taktomguru.com

क्या आप पॉपकॉर्न के साथ कुत्ते को खिला सकते हैं?

मकई rositasअधिकांश कुत्ते प्रेमी अपने कुत्ते साथी के साथ कुछ मानवीय प्रसन्नता को साझा करने के लिए लुभाने लगे हैं, लेकिन जिम्मेदार पालतू प्रजनन का मतलब है कि मानव खाद्य पदार्थ कुत्ते सुरक्षित रूप से उपभोग कर सकते हैं। यद्यपि अभी भी कुछ बहस है, लेकिन अधिकांश पशु विशेषज्ञ मानते हैं कि कुत्तों को पॉपकॉर्न सुरक्षित रूप से खा सकता है।

पौष्टिक मूल्य. पॉपकॉर्न के पास कुत्तों के लिए थोड़ा पोषण मूल्य होता है, पूरे अनाज का भोजन होता है, जिसमें लगभग 4 कैलोरी, 22 ग्राम कार्बोहाइड्रेट और 1 ग्राम प्रति फाइबर 4 ग्राम होता है।

प्रशिक्षण मूल्य कुछ कुत्ते के मालिक पॉपकॉर्न को एक उपयोगी प्रशिक्षण उपकरण पाते हैं, क्योंकि कुछ कुत्ते अपने कुरकुरा स्वाद का प्रतिरोध नहीं कर सकते हैं। चूंकि यह पारंपरिक कुत्ते के व्यवहार से अधिक किफायती है, और अधिक वजन वाले कुत्तों को खिलाने के लिए कैलोरी में कम है, इसलिए पॉपकॉर्न कुत्तों में सकारात्मक व्यवहार को पुरस्कृत करने के लिए आदर्श विकल्प बनाता है।




विचार. जोड़ा नमक, मक्खन या अन्य संभावित स्वाद के साथ पॉपकॉर्न कुत्तों में पाचन समस्याओं का कारण बन सकता है। बहुत कुछ भी एक अच्छी बात नहीं है। पालतू मालिकों को हमेशा संयम लगाया जाना चाहिए, और कुत्तों के लिए पॉपकॉर्न या किसी अन्य इलाज के साथ अतिसंवेदनशील होना चाहिए।

चेतावनी. कुछ विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि पॉपकॉर्न कुत्तों के लिए चकित जोखिम पैदा करता है, क्योंकि वे गले में दर्ज हो सकते हैं। कुत्ते के प्रेमियों को घुटने का खतरा कम हो सकता है, यह सुनिश्चित करना कि सभी अनाज पूरी तरह से फट गए हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावलकुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावल
कुत्तों के लिए पोटेशियम के साथ भोजनकुत्तों के लिए पोटेशियम के साथ भोजन
कुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खानाकुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खाना
कुत्ते के भोजन में आलू के बजाय टैपिओकाकुत्ते के भोजन में आलू के बजाय टैपिओका
कुत्ते को भोजन में अतिरिक्त नमक क्यों नहीं है?कुत्ते को भोजन में अतिरिक्त नमक क्यों नहीं है?
क्या कुत्ते मकई के टुकड़े खाते हैं?क्या कुत्ते मकई के टुकड़े खाते हैं?
कुत्तों के लिए पके हुए अनाजकुत्तों के लिए पके हुए अनाज
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
कुत्ते के आहार में फाइबर कैसे जोड़ेंकुत्ते के आहार में फाइबर कैसे जोड़ें
मानव पोषण का विकास कैसे हुआ है?मानव पोषण का विकास कैसे हुआ है?
» » क्या आप पॉपकॉर्न के साथ कुत्ते को खिला सकते हैं?
© 2021 taktomguru.com