दिन 5 मिनट से अधिक नहीं रहना चाहिए। ऐसा इसलिए है क्योंकि पिल्ला के पास मनुष्यों की ध्यान क्षमता नहीं होती है। ये सत्र पिल्ला के लिए मजेदार होना चाहिए: जितना अधिक मजेदार, तेज़ी से आप सीखेंगे, यही कारण है कि आप अपनी ऊर्जा को नियंत्रित करते हैं।
पैर को देने, या बैठने, झूठ बोलने, चारों ओर घूमने, रोल करने आदि जैसी अपनी पिल्ला आज्ञाकारिता चालें सिखाना महत्वपूर्ण है। ये सभी चालें बचने में सक्षम होंगी, उदाहरण के लिए, कि आपका कुत्ता किसी बिंदु पर पार्क में एक बिल्ली के पीछे भाग जाता है और पागल की तरह सड़क पार करता है। इन चालों के साथ, यह पर्याप्त है कि आप अपने पिल्ला को बताएं या बैठ जाएं ताकि वह जगह पर रह सके, किसी कार से दौड़ने से बचें, या पुराने सज्जन को जमीन पर फेंकने से नुकसान पहुंचाए।
अपने पिल्ला को किसी भी चाल को सिखाने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप मौन के कमरे में हों, बिना ऑब्जेक्ट्स या शोर जो आपको फेंक सकते हैं।
सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि पिल्ला बैठा है। फिर कार्रवाई को ऑर्डर करने के लिए एक शब्द का प्रयोग करें: "पैर" जब आप अपना पैर पकड़ लेते हैं और इसे उठाते हैं।
आप देखेंगे कि पहली बार पिल्ला के पास कुछ भी नहीं जानने का चेहरा है। यह सामान्य है, वह सीख रहा है। प्रत्येक बार, "पैर" कहने के बाद, आप पैर को आपके ऊपर विस्तारित करते हैं, कार्रवाई की प्रशंसा करते हैं: खुशी के नरम स्वर का उपयोग करें, दूसरी बार उसे सहारा दें, और अन्य उसे थोड़ा खाना दें।
दिन में 5 मिनट (प्रति सत्र एक सत्र) के सत्र में कई बार इस क्रिया को दोहराएं। पिल्ला पैर को उठाने की क्रिया को उसके लिए बहुत सुखद के साथ जोड़कर सीखती है, जैसे कि सहवास, प्रशंसा या पुरस्कार।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर कुत्ते पिल्ला को उत्तेजित करने के लिए छह खेलघर पर कुत्ते पिल्ला को उत्तेजित करने के लिए छह खेल
कुत्तों के लिए मूल आदेश। उन्हें कैसे सिखाया जाएकुत्तों के लिए मूल आदेश। उन्हें कैसे सिखाया जाए
हाइपरिएक्टिव पिल्ले शांत करनाहाइपरिएक्टिव पिल्ले शांत करना
वे कैसे सीखते हैं? क्या वे अनुकरण से सीखते हैं?वे कैसे सीखते हैं? क्या वे अनुकरण से सीखते हैं?
Schnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँSchnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ
जो कुछ भी मिलता है उसे खाने से रोकने के लिए अपने पिल्ला को कैसे प्रशिक्षित करेंजो कुछ भी मिलता है उसे खाने से रोकने के लिए अपने पिल्ला को कैसे प्रशिक्षित करें
अपने पालतू जानवर को मिलनसार होने के लिए कैसे सिखाएंअपने पालतू जानवर को मिलनसार होने के लिए कैसे सिखाएं
कूदने के लिए कुत्ते को शिक्षित करेंकूदने के लिए कुत्ते को शिक्षित करें
बाथरूम में जाने के लिए अपने पिल्ला पग को कैसे सिखाया जाएबाथरूम में जाने के लिए अपने पिल्ला पग को कैसे सिखाया जाए
अपने पालतू जानवर को चलने के लिए कैसे सिखाएंअपने पालतू जानवर को चलने के लिए कैसे सिखाएं
» » पंजा देने के लिए पिल्ला सिखाओ
© 2021 taktomguru.com