taktomguru.com

प्रदर्शनी और प्रदर्शनी कुत्तों को कैसे तैयार करें

प्रदर्शनी और प्रदर्शनी कुत्तों को कैसे तैयार करें

कुत्ते को कैसे प्रदर्शित करें

आप अपने कुत्तों को प्रदर्शित करना चाह सकते हैं। यह ऐसा कुछ है जो कई प्रजनकों करता है और यह कई प्रजनन कार्यक्रमों के लिए महत्वपूर्ण है। यदि आप तय करते हैं कि आप अपने कुत्तों को दिखाना चाहते हैं, तो कुछ ऐसे मुद्दे हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए।

सबसे पहले, कुत्तों को प्रदर्शित करने से बहुत सारे काम की मांग हो सकती है। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि जितनी जल्दी हो सके नमूना में पंजीकरण करने के लिए आपके पास सारी जानकारी है। आपको यह सुनिश्चित करने की भी आवश्यकता होगी कि आप कुत्तों को दिखाने के लिए तैयार हैं, जिसका अर्थ है कि आपने उन्हें पर्याप्त कार्य समय दिया है।

अपने कुत्तों का पर्दाफाश करने का निर्णय लेने पर, कुछ प्रश्न हैं जो आपको खुद से पूछने के लिए पूछना चाहिए कि क्या आप सही प्रकार के कुत्तों का पर्दाफाश करेंगे:

. क्या आपका कुत्ता नस्ल के मानकों के अनुरूप है?

. क्या आपका कुत्ता अच्छी तरह से प्रशिक्षित है या क्या आप इसे आसानी से कैटवॉक पर चलने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं?

. क्या आपका कुत्ता उसे छूने और उसे उठाने के साथ सहज महसूस करेगा?

. क्या आपका कुत्ता अन्य कुत्तों के साथ सहज महसूस करता है?

. क्या यह संभव है कि आपका कुत्ता अन्य जानवरों को काटता है या परेशान करता है?

. क्या आप अपने कुत्ते के साथ शो में जाने के लिए तैयार हैं?




. अपने कुत्ते को दिखा रहा है कि आप शौक के रूप में कुछ करेंगे?

इन सवालों के जवाब आपको अपने कुत्ते के बारे में पर्याप्त जानकारी रखने में मदद करेंगे और यह जान लेंगे कि प्रस्तुतियों में यह सही तरीके से सामने आएगा या नहीं। एक शो में अपने कुत्ते को पेश करने से पहले इन मुद्दों के बारे में सावधानी से सोचें।

अपने कुत्ते को दिखाकर आपको बड़ी संतुष्टि मिल सकती है। आपका कुत्ता बेहतर प्रशिक्षित होगा, और जब वे अधिक शो में जाएंगे, तो यह बेहतर होगा। इसके अलावा, आप उसके ऊपर अधिक नियंत्रण कर सकते हैं।

प्रजनकों की दुनिया में यह बहुत महत्वपूर्ण है कि कुत्तों के पास पुरस्कार हैं। बहुत से लोग अपने पिल्ले चाहते हैं यदि वे चैंपियन के बच्चे हैं क्योंकि कई संभावनाएं हैं कि वे भी होंगे।

जीवन के लिए प्रजनन और स्वामित्व

यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि कुत्ते होने का मतलब है कि आपको ब्रीडर और मालिक के रूप में आजीवन जिम्मेदारियां होंगी। यदि आप कुत्तों को उठाते हैं, तो आप उनके लिए ज़िम्मेदार हैं, और आप उन कुत्तों के लिए ज़िम्मेदार भी हैं जो कुत्तों के पास होंगे। इसका मतलब है कि एक जिम्मेदार प्रजनक के रूप में, आपको सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक यह सुनिश्चित करना है कि आप गारंटी के साथ पिल्ले प्रदान करें।

एक प्रजनक के रूप में, आपको किसी भी पिल्ला को वापस लाने के लिए तैयार होना चाहिए जिसे नया मालिक नहीं रख सकता है। आपके द्वारा बेचे जाने वाले प्रत्येक पिल्ला के लिए आपको ज़िम्मेदार होना चाहिए, भले ही आप व्यवसाय में कितने समय से रहे हों। यह निर्धारित करेगा कि आप कितने जिम्मेदार हैं।

साथ ही, आपको यह याद रखना होगा कि एक बार जब आप कुत्ते को खरीदते हैं, तो इसका पुनरुत्पादन करने के इरादे से, आप इसके लिए ज़िम्मेदार होते हैं। यदि कुत्ता नस्ल मानकों के अनुरूप नहीं है और आप इसे पुन: पेश नहीं कर सकते हैं, या यदि यह किसी अन्य कारण से पुन: पेश नहीं कर सकता है, तो आप अभी भी उस कुत्ते के जीवन के लिए ज़िम्मेदार हैं। एक बार कुत्ते के प्रजनन जीवन खत्म होने के बाद, आप अभी भी उस जानवर के लिए ज़िम्मेदार हैं, यह एक ब्रीडर और एक जिम्मेदार मालिक दोनों होने के लिए याद रखें।

अपने कुत्ते को कैनाइन प्रशिक्षण के साथ प्रशिक्षित करने के लिए सभी रहस्यों को खोजें: https://adiestrarunperro.com.ar/

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
प्रभावी प्रोस्टेट उपचार के लिए प्रारंभिक पहचानप्रभावी प्रोस्टेट उपचार के लिए प्रारंभिक पहचान
मानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना हैमानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना है
एक मालिंस खरीदने के लिए युक्तियाँएक मालिंस खरीदने के लिए युक्तियाँ
एक rottweiler के आक्रामकता से निपटने के लिए कैसेएक rottweiler के आक्रामकता से निपटने के लिए कैसे
प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए एक सुनहरा प्रवासी के लिए आवश्यकताएंप्रदर्शनी में भाग लेने के लिए एक सुनहरा प्रवासी के लिए आवश्यकताएं
प्रदर्शनियों और प्रतियोगिताओं में बच्चों और युवाओं के लिए प्रस्तुतकर्ताप्रदर्शनियों और प्रतियोगिताओं में बच्चों और युवाओं के लिए प्रस्तुतकर्ता
एक ब्रीडर से पूछने के लिए महत्वपूर्ण सवालएक ब्रीडर से पूछने के लिए महत्वपूर्ण सवाल
विगो। लुक्सी राष्ट्रीय प्रदर्शनी और एक्सएक्सवी कैनिनास डे गैलिसिया अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनीविगो। लुक्सी राष्ट्रीय प्रदर्शनी और एक्सएक्सवी कैनिनास डे गैलिसिया अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी
एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कुंजीएक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कुंजी
मैं अपने कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित कर सकता हूं?मैं अपने कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित कर सकता हूं?
» » प्रदर्शनी और प्रदर्शनी कुत्तों को कैसे तैयार करें
© 2021 taktomguru.com