taktomguru.com

चिली फॉक्स टेरियर की तस्वीरें और विशेषताओं

चिली फॉक्स टेरियर का फोटो

चिली टेरियर एक कुत्ता है मध्यम आकार के लिए छोटे आकार के लिए और पालतू जानवर के रूप में जाना जाता है जिसे बुजर्ड के नाम से भी जाना जाता है क्योंकि इसे आमतौर पर कृंतक शिकार के लिए ग्रामीण खेतों के कई मालिकों द्वारा चुना जाता है।
यह चिली की उत्पत्ति का है और उन्नीसवीं शताब्दी के उत्तरार्ध में उभरा जब अंग्रेजों फॉक्स टेरियर को उन कुत्तों के साथ पार किया गया जो स्पेन में क्षेत्र में पहुंचे थे।

यह विशेषता है एक महान विभिन्न जलवायु परिस्थितियों के लिए अनुकूल करने की क्षमता होने से, चिली टेरियर,, स्मार्ट ऊर्जावान, सुरक्षात्मक और अपने गुरु से जुड़ी है, हालांकि उनके स्वभाव अजनबियों की उपस्थिति में बदल जाता है और आम तौर पर कुछ हद तक एक आक्रामक रवैया लेने के लिए और, तंत्रिका दूर और अविश्वास हो अजनबियों के सामने।

यह एक स्मारक पशु है और गंध की एक बहुत विकसित भावना के साथ जो उसे शिकार कार्यों के लिए बेहद संवेदनशील बनाता है और उसे दिन के किसी भी समय अंतिम शिकार करने के लिए प्रोत्साहित करता है।




अपने शारीरिक विशिष्टताओं के बारे में, यह कहा जाना चाहिए कि यह एक कुत्ता है जो एक सुरुचिपूर्ण उपस्थिति, कॉम्पैक्ट उपस्थिति, मजबूत स्नैउट, छोटे बाल और चिकनी त्वचा है, जो बिना गुना के है। इस नस्ल में जो रंग प्रमुख होता है वह सफेद होता है, हालांकि सिर और कान के क्षेत्र में यह आमतौर पर काले, भूरे, नीले और आग की सीमा में अंधेरे स्वर प्रस्तुत करता है।

चिली टेरियर समूह के पुरुष वे 32 से 38 सेंटीमीटर के बीच मापते हैं और वजन पांच से आठ किलोग्राम के बीच होता है, जबकि मादाएं अधिकतम 35 सेंटीमीटर तक पहुंचती हैं और एक वजन जो चार से सात किलोग्राम के बीच होता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेदएक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेद
केरी ब्लू टेरियरकेरी ब्लू टेरियर
कुत्तों को भूकंप बचाव के लिए प्रशिक्षित कुत्तोंकुत्तों को भूकंप बचाव के लिए प्रशिक्षित कुत्तों
कठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लोंकठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लों
फॉक्स टेरियर वायर डॉग सबसे प्रसिद्ध अंग्रेजी नस्लों में से एक हैफॉक्स टेरियर वायर डॉग सबसे प्रसिद्ध अंग्रेजी नस्लों में से एक है
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
फॉक्स टेरियरफॉक्स टेरियर
ब्राजीलियाई टेरियरब्राजीलियाई टेरियर
चिकना फॉक्स टेरियर या चिकना हेयर टेरियरचिकना फॉक्स टेरियर या चिकना हेयर टेरियर
बुल टेरियरबुल टेरियर
» » चिली फॉक्स टेरियर की तस्वीरें और विशेषताओं
© 2021 taktomguru.com