taktomguru.com

कुत्ते गर्भावस्था और प्रसव के बारे में और जानें

आज हम इसके बारे में अधिक जानने जा रहे हैं कुत्ते गर्भ और प्रसव इन महत्वपूर्ण क्षणों में जितना संभव हो सके हमारे साथी की मदद करने में सक्षम होने के लिए।

कुत्ते गर्भावस्था और प्रसव के बारे में और जानें

बिट्स में गर्भावस्था

महिलाओं में गर्भावस्था कुत्ते का आमतौर पर लगभग दो महीने तक रहता है, इसलिए यह हमारे द्वारा उपयोग किए जाने वाले कार्यों की तुलना में काफी तेज प्रक्रिया है।

यहां तक ​​कि यदि यह केवल थोडा समय है, तो सच यह है कि हम अपने साथी से प्यार करते हैं, कभी-कभी हमें इस समय के दौरान कठिन समय लगता है, क्योंकि हम देखते हैं कि तिथि करीब आ रही है और हमें डर है कि हम सही तरीके से कार्य नहीं करेंगे और कुछ हमारे साथ हो सकता है।

इसलिए, नीचे हम आपको शांत करने और इस स्थिति के साथ अधिक आरामदायक महसूस करने में मदद करने के लिए कुछ संकेत देंगे।

कैनिन प्रसव




समय आ गया है और हमारा साथी श्रम में चला गया है। पहली बात यह है कि हमें इसके बारे में बहुत स्पष्ट होना चाहिए प्रसव पूरी तरह से प्राकृतिक है, और मनुष्यों के साथ होता है, कुत्तों के मामले में यह बाहरी सहायता से स्वतंत्र रूप से होता है। यही है, बहुत दुर्लभ मामलों में आपको किसी तरह की मदद की ज़रूरत है।

इसलिए, भले ही हम उपस्थित नहीं थे, सबसे सामान्य बात यह है कि वितरण पूरी तरह से समाप्त होता है। इसका मतलब है कि हमें इस पल का आनंद अपने परिवार के लिए एक शानदार और बहुत ही खास क्षण के रूप में करना चाहिए, जितना संभव हो सके डर और नसों को छोड़कर।

डिलीवरी आमतौर पर अधिकतम एक दिन तक चलती है, हालांकि एक नियम के रूप में यह आमतौर पर कुछ घंटों में समाप्त होता है। ऐसी संभावना भी है कि यदि यह पहली बार जन्म देने वाला कुत्ता है, तो समय डेढ़ घंटे तक बढ़ाया जा सकता है।

यह जानने का एक अच्छा तरीका है कि डिलीवरी आ रही है, यह विचार करना है कि आप शुरू करते हैं या नहीं दूध छिड़को हमारे दोस्त के तापमान के अलावा। एक सामान्य नियम के रूप में, जब हम दूध बाहर निकलने लगते हैं, तो इसका मतलब है कि लगभग एक सप्ताह बाकी है। तापमान के मुद्दे के साथ भी ऐसा होता है, क्योंकि यह आमतौर पर लगभग 1 डिग्री सेल्सियस नीचे आता है।

यह बिना कहने के चला जाता है कि खाते को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है एक पशुचिकित्सा द्वारा निगरानी गर्भावस्था के दौरान और प्रसव के बाद, क्योंकि यह गारंटी देने का सबसे अच्छा तरीका है कि सबकुछ सही तरीके से होगा और साथ ही साथ बीमारियों से बचने के लिए भी होगा एक्लंप्षण.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायामकुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायाम
सबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवरसबसे लंबे गर्भावस्था वाले 8 जानवर
कुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएंकुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएं
पग दौड़ की गर्भावस्थापग दौड़ की गर्भावस्था
पग दौड़ में प्रजननपग दौड़ में प्रजनन
बिट्स में प्रसव कैसा है?बिट्स में प्रसव कैसा है?
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जन्म देने वाला है, बिना पशुचिकित्सा केकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जन्म देने वाला है, बिना पशुचिकित्सा के
चो चो का गर्भावस्थाचो चो का गर्भावस्था
श्रम में मेरी कुतिया की मदद कैसे कर सकता हूं?श्रम में मेरी कुतिया की मदद कैसे कर सकता हूं?
गर्भवती कुतिया और उसके पिल्ले के लिए एक होम थियेटर बनाएंगर्भवती कुतिया और उसके पिल्ले के लिए एक होम थियेटर बनाएं
» » कुत्ते गर्भावस्था और प्रसव के बारे में और जानें
© 2021 taktomguru.com