taktomguru.com

नेपाल में भूकंप: कुत्तों जो अन्य लोगों को बचाने के लिए अपने जीवन समर्पित करते हैं

काठमांडू में हवाई अड्डे को दुनिया के अन्य हिस्सों से आने वाली विभिन्न बचाव टीमों को प्राप्त करना जारी है। बचाव समूह मलेशिया, नॉर्वे, सिंगापुर और बेल्जियम से आने वाली अंतिम यात्राएं संयुक्त राष्ट्र में पंजीकृत हैं और इसका लक्ष्य है कि जितना संभव हो उतने बचे हुए लोगों को ढूंढने का प्रयास करें।

नेपाल भूकंप में बचाव कुत्तों

लेकिन एक विशेष बचाव समूह है कि हम आज यहां के बारे में बात करेंगे, क्योंकि यह हम सभी (स्पेनिश लोगों) से संबंधित है। जिस बचाव समूह के बारे में हम बात कर रहे हैं वह है Creixell के -9, इस तरह नेपाल में भूकंप पिछले सप्ताह के रूप में, स्पेनिश ब्राजील और पुर्तगाली के सदस्यों को जो समर्पित उनके जीवन दुनिया में विभिन्न स्थानों के माध्यम से यात्रा करने के लिए, विशेष रूप से उन स्थानों पर जहां वे प्राकृतिक आपदाओं किया गया है में, है कि केटलोनिआ में स्थित गैर सरकारी संगठन बचाव , उन लोगों और जीवित प्राणियों को बचाने में सक्षम होने के लिए जो मलबे, चट्टानों, बर्फ या किसी अन्य चीज के बीच फंस गए हैं जो उन्हें सांस लेने से रोकते हैं।




बचाव दल के इस समूह में पूंजी नेपाली को कल सुबह पहुंचे और तंत्रिका की तुलना में अधिक हैं, क्योंकि उनके जानवरों में से एक इस्तांबुल से पारगमन में खो गया, पशु पहले से ही सुरक्षित है और के दिन पर टीम के साथ वापस आ जाएगी सुबह। कुल मिलाकर टीम ने 5 स्वयंसेवकों और 5 कुत्ते, सीमेंट, मिट्टी, बर्फ और अन्य के मीटर के नीचे फंस गए लोगों के बचाव में सभी विशेषज्ञों को लिया।

बचाव दल कैसे काम करता है?

बचाव दल निम्नलिखित तरीकों से काम करता है, जैसा कि विभिन्न विशेषज्ञों ने समझाया है जिन्होंने इस विषय पर अपना शब्द दिया है:

"हम अपने बचाव कुत्तों के साथ आपदा क्षेत्र में गए, इस बार उन स्थानों पर जहां नेपाल में भूकंप के बाद कई भूस्खलन हुए थे। जब हम वहां होते हैं तो हम कुत्ते को मलबे के बीच छोड़ देते हैं और वे मलबे के नीचे कई मीटर की गंध प्राप्त कर सकते हैं। जब कुत्ते गंध का पता लगाते हैं तो वे खुदाई शुरू करते हैं और यही वह जगह है जहां हम कार्य समूहों को चेतावनी देते हैं जहां उन्हें जीवित रहने के लिए खुदाई करना है या नहीं, या यदि वे जीवन के बिना शरीर हैं। खुदाई में घंटों लग सकते हैं और यही कारण है कि हमारी टीम की खोज तुरंत और बिना समय बर्बाद करनी चाहिए "।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक युवा करोड़पति बचाव कुत्तों को बचाने के लिए अपने सभी भाग्य को समर्पित करता हैएक युवा करोड़पति बचाव कुत्तों को बचाने के लिए अपने सभी भाग्य को समर्पित करता है
बचाव कुत्ते प्रतियोगिताओं: सबसे कुशल टीम की तलाश मेंबचाव कुत्ते प्रतियोगिताओं: सबसे कुशल टीम की तलाश में
कुत्तों को भूकंप बचाव के लिए प्रशिक्षित कुत्तोंकुत्तों को भूकंप बचाव के लिए प्रशिक्षित कुत्तों
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
बचाव कुत्तोंबचाव कुत्तों
जर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करेंजर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करें
चिहुआहुआ चाय कप को कैसे अपनाना हैचिहुआहुआ चाय कप को कैसे अपनाना है
विशेष कार्यों के लिए प्रशिक्षणविशेष कार्यों के लिए प्रशिक्षण
कैसे एक छोटे कुत्ते को अपनाने या बचाव करने के लिएकैसे एक छोटे कुत्ते को अपनाने या बचाव करने के लिए
काम करने वाले जानवरकाम करने वाले जानवर
» » नेपाल में भूकंप: कुत्तों जो अन्य लोगों को बचाने के लिए अपने जीवन समर्पित करते हैं
© 2021 taktomguru.com