taktomguru.com

बोर्डेक्स के बुलडॉग की उत्पत्ति और इतिहास

डोगे डी बोर्डो के मूल और इतिहास
बड़े, प्रभावशाली, शक्तिशाली, कुछ भौतिक गुणों के साथ संपन्न जो उन्हें खुद को मोलोसॉइड के समूह में शामिल सभी कुत्तों के सबसे चुस्त के रूप में स्थापित करने के लिए प्रेरित करते हैं। इसका मतलब है कि आकार और शक्ति के बीच इसकी संतुलन बहुत अधिक है। इसके मानक चेतावनी दी है कि अपनी उपस्थिति बहुत निवारक है, लेकिन इस योग्य हो गया है, क्योंकि हम एक कुत्ता है कि आक्रामकता से पता चलता कुछ, इसके विपरीत, Dogue De Bordeaux पूरे परिवार के लिए एक बहुत रक्षात्मक आदर्श, के साथ शांत साथी है साथ काम कर रहे उनके साथ छोटे और अधिक स्नेही।

जोसे ए फर्नांडीज (अंडलुशिया से मोलोसो)
हम दुनिया की सबसे पुरानी दौड़ में से एक का सामना कर रहे हैं। वे महान संतुलन और कुलीनता, शक्ति और साहस के अपने मोटे पहलू के साथ मिलकर मिलते हैं। बाकी मोलोसोस की तरह, इस फ्रांसीसी बुलडॉग की उत्पत्ति तिब्बत के डोगो में हुई है, जेसी से पहले 480 के आसपास ग्रीस में पहुंची। जेसी से पहले 50 वर्ष में, जूलियस सीज़र ने उन्हें रोम में कैनिस पगनाटिस के रूप में अपनाया, यानी, मुकाबला कुत्ता, और शिविर, हथियारों और सैनिकों को रखने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता था।

एक अन्य परिकल्पना पशुचिकित्सा पियरे मेगनिन की है। अपनी पुस्तक में कुत्ते की नस्लें और तर्क है कि Dogue De Bordeaux "Alans" प्राच्य नाम लोग हैं, जो फ्रांस में शुरू की, मुख्य रूप से Aquitaine, जहां उन्होंने Alano Veaultre से जाना जाता था के क्षेत्र में का वंशज होगा। लेकिन 1863 तक पेरिस में फर्स्ट डॉग शो की तारीख थी, जब दौड़ को आधिकारिक तौर पर अपने वर्तमान नाम के तहत मान्यता मिली थी। उनका मूल्यांकन पियरे पिचोट ने किया था और विजेता कुत्ते को मैजेंटा कहा जाता था। पेरिस में, 1883 के प्रदर्शनी में, ("बैटाइल", 67 सेंटीमीटर पुरुष और एम। फोंटान और मीरा के बेटे के स्वामित्व वाले) विजेता थे। नस्ल के बौने से डरते हुए कुछ प्रजनकों ने अपने कुत्तों को अंग्रेजी मास्टिफ़ से पार किया, जिसके परिणामस्वरूप काले मुखौटा की उपस्थिति हुई।

टाइपोग्राफी के राजनीति
विवाद को परोसा गया था, क्योंकि डच और अंग्रेजी न्यायाधीश 18 9 4 के प्रदर्शनी में, अगले वर्ष के लिए लाल मास्क वाले कुत्ते, रिवर्स कर रहे थे, यहां तक ​​कि अयोग्यता से भी अनजान थे। 188 9 में मास्क और प्रकारों के बारे में कई विसंगतियां उत्पन्न हुईं, क्योंकि तीन अलग-अलग थे जो प्रजनकों और शौकियों को विभाजित करते थे: बोर्डेल, टोलूसिनो और पेरिसियन। यही वजह है कि दौड़ 188 9 से 1 9 10 तक शायद ही कभी प्रगति हुई, क्योंकि अधिकांश प्रजनकों ने उन्हें केवल लड़ने के लिए इस्तेमाल किया था। जे Künstler, संग्रहालय बोर्डो के प्राकृतिक इतिहास के विज्ञान के संकाय में तुलनात्मक शारीरिक रचना के प्रोफेसर और embryogenesis और निदेशक, पियरे Megnin के बगल में पहले और उसके बाद अपने बेटे के साथ, जाति की वसूली में एक विशेष महत्व था।

1910 में, प्रोफेसर Künstler, उसकी पत्रिका ल éleveur में प्रकाशित, "मानक Dogue De Bordeaux की स्थापना के लिए प्रारंभिक सिद्धांत", जिसके साथ समय में तीन मौजूदा प्रकार एकजुट करने की मांग की। उसी वर्ष के जून में, बोर्डो के शहर द्वारा आयोजित प्रदर्शनी का लाभ लेने, Künstler Dogue De Bordeaux, जो राष्ट्रपति चुने गए के पहले क्लब था। टोलूसिनोस जर्मन डोगे रक्त के साथ इंजेक्शन देने के परिणामस्वरूप डॉलिचोफोरस प्रकार के कुत्तों थे।


बोर्डेलीयन प्रकार एक छोटी नाक और बहुत स्पष्ट स्टॉप, भारी सिर और व्यापक शरीर के साथ ठोस, अच्छी तरह से वर्णित था। लेकिन पेरिस के लड़के भी थे।

एक शांत और संतुलित कुत्ता
संपादकीय विभाग




आत्मविश्वास से लबरेज, इस प्राप्त है एक शांत चरित्र, यदि आप एक अच्छे कारण के लिए है बदल नहीं है, यह एक प्रभावी संरक्षक कुत्ते बनाने, वे भौंकने या प्रतिक्रिया नहीं करते कुछ भी नहीं के बाहर होता है अगर Dogue De Bordeaux को तार्किक रूप से ले जाता है सामान्य की। यह अच्छे स्वभाव चरित्र अपनी मूल की Dogue De Bordeaux दूर रहने के लिए वर्तमान चयन, जिसमें रोमन क्षेत्र में जंगली बैल, भालू या शेर के खिलाफ लड़ाइयों तारांकित के सदियों के बाद हासिल किया गया है। प्रजनन में यह चयन उन्हें एक सभ्य जानवर में बदल गया है और बहुत ही आज्ञाकारी है, अपने परिवार के साथ बहुत स्नेही है।

उनकी शुरुआत वॉचडॉग के कार्य से जुड़ी हुई थी। मुख्य रूप से वह कसाई और खेतों के कारोबार में यह काम कर पाया जा सकता था। उन्होंने दोनों को अपनी संपत्तियों की रक्षा करने और बड़े मांस बाजारों में झुंड की गतिविधियों की रक्षा करने के लिए दोनों का इस्तेमाल किया। इसकी प्रभावशीलता पर ध्यान नहीं दिया गया और थोड़े समय में यह कुलीन वर्गों के बुर्जुआ परिवारों के घरों की रक्षा करने के लिए चला गया।

हम एक संतुलित विशालकाय का सामना कर रहे हैं, जो अपने आकार और ताकत से अवगत है और कौन जानता है कि उसे इसे दिखाने की जरूरत नहीं है। इसलिए, यह कहा गया है कि यह उन कुत्तों में से एक है जो स्नेही चरित्र के साथ अपनी शक्ति को सबसे अच्छी तरह जोड़ता है। यह उन्हें अजनबियों के लिए संदिग्ध, एकदम सही गार्ड कुत्ता बनाता है, लेकिन अपने परिवार के साथ बेहद स्नेही है।

सबसे छोटे दोस्त
विशेष उल्लेख उन संबंधों के हकदार हैं जो वे छोटे बच्चों के साथ जुड़ने में सक्षम हैं। वे बच्चों से प्यार करते हैं, वे अपने खेल के सहयोगी बन जाते हैं और वे खुशी से अपनी चाल का सामना करते हैं, वे उन्हें अपने हड़ताली झुर्रियों को पिच करने का आनंद भी देखते हैं, अपने कान खींचते हैं या खुद को फेंक देते हैं। वे घर के सबसे छोटे की ओर सुरक्षा की एक महान वृत्ति दिखाते हैं।

हम हमेशा नमूने के बारे में बात करते हैं जो विपरीत आनुवंशिक रेखाओं से आते हैं और जिन्होंने उनके आसपास की दुनिया के साथ एक सामाजिककरण या सही अनुभव अनुभव किया है। यह समाजीकरण, एक शिक्षा है कि तत्परता और उचित पदानुक्रम के साथ आत्मसात करने के लिए करते हैं, जो भी आसान मान और slavishly, वे एक महान परिवार कुत्ता है, हालांकि अब तक एक lapdog होने से बनाने के बाद। और अपने बड़े आकार पर विचार करते हुए, हमें हमेशा उन खेलों की निगरानी करनी चाहिए, क्योंकि 50 किलो से अधिक कुत्ते से कभी-कभी धक्का हमेशा बच्चे के लिए खतरनाक हो सकता है।

एक मोल्सो होने के बावजूद उनकी ऊर्जा बहुत बड़ी है। यह सबसे अधिक चुस्त मोलॉसियन है, और संभवतः सबसे सक्रिय है, जिससे उसे दैनिक व्यायाम की अच्छी खुराक की आवश्यकता होती है। स्कंध पर लंबा इसके लगभग दो फुट और 55 के बारे में किलो (पुरुषों के लिए आदर्श वजन, 55 और 60 के बीच किलो है, जबकि यह महिलाओं के लिए 50 है) काफी स्थान की आवश्यकता है, लेकिन अच्छी तरह से करने के लिए अनुकूल हैं एक अपार्टमेंट में जीवन यदि आपके पास व्यायाम की खुराक है जो हम बोलते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | अंग्रेजी बुलडॉगकुत्ते नस्लों | अंग्रेजी बुलडॉग
जर्मन बुलडॉगजर्मन बुलडॉग
जर्मन डोगेजर्मन डोगे
बोर्डेक्स की बुलडॉग नस्लबोर्डेक्स की बुलडॉग नस्ल
बोर्डो के बुलडॉगबोर्डो के बुलडॉग
अर्जेंटीना डोगोअर्जेंटीना डोगो
नीपोलिटन मास्टिफ़ नस्लनीपोलिटन मास्टिफ़ नस्ल
फ्रेंच बुलडॉग पिल्लाफ्रेंच बुलडॉग पिल्ला
बोर्डेक्स और एक नीपोलिटन मास्टिफ़ से बुलडॉग के बीच मतभेद और समानताएंबोर्डेक्स और एक नीपोलिटन मास्टिफ़ से बुलडॉग के बीच मतभेद और समानताएं
बोर्डो का बुलडॉग: चरित्र और स्वभावबोर्डो का बुलडॉग: चरित्र और स्वभाव
» » बोर्डेक्स के बुलडॉग की उत्पत्ति और इतिहास
© 2021 taktomguru.com