taktomguru.com

कुत्तों में fleas के खिलाफ दवाओं के लिए एलर्जी प्रतिक्रिया

पिस्सूफ्लीस कुत्तों और उनके मालिकों को अटैचिकल दिनों का कारण बन सकता है। हालांकि, पिस्सू के खिलाफ कुछ उपचार कुछ कुत्तों कि आप आश्चर्य पिस्सू अपने पिल्ला परेशान कर रहे हैं या अगर कोई है कि आपकी त्वचा को प्रभावित कर रहा कुछ और ही है बनाने में एलर्जी पैदा कर सकता है।

का कारण बनता है. एक एलर्जी एक प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया होती है जो तब होती है जब शरीर हानिरहित पदार्थ पर प्रतिक्रिया करता है और इसका इलाज करता है जैसे कि यह एक खतरनाक रोगजनक था। पिस्सू दवाओं रसायनों कि कुत्तों आमतौर पर आत्मसात नहीं होते, तो यह अधिक अन्य चीजें हैं जो नियमित रूप से संपर्क में हैं की तुलना में इन रसायनों एलर्जी की प्रतिक्रिया होने की संभावना है। कुत्तों अधिक पर्चे प्रतिक्रियाओं के बिना पिस्सू उपचार से एलर्जी हो सकता है क्योंकि इन पदार्थों की खुराक हमेशा एक समान नहीं है की संभावना है। कुछ पिस्सू दवाओं में ऐसे रसायन होते हैं जो अत्यधिक जहरीले और खतरनाक होते हैं।

लक्षण. कुत्तों एलर्जी से विभिन्न तरीकों से प्रतिक्रिया कर सकते हैं। सबसे आम एलर्जी प्रतिक्रिया सामयिक त्वचा की सूजन है जो खुजली, त्वचा की लालसा, गर्म धब्बे और जलन का कारण बनती है। दुर्लभ मामलों में, कुत्तों को सदमे, दौरे, सांस की तकलीफ और अन्य गंभीर लक्षणों का अनुभव हो सकता है। लेकिन, अगर आप अपने कुत्ते में तत्काल परिवर्तन देखते हैं तो आपको पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए। अगर आपके कुत्ते को जब्त हो या सांस लेने में कठिनाई हो, तो तुरंत पशु चिकित्सक के पास जाएं।




निवारण. एलर्जी प्रतिक्रियाओं से पूरी तरह से बचना संभव नहीं है क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि आपका कुत्ता एक नए पदार्थ पर कैसे प्रतिक्रिया करेगा। हालांकि, एलर्जी के इतिहास वाले कुत्ते भविष्य में एलर्जी प्रतिक्रियाओं की अधिक संभावना रखते हैं। पशु चिकित्सक से बात करें यदि आपके कुत्ते में कोई एलर्जी या त्वचा की समस्या है और पर्चे के बिना पिस्सू उपचार से बचें।

फ्लीस के लिए एलर्जी. कभी-कभी पिस्सू काटने से पिस्सू के कारण एलर्जी डार्माटाइटिस नामक एलर्जी प्रतिक्रिया होती है। अगर अपने कुत्ते की त्वचा लाल और खुजली दवा के बजाय खुद को पिस्सू के खिलाफ दवा लेने, पिस्सू से पहले है, इस समस्या का कारण हो सकता है। लक्षण कई सप्ताह लग गायब हो, के बाद भी पिस्सू चले गए हैं, तो अपने पशु चिकित्सक से बात करता है, तो खुजली और जलन अपने कुत्ते पर पिस्सू से प्रेरित एक बुरी उपस्थिति हो सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में fleas के बारे में सब कुछकुत्तों में fleas के बारे में सब कुछ
कुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिसकुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिस
घर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँघर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँ
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
Fleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता हैFleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता है
कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?
मैं अपने कुत्ते की एलर्जी का इलाज कैसे कर सकता हूं?मैं अपने कुत्ते की एलर्जी का इलाज कैसे कर सकता हूं?
कुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैंकुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैं
» » कुत्तों में fleas के खिलाफ दवाओं के लिए एलर्जी प्रतिक्रिया
© 2021 taktomguru.com