taktomguru.com

स्वस्थ तरीके से अपनी बिल्ली को कैसे खिलाया जाए

बिल्लियों को अच्छी तरह से और स्वस्थ कैसे खिलाया जाए

हम कुछ सुझाव साझा करते हैं जो आपको अपनी बिल्ली को स्वस्थ तरीके से खिलाने में मदद करेंगे

एक बिल्ली के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए अनिवार्यता या अज्ञानता से इसे सही ढंग से और कई लोगों को खिलाना आवश्यक है, ऐसे काम न करें। मूत्र में गुर्दे की समस्याएं, मूत्र में क्रिस्टल कुछ सामान्य स्थितियां हैं जो फेलिन पीड़ित हैं और इस लेख में हम आपको बताते हैं कि कैसे अपने पालतू जानवर को सही ढंग से खिलाया जाए और इनमें से किसी भी मुद्दे को होने से रोकें।

एक संतुलित आहार की आवश्यकता है मनुष्यों और जानवरों दोनों के लिए यह अनिवार्य है - वैसे ही हम करते हैं, बिल्लियों उनके स्वास्थ्य के लिए नकारात्मक परिणाम प्राप्त कर सकते हैं अगर वे उनके लिए अच्छे भोजन नहीं खाते हैं।
मानव भोजन से बचे हुए पालतू जानवरों के लिए कभी भी अच्छे नहीं होते हैं और बिल्लियों को इस संबंध में विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है। आम तौर पर, यह इस प्रकार की भोजन है जो बिल्ली के आंतों में हेयरबॉल के गठन को उत्पन्न करती है और इसी कारण से, इसकी सिफारिश नहीं की जाती है।

शुष्क और गीले भोजन के बीच का विकल्प हमारे घरेलू पालतू जानवर के स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है और निश्चित रूप से, हमारी बिल्ली का बच्चा और उसका स्वास्थ्य ऐसी पहल की सराहना करेगा। बिल्लियों आमतौर पर बहुत कम पानी का उपभोग करते हैं और इसलिए नमक भोजन इसके प्रभावी हाइड्रेशन में योगदान देता है।
जैसे प्रकृति उनके साथ होती है, हमें बिल्ली को छोटी खुराक के आधार पर आहार प्रदान करना होगा। बिल्लियों का जन्म शिकारी होते हैं और यह आवश्यक है कि घर में भोजन के साथ उनका संपर्क उस तरह के समान होता है जो उनके प्राकृतिक जंगली जीवन दे सकता है। बिल्ली एक पक्षी कितनी बार शिकार कर सकता है? केवल कुछ, और हमें उसे उसी अनुपात में अपना खाना देना चाहिए जिसमें वह इसे अपने साधनों से प्राप्त करेगा।




अगर हम रचनात्मक हैं और हम चाहते हैं कि बिल्ली वास्तव में प्रकृति की तरह महसूस करे, हमें पूरे घर में भोजन की छोटी खुराक छिपाना चाहिए ताकि जब भी वह प्रसन्न हो, जानवर को ही सेवा दी जा सके। बिल्ली की चालाकी से खुद को खिलाना संभव हो जाएगा और निश्चित रूप से, हमें बड़ी मात्रा में नहीं छोड़ना चाहिए क्योंकि यह प्रचुर मात्रा में सेवन के कारण आपके स्वास्थ्य को जटिल करेगा।

इस तरह से, हम आपको बताते हैं कि कैसे अपने घरेलू पालतू जानवर बनाने के लिए - बिल्ली - आपकी आवश्यकताओं और निश्चित रूप से, आपके चयापचय प्रक्रिया के लिए फायदेमंद, स्वस्थ आहार प्राप्त कर सकते हैं। बेशक, जानवर की स्वास्थ्य देखभाल महत्वपूर्ण है और यह मालिक को प्रभावी ढंग से बाहर ले जाने और अपने पालतू जानवरों की आवश्यकताओं में भाग लेने के लिए होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या कुत्ता या बिल्ली सूखे खुबानी खा सकता है?क्या कुत्ता या बिल्ली सूखे खुबानी खा सकता है?
बिल्लियों को खिलाने के सुझावबिल्लियों को खिलाने के सुझाव
क्या आप जानते थे कि दूध बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है?क्या आप जानते थे कि दूध बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है?
बिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञानबिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञान
अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करेंअपनी बिल्ली को कैसे स्नान करें
बिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारीबिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारी
एक बिल्ली के लिए अनिवार्य देखभालएक बिल्ली के लिए अनिवार्य देखभाल
अपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना हैअपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना है
बिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाएबिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाए
मेरी बिल्ली के लिए भोजन युक्तियाँमेरी बिल्ली के लिए भोजन युक्तियाँ
» » स्वस्थ तरीके से अपनी बिल्ली को कैसे खिलाया जाए
© 2021 taktomguru.com