taktomguru.com

कुत्तों और घर में फ्लीस

जब हमारे पास पालतू जानवर होता है तो हमें पता होना चाहिए कि कैसे खत्म किया जाए कुत्तों और घर में fleas, अगर यह मामला था। यह गंभीर समस्याओं में से एक है जो उत्पन्न हो सकता है और हल किया जाना चाहिए और जल्दी से।

fleas की उपस्थिति यह कुत्तों और अन्य पालतू जानवरों में सबसे आम समस्याओं में से एक है। शिकायत के साथ कि यदि आप समय पर हस्तक्षेप नहीं करते हैं तो घर के भीतर एक प्लेग समस्या पैदा कर सकते हैं।

कुत्तों और घर में fleas

कुत्तों और घर में fleas गायब कैसे करें

कुत्ते के ब्रशिंग और स्नान करने के लिए उपयोग करने वाली पहली विधि है, इसके लिए विशेष कॉम्ब्स हैं fleas और उनके अंडे को खत्म करें. आपको उन्हें अपने घर के बाहर ब्रश करना चाहिए और इस कंघी को पानी में भिगो देना चाहिए विरोधी पिस्सू शैम्पू.

ब्रश करने के बाद जानवर को स्नान करने की सिफारिश की जाती है कुत्तों के लिए विशेष शैम्पू, संभव हटाने के लिए अच्छी तरह से कुल्ला करने की कोशिश कर रहा है fleas और उनके अंडे के अवशेष.




अधिक कुशल उन्मूलन प्राप्त करने के लिए उपयोग करने के लिए दूसरी विधि, हैं बाहरी और स्थानीय उपयोग के लिए fleas, पाउडर, तरल और pipettes के रूप में बेचा - और विरोधी पिस्सू कॉलर जो उन्हें इन परजीवी से लंबे समय तक संरक्षित रखने के लिए रखता है।

एक भी है घर विधि जिसमें शामिल हैं साइट्रस का प्रयोग करें, चूंकि ये दिखाए जाते हैं fleas के खिलाफ लड़ाई में प्रभावी. आप नारंगी छील, नींबू या अंगूर काटने से इसे घर पर तैयार कर सकते हैं, इसे एक बर्तन में डाल दें और फिर उन्हें कम गर्मी पर थोड़ा पानी से उबालें। आप साइट्रस सार का भी उपयोग कर सकते हैं। आप जो भी चुनते हैं, उनमें से आप जानवरों को स्प्रे या स्नान करने के लिए उनका उपयोग कर सकते हैं।

कब fleas आपके घर में विस्तार करना शुरू करते हैं आप नीचे दिए गए सुझावों का पालन करके उन्हें खत्म कर सकते हैं। जैसे ही उनके घर में fleas अग्रिम वे अंडे छोड़ते हैं, तो fleas को खत्म करने के लिए सबसे प्रभावी और आसान तरीका है यह वैक्यूम क्लीनर को घर के सभी कोनों के माध्यम से स्थानांतरित करना है, खासकर जहां कुत्ते का बिस्तर स्थित है। कुत्ते के बिस्तर को धोने की सलाह दी जाती है, जैसा कि यह होने की संभावना है पिस्सू अंडे.

सुनिश्चित करें कि कोई नहीं है कुत्तों और घर में fleas, साथ ही प्रक्रिया को जारी रखने के लिए किसी भी रसायन का उपयोग करने से पहले अच्छी सफाई बाहरी deworming.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में fleas को रोकने के लिए कैसे - उपचारकुत्तों में fleas को रोकने के लिए कैसे - उपचार
घर के उपचार के साथ कुत्तों में fleas से छुटकारा पाने के लिए कैसेघर के उपचार के साथ कुत्तों में fleas से छुटकारा पाने के लिए कैसे
क्या आप जानते हैं कि एक कुत्ता कैसे fleas से संक्रमित हो जाता है?क्या आप जानते हैं कि एक कुत्ता कैसे fleas से संक्रमित हो जाता है?
कुत्तों में फ्लीस के लिए उत्पाद, फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियमकुत्तों में फ्लीस के लिए उत्पाद, फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियम
मेरी बिल्ली से fleas को खत्म करने के लिए युक्तियाँमेरी बिल्ली से fleas को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
Fleas या ticks के बिना खुश पालतू जानवरFleas या ticks के बिना खुश पालतू जानवर
मेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसेमेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
मेरी बिल्ली पर fleas के प्रभावमेरी बिल्ली पर fleas के प्रभाव
अपने घर को fleas से मुक्त रखने के लिए 10 युक्तियाँअपने घर को fleas से मुक्त रखने के लिए 10 युक्तियाँ
बाहरी परजीवी: fleasबाहरी परजीवी: fleas
» » कुत्तों और घर में फ्लीस
© 2021 taktomguru.com