taktomguru.com

एक योरकी पिल्ला के लिए भोजन और देखभाल

यॉर्कीएक यॉर्की पिल्ला की देखभाल करने का आसान हिस्सा प्यार और ध्यान देना है। हालांकि वे प्रतीत होते हैं कि वे नाजुक नहीं हैं, यॉर्की पिल्लों को खुश, स्वस्थ और अच्छे व्यवहार के साथ बढ़ने के लिए विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

भोजन और पानी यदि आप अपने आकार पर विचार करते हैं तो यॉर्की पिल्लों को बढ़ने की ज़रूरत है। पिल्ला 3 या 4 महीने पुराना होने तक, उसे हमेशा भोजन और पानी उपलब्ध होना चाहिए। जब तीसरा महीना गुजरता है, तो भोजन नियमित रूप से निर्धारित किया जाना चाहिए, दिन में कम से कम तीन छोटी खुराक लेना। भोजन उच्च गुणवत्ता का होना चाहिए और विशेष रूप से पिल्लों के लिए बनाया जाना चाहिए। यद्यपि आपका पिल्ला छोटा है, यह तेजी से बढ़ रहा है और अच्छी मांसपेशियों और हड्डी के विकास के लिए उचित पोषण की आवश्यकता है। शुष्क भोजन आपके दांतों को मजबूत करने और दस्त को रोकने में मदद करने का सबसे अच्छा तरीका है, हालांकि आप सूखे भोजन के साथ डिब्बाबंद भोजन की थोड़ी मात्रा दे सकते हैं।

स्वास्थ्य. तेजी से विकास के साथ संयुक्त आकार का आकार यॉर्की पिल्ले को हाइपोग्लाइकेमिया या कम रक्त शर्करा से पीड़ित करता है, जब वे युवा होते हैं तो इस नस्ल के लिए सबसे बड़ा खतरे में से एक है। अक्सर भोजन हाइपोग्लाइसेमिया को रोकने में मदद करता है, लेकिन जिम्मेदार मालिकों को आपात स्थिति के मामले में पिल्ले के मसूड़ों को रगड़ने के लिए हाथ पर शहद होना चाहिए। टीके पिल्ले में आम तौर पर अन्य बीमारियों को रोकने में मदद करते हैं। पिल्ले को छह से आठ सप्ताह के बीच पहली टीकाएं मिलनी चाहिए, 11 से 12 सप्ताह के बीच, 15 से 16 सप्ताह के बीच एक और खुराक और लगभग 16 सप्ताह की आयु में रेबीज के खिलाफ टीकाकरण किया जाना चाहिए।




सुरक्षा. ये पिल्ले नाटक करना पसंद करते हैं कि वे मजबूत हैं लेकिन अगर उनकी निगरानी नहीं की जाती है तो वे आसानी से घायल हो सकते हैं। सीटों और बिस्तरों या यहां तक ​​कि जानबूझकर कूदने की फसल बढ़ती मांसपेशियों और टेंडन को चोट पहुंचा सकती है। बच्चों के लिए छोटे खिलौने, चबाने योग्य कच्चे माल के सामान और कुत्ते के खिलौने पर ढीले बटन या धागे घुटनों का कारण बन सकते हैं। रसोई के तल पर मेज से गिरने वाले खाद्य मलबे उल्टी या दस्त का कारण बन सकते हैं। विद्युत तारों को अपने पालतू जानवरों को चबाने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। जब सुरक्षा की बात आती है तो यॉर्की पिल्लों को मानव बच्चे के समान व्यवहार किया जाना चाहिए। उन्हें समस्याओं से दूर रखने के लिए निरंतर पर्यवेक्षण की आवश्यकता होती है। सौभाग्य से, समय के साथ वे बढ़ते हैं और व्यवहार करना सीखते हैं, लेकिन इस बीच दुनिया उनके लिए एक खतरनाक जगह है।

स्वच्छता. एक यॉर्की पिल्ला का नरम फर इसे अनूठा रूप से प्यारा बनाता है, लेकिन इसका मतलब यह भी है कि जब हम सौंदर्य के बारे में बात करते हैं तो उसे अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होती है। इन पिल्ले को नियमित ब्रशिंग की आवश्यकता होती है और इसे साफ रखने के लिए जननांगों के आसपास के बालों को काटते हैं। जब इसे खरोंच किया जाता है तो बालों में उलझने से रोकने के लिए toenails को छंटनी चाहिए और ताकि जब आप इसे लोड करते हैं तो यह खरोंच नहीं करता है। नियमित तैयारी भी पूरे जीवन में प्राप्त होने वाले सौंदर्य के लिए एक यॉर्की पिल्ला तैयार करने में मदद करती है।

अनुशासन. यद्यपि आपका यॉर्की पिल्ला प्यार और ध्यान से बढ़ता है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि जब आप शुरुआत से अवांछित व्यवहार करते हैं तो आप "नहीं" कहते हैं। पिल्ले पहले समझ में नहीं आ सकते हैं, लेकिन अंततः वे इसे महसूस करते हैं और जब आप वयस्क होते हैं तो आप बुरे व्यवहार के कारण समस्याओं से बचेंगे। जब यह छोटा होता है, तो यह प्यारा प्रतीत हो सकता है, लेकिन लोगों पर कूद रहा है, आपकी चीजें चबाने, अत्यधिक भौंकने और काटने, तुरंत ठीक किया जाना चाहिए या उन्हें वयस्कता तक बनाए रखना चाहिए जब उन्हें उन्मूलन करना और भी मुश्किल हो जाएगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
यॉर्क कप चाय की देखभाल के लिए टिप्सयॉर्क कप चाय की देखभाल के लिए टिप्स
एक यॉर्ककी खिलौना कैसे खिलाया जाएएक यॉर्ककी खिलौना कैसे खिलाया जाए
योरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटेंयोरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटें
एक पिल्ला भोजन का विकल्पएक पिल्ला भोजन का विकल्प
योरकी टेरियर के लिए स्वस्थ घर का खानायोरकी टेरियर के लिए स्वस्थ घर का खाना
11 महीने की यॉर्की की देखभाल कैसे करें11 महीने की यॉर्की की देखभाल कैसे करें
एक यॉर्की पू की देखभाल कैसे करेंएक यॉर्की पू की देखभाल कैसे करें
क्या यॉर्कियों को किसी विशेष देखभाल की आवश्यकता है?क्या यॉर्कियों को किसी विशेष देखभाल की आवश्यकता है?
योरकी नस्ल के रोगयोरकी नस्ल के रोग
कैसे बताएं कि योरकी बच्चे परजीवी है या नहींकैसे बताएं कि योरकी बच्चे परजीवी है या नहीं
» » एक योरकी पिल्ला के लिए भोजन और देखभाल
© 2021 taktomguru.com