taktomguru.com

एक गर्भवती कुतिया खिला, कितना और कितना?




गर्भवती कुतिया और उसके पिल्ले खिला रहे हैं
गर्भवती कुतिया का भोजन ऊर्जा, प्रोटीन और पोषक तत्वों के साथ मां और भविष्य दोनों पिल्लों को प्रदान करना महत्वपूर्ण है। कुत्ते की गर्भावस्था 63 से 67 दिनों तक चलती है, और यह भविष्य की मां कुत्ते के लिए एक बहुत ही मांग चरण है।
गर्भवती मादा के शरीर में उसके शरीर को कुत्ते के पेट के अंदर बढ़ने वाले पिल्लों को अनुकूलित करने के लिए महत्वपूर्ण परिवर्तन होते हैं। भविष्य के कुत्ते के पिल्ले अपने आकार को बढ़ाने से नहीं रोकते हैं, और हर बार उन्हें अधिक पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है, जिन्हें वे प्लेसेंटा के माध्यम से प्राप्त करते हैं।
लेकिन हम गर्भवती कुतिया को कैसे खिला सकते हैं ताकि गर्भावस्था स्वस्थ तरीके से हो?
गर्भवती कुतिया को खिलााना: पहला सप्ताह
गर्भवती कुतिया का शरीर उसकी गर्भावस्था के दौरान बदल जाता है। हालांकि, कैनाइन गर्भावस्था के पहले दो हफ्तों के दौरान अभी भी दिखाई नहीं दे रहा है।
गर्भवती मादा को खिलाना अपनी दौड़ और आकार के आधार पर आदत होना चाहिए। गर्भवती कुतिया को चलने और खेल के साथ सामान्य शारीरिक गतिविधि भी बनाए रखना चाहिए।
गर्भावस्था के लक्षण, हालांकि, आने में लंबा नहीं होगा। गर्भवती महिलाएं अकेली नहीं हैं जो विशेषता मतली महसूस करती हैं: कुत्ते की महिलाएं भी इस असुविधा से ग्रस्त हैं।
यह उल्टी करने की इच्छा है कि कुत्ते को भुगतना होगा कि वह गर्भावस्था के तीसरे और चौथे सप्ताह के दौरान अपनी भूख क्यों खो सकती है। इस कारण से, माता-पिता को छोटे भोजन राशन की पेशकश की जानी चाहिए और पूरे दिन दोहराया जाना चाहिए। यह आपको खाने में मदद करेगा। हालांकि, अगर फ़ीड करने की इच्छा वापस नहीं आती है, तो आपके पशुचिकित्सा के साथ परामर्श की सिफारिश की जाती है।
कुतिया की गर्भावस्था जारी है: सेवन में वृद्धि
भविष्य के पिल्ले कुतिया के गर्भावस्था के पांचवें सप्ताह से अपने विकास को तेज करते हैं, और भविष्य की मां काम जमा करेगी। मादा को न केवल खुद को खिलाना पड़ता है बल्कि उसे अंदर आने वाले छोटे भ्रूण को खिलाने का ख्याल रखना चाहिए।
मादा का भोजन सेवन बच्चों की दर से बढ़ना चाहिए। एक महिला जो चार पिल्ले की अपेक्षा करती है, उदाहरण के लिए, उसे हर सप्ताह 5% तक भोजन का सेवन करना चाहिए।
इस तरह, जब गर्भावस्था अपने नौवें सप्ताह में प्रवेश करती है, तो कुत्ते की आवश्यकता वाले भोजन की मात्रा गर्भावस्था से पहले जो खाई गई उससे एक चौथाई अधिक होगी।
एक गर्भवती कुतिया खाना: पिल्ला खाना
गर्भवती कुतिया को अपने जीवन के इस मांग चरण के माध्यम से अतिरिक्त प्रोटीन और बहुत सारी ऊर्जा की आवश्यकता होती है। इस चरण के दौरान मां के लिए पिल्ला भोजन का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है।
पिल्ला भोजन में बहुत सारी प्रोटीन होती है और कुत्ते और पिल्ले जो ऊर्जा की आवश्यकता होती है उन्हें अंदर देती है। हालांकि, गर्भावस्था के साथ अतिरिक्त प्रोटीन की जरूरत खत्म नहीं होती है। आदर्श रूप से, कुत्ते पिल्ले के दूध पिलाने तक पिल्ला भोजन लेना जारी रखेंगे।
गर्भावस्था का अंतिम चरण: कुतिया अपनी भूख खो देता है
मातृ गर्भ के अंदर बढ़ने वाले पिल्ले वसा प्राप्त करते हैं, और हर बार अधिक जगह पर कब्जा करते हैं। गर्भावस्था के आखिरी हफ्तों में मातृ गर्भ के अंदर साइट एक दुर्लभ वस्तु है। इसलिए, सलाह दी जाती है कि मां को भोजन के छोटे हिस्से के साथ खिलाया जाए, जो लगातार आधार पर पेश किया जाता है।
कुतिया, इसके अलावा, इस शरीर के अनुभव की भावना के लिए विदेशी नहीं है कि उसके शरीर का अनुभव होता है, और खाने को रोकने के लिए सामान्य है। गर्भावस्था के नौवें सप्ताह के दौरान मादा की भूख भी गायब हो सकती है, जब कुत्ते की डिलीवरी का क्षण आता है।
हालांकि, गर्भवती मादा को हमेशा अपना खाना और ताजा पानी होना चाहिए।
कुतिया की गर्भावस्था: दवाएं और पूरक
गर्भावस्था के छठे सप्ताह से पहले पोषक तत्वों की खुराक, विटामिन और खनिजों की सिफारिश नहीं की जाती है। इन पदार्थों का अचानक योगदान भ्रूण के असामान्य विकास और भविष्य के पिल्लों के अतिरंजित विकास को बढ़ावा दे सकता है।
दवाओं, उनके हिस्से के लिए, गर्भावस्था में से बचा जाना चाहिए, और गर्भ में बढ़ने वाले छोटे पिल्लों में जन्मजात समस्याएं पैदा कर सकती हैं। एक गर्भवती कुतिया में दवाओं को प्रशासित करने से पहले आपको अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।
कुतिया की गर्भावस्था: पैमाने से सावधान रहें
गर्भवती कुतिया द्वारा प्राप्त अधिकांश वजन को प्लेसेंटा के बोझ से समझाया जाता है, जो एक बड़ा अंग है जो भ्रूण को खिलाने के लिए उसके शरीर के अंदर बढ़ता है।
अपने शरीर के अंदर आराम किए बिना कुत्तों के भविष्य के पिल्ले गर्भावस्था के दौरान मादा के बाकी हिस्सों को समझाते हैं। वजन में यह अचानक वृद्धि एक असामान्य वजन के पक्ष में अनजान जा सकती है।
कुतिया की मोटापे गर्भावस्था और प्रसव के दौरान समस्याओं का कारण बन सकती है, इसलिए गर्भावस्था के दौरान मां के वजन की निगरानी करने की सलाह दी जाती है। वजन नियंत्रण बढ़ाने के लिए सलाह दी जाती है- और नियमित रूप से कुतिया के वजन को ध्यान में रखें।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते का गर्भाव कब तक होता हैकुत्ते का गर्भाव कब तक होता है
कुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायामकुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायाम
कुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएंकुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएं
कुतिया में गर्भपातकुतिया में गर्भपात
गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
एक गर्भवती पालतू जानवर की देखभाल कैसे करेंएक गर्भवती पालतू जानवर की देखभाल कैसे करें
कुतिया की गर्भावस्था, पांच जोखिम जो टालना चाहिएकुतिया की गर्भावस्था, पांच जोखिम जो टालना चाहिए
क्रॉसिंग और गर्भावस्थाक्रॉसिंग और गर्भावस्था
एक गर्भवती कुतिया फ़ीडएक गर्भवती कुतिया फ़ीड
» » एक गर्भवती कुतिया खिला, कितना और कितना?
© 2021 taktomguru.com