taktomguru.com

गर्भावस्था और कुतिया के वितरण के बारे में सात महान जिज्ञासा




1. कुत्ते की मादाओं में रजोनिवृत्ति नहीं होती है
एक कुतिया उसके दिनों के अंत तक प्रजनन कर सकती है क्योंकि वह हमेशा उत्साह रखती है। यह व्यवहार प्रजनन प्रभावकारिता के एक पैटर्न का पालन करता है। भेड़ियों से वंचित, घरेलू बिट्स अपनी प्रजातियों को बनाए रखने के लिए पैतृक वृत्ति को बरकरार रखते हैं। यही है, प्रजातियों के प्रजनन की गारंटी और इसलिए, प्रत्येक व्यक्ति के अनुवांशिक अस्तित्व की गारंटी होती है।
यह इस परिस्थिति, गर्मी की बेचैनी, इस तरह के रक्तस्राव या पुरुषों द्वारा उत्पीड़न के रूप में, यह भी, जब तक यह महिला sterilizes अपने जीवन भर में रखेंगे के बाद से ध्यान में रखना उचित नहीं है।
2. कैनाइन मादाएं 1 9 पिल्लों तक जन्म दे सकती हैं
एक कुतिया एक गर्भावस्था के दौरान "कुल 19 पिल्लों तक" जन्म दे सकती है। हालांकि, इस उच्च संख्या में संतान सामान्य नहीं है। ऐसा अक्सर होता है जब महिलाओं को कृत्रिम रूप से मनाया जाता है। "इन असंख्य जन्मों का नुकसान यह है कि कुछ पिल्ले व्यवहार्य नहीं हैं।" इसका मतलब है कि या तो वे जीवन के बिना पैदा हुए हैं, या वे कुछ घंटों के भीतर मर जाते हैं।
महिलाओं multiparous कर रहे हैं और हमल (वे एक बच्चे के जन्म में कई पिल्लों है), Cornual, यानी, भ्रूण गर्भाशय सींग में और गर्भाशय के मुख्य भाग में नहीं महिलाओं में के रूप में रखे जाते हैं। यह बताता है कि उसका गर्भाशय शरीर बहुत छोटा क्यों है और उसके सींग बहुत लंबे हैं।
3. कई कुत्तों के साथ एक कुतिया गर्भवती हो सकती है
बिट्स कई पुरुषों को साथी के लिए स्वीकार कर सकते हैं। इस तरह, वे एक दिन एक पुरुष और अगले दिन या कुछ घंटों बाद, दूसरे के साथ मिल सकते हैं। अंडे समय की उस अवधि के दौरान जारी कर रहे हैं, तो कुत्ते क्योंकि शुक्राणु कुत्तों अलग अंडे को निषेचित कर सकता दोनों पुरुषों के साथ गर्भवती हो सकता है। इस तरह, कूड़े के कुछ पिल्लों में नर और बाकी की भौतिक विशेषताओं की आवश्यकता होती है।
4. कैनिन मादाएं अपने बच्चों के साथ मिलती हैं
बिट्स उनके यौन और प्रजनन प्रवृत्तियों के लिए सच हैं। अगर उन्हें मिलना चाहिए और केवल पुरुष ही उनके बेटे हैं, तो संभोग होगा। नतीजतन, मादा गर्भवती हो सकती है। यद्यपि हम अपने कुत्तों को मानवीय बनाना चाहते हैं, उनके पास अपने स्वयं के सामाजिक नियम हैं। न तो बेहतर और न ही बदतर, बस अलग।
5. एक महान मातृ वृत्ति
सामान्य स्तनधारियों की मादाओं के रूप में, एक बहुत विकसित मातृ वृत्ति है। बिच उनके पिल्ले में उनके जन्म के पल से समर्पण के साथ भाग लेते हैं। वे प्लेसेंटा के अवशेषों को साफ करने के लिए चाटना करते हैं, वे उन्हें नर्स करते हैं, उनके साथ खेलते हैं, उन्हें गर्मी देते हैं और उन्हें खतरे से बचाते हैं। "कुतिया का मातृ व्यवहार व्यवहार के बाद एक सहज तरीके से उभरता है।"
उसकी मातृभाषा का मतलब है कि घरेलू कुतिया, जो दुर्घटना से घर के बाहर रुकती है, अपने पिल्ले को अपने मुंह से सुरक्षित क्षेत्र में ले जाती है। पिल्ले भी चुप रहने के लिए सीखते हैं जबकि उनकी मां भोजन की तलाश में अनुपस्थित है। पिल्लों के इस व्यवहार का कारण उनके शिकारियों का ध्यान आकर्षित नहीं करना है, क्योंकि यह उनके जीवन को खतरे में डाल देगा।
6. कैनाइन मादाएं मनोवैज्ञानिक गर्भधारण से पीड़ित हैं
प्रत्येक गर्मी के बाद कैनाइन मादाएं मनोवैज्ञानिक गर्भधारण का सामना कर सकती हैं। इसलिए, कुतिया की मनोवैज्ञानिक गर्भधारण महिलाओं की तुलना में अधिक आम है। कारण यह है कि इस तरह से, अपने शरीर को दूध उत्पादन यदि आवश्यक हो तो एक अन्य महिला जो मर या बीमार का आश्वासन दिया जाता है है के शावकों को दूध पिलाया है।
यह व्यवहार वुल्फ पैक में पाया गया है, जहां कई महिलाएं नर्स के रूप में कार्य करती हैं। अगर माँ बीमार या मर वुल्फ पैक, कई lobas अल्फा नेताओं-या, जो शावक अन्य महिलाओं नर्सिंग के लिए जिम्मेदार हैं। इस तरह, कूड़े का अस्तित्व सुनिश्चित किया जाता है और इसलिए, प्रजातियों का भी।
7. कुतिया अन्य प्रजातियों के पिल्लों की देखभाल कर सकते हैं
एक कुत्ता एक बिल्ली, एक खरगोश या उनकी प्रजातियों की तुलना में किसी अन्य स्तनपायी पिल्ला दूध पिलाती की निविदा चित्र एक व्याख्या है। मनोवैज्ञानिक गर्भधारण दूध के उत्पादन को उत्तेजित करता है जो मादा कुत्ते को किसी भी प्रजाति के पिल्ला को खिलाने की अनुमति देता है।
स्तन दूध में हार्मोन प्रोलैक्टिन कुत्ते की प्रकृति की प्रकृति को जागृत करता है और प्रकृति बाकी करता है। वे इस अनाथ पिल्लों की असली मां हैं जैसे व्यवहार करने में सक्षम हैं: वे उन्हें भोजन, मिम्स, गर्मी और सुरक्षा प्रदान करते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों का गर्भावस्थाकुत्तों का गर्भावस्था
कुत्ते का गर्भाव कब तक होता हैकुत्ते का गर्भाव कब तक होता है
कुतिया में गर्भपातकुतिया में गर्भपात
शेर का गर्भावस्थाशेर का गर्भावस्था
पैदा हुई कुतिया का व्यवहारपैदा हुई कुतिया का व्यवहार
कुतिया की गर्भावस्था, पांच जोखिम जो टालना चाहिएकुतिया की गर्भावस्था, पांच जोखिम जो टालना चाहिए
कुतिया के वितरण के बाद अलार्म सिग्नलकुतिया के वितरण के बाद अलार्म सिग्नल
प्रजननप्रजनन
क्रॉसिंग और गर्भावस्थाक्रॉसिंग और गर्भावस्था
श्रम में मेरी कुतिया की मदद कैसे कर सकता हूं?श्रम में मेरी कुतिया की मदद कैसे कर सकता हूं?
» » गर्भावस्था और कुतिया के वितरण के बारे में सात महान जिज्ञासा
© 2021 taktomguru.com