taktomguru.com

खरगोशों में Malocclusion और otitis

हम कुछ का विश्लेषण करने के लिए फिर से वापस आते हैं सबसे आम बीमारियां और जब हमें एक के साथ किया गया है तो हमें ध्यान में रखना चाहिए पालतू खरगोश. इस बार हम इसके बारे में बात करने जा रहे हैं malocclusion और के ओटिटिस हमारे खरगोशों में।

हमारे खरगोशों में malocclusion

खरगोश दांत में अंतर

हमारे खरगोश के दांत हमेशा बढ़ रहे हैं, हालांकि एक नियम के रूप में, सामान्य पहनना कोई समस्या नहीं बनता है। हालांकि, ऐसे मामले हैं जिनमें हमारे पालतू जानवरों के लिए एक अधिक predisposition है असंगत विकास उनमें से, इसलिए हमें इसे अधिक ध्यान में रखना चाहिए और इसे जितनी जल्दी हो सके इसे अधिक बुराइयों से बचने के लिए सही करना चाहिए।

पहली बात यह है कि हमें विचार करना चाहिए हमारे खरगोशों को अपने दांत पहनने की जरूरत है, इसलिए हमें ऐसे तत्वों को रखना होगा जो लकड़ी के खिलौने, पेड़ की शाखाओं, डेन्डेलियंस, घास टैको आदि जैसे इसे अनुमति दें।

जब खरगोश खाने कुछ खाद्य पदार्थों, आप मुंह से खाना छोड़ बंद हो जाता है, उसके मल नरम हो जाता है, उसके मुंह के कोने में लार है malocclusion के संभावित अस्तित्व पता लगाया जा सकता, उसकी आँखों अक्सर शोक, और इतने पर। अगर हम इनमें से कुछ संकेतों की जांच करते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि हम अपने संपर्क में आएं विदेशी पशु चिकित्सक.

दूसरी तरफ, हमारे मामले में खरगोश एक दांत खो देता है, हमें नए के विकास को बहुत अच्छी तरह से देखना होगा ताकि भविष्य में समस्याएं खराब न हों और समस्याएं पैदा न हों।

खरगोशों में ओटिटिस




ओटिटिस खरगोश

एक और समस्या है कि हमारे खरगोश के पास ओटिटिस हो सकता है। ओटिटिस एक है सूजन जो मध्य कान में होती है, और यह विभिन्न कवक, परजीवी, बैक्टीरिया, और इसी तरह की उपस्थिति के कारण है। ये तरल पदार्थ और पुस प्रकट होने का कारण बनते हैं, जिससे खरगोश को दर्द होता है जिससे दर्द होता है।

बहुत चरम मामलों में भी तथ्य हो सकता है कि टूटने वाला आर्ड्रम, इस प्रकार आंतरिक कान तक पहुंच जाता है और बदले में चेहरे की पक्षाघात, सिर झुकाव और संतुलन की कमी होती है।

रोग से पीड़ित हमारे खरगोश का सबसे आम लक्षण मेरी कान में भूकंप के झटके हैं, rascárselas बंद करो और रगड़ना नहीं है उन्हें, कि प्रभावित कान ने कहा कि कान से बाहर मवाद आता है हमेशा गिर हो जाता है, हम देखते हैं कि अक्सर हिला सिर और यहां तक ​​कि हमेशा के रूप में खाने बंद करो और एक है आंखों में अनैच्छिक आंदोलन.

इस मामले में, हमें जितनी जल्दी हो सके समस्या को हल करने के लिए जल्द से जल्द हमारे विश्वसनीय पशुचिकित्सक से संपर्क करना चाहिए।

ये डेटा SOURCE से प्राप्त किए गए हैं

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
खरगोशों में सबसे आम बीमारियांखरगोशों में सबसे आम बीमारियां
एक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभालएक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभाल
घर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करेंघर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करें
खरगोशों के लक्षणखरगोशों के लक्षण
अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइडअपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड
खरगोश के दांतों की देखभाल कैसे करेंखरगोश के दांतों की देखभाल कैसे करें
खरगोश, कृंतक के परिवार के अच्छे पालतू जानवरखरगोश, कृंतक के परिवार के अच्छे पालतू जानवर
घरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियांघरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियां
खरगोशों में Pododermatitis और वायरल hemorrhageखरगोशों में Pododermatitis और वायरल hemorrhage
हम आपको बताते हैं कि खरगोश की उत्पत्ति क्या हैहम आपको बताते हैं कि खरगोश की उत्पत्ति क्या है
» » खरगोशों में Malocclusion और otitis
© 2021 taktomguru.com