taktomguru.com

कुत्तों और बिल्लियों के लिए चिप का महत्व

कुत्तों और बिल्लियों के लिए चिप का महत्व पालतू जानवरों की पहचान करने के लिए, कुछ अनिवार्य समुदायों में यह एक उपाय है। इस तरह, जानवरों के त्याग से बचने के अलावा, हानि या चोरी के मामले में मालिक की पहचान करना भी बहुत प्रभावी है।

जब हम अनिवार्य प्रकृति की बात करते हैं तो हमारा मतलब है कि सभी स्वायत्त समुदाय यह मानते हैं कि कुत्तों और बिल्लियों की पहचान की जाती है, या तो टुकड़ा या टैटू द्वारा, हालांकि वर्तमान में इलेक्ट्रॉनिक माप का अधिक उपयोग किया जाता है।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए चिप का महत्व

चिप का महत्व

कुत्तों और बिल्लियों में चिप कैसे लगाया जाता है

चिंता मत करो, कुत्तों के लिए चिप्स और बिल्लियों यह चोट नहीं पहुंचाता है और इसे डालने पर आपका जानवर पीड़ित नहीं होगा। आपको बस अपने पशुचिकित्सा में जाना है, और बस कैप्सूल में प्रवेश करना होगा जिसमें बार कोड के समान कुछ होगा और यह आपके पालतू जानवर की आईडी होगी। यह एक प्रकार के सिरिंज के साथ पेश किया जाता है, इसलिए जानवर टीका से ज्यादा महसूस नहीं करेगा।




एक बार अंदर, चिप का महत्व है, क्योंकि दर्ज की गई संख्या मालिक के डेटा से संबंधित होगी। यह सारी जानकारी स्वायत्त समुदाय के डेटाबेस में प्रवेश करेगी। यह महत्वपूर्ण है कि इस पहलू में समस्याओं से बचने के लिए आपका सभी डेटा अपडेट किया गया है, इसलिए यदि जानवर अपने मालिक को बदलता है, तो आपको उन्हें संशोधित करने के लिए पशुचिकित्सा में जाना होगा। सोचो कि जब वह पालतू आपका नाम है, तो आप जो कुछ भी होता है उसके लिए आप ज़िम्मेदार होते हैं।

आप डाल सकते हैं कुत्तों और बिल्लियों में चिप किसी भी उम्र में, लेकिन यदि पिल्ला घर का नया सदस्य है, तो कम से कम आपके पास कुछ महीनों तक प्रतीक्षा करने की अनुशंसा की जाती है, क्योंकि इस उम्र तक आप कई टीकाकरण और संशोधन करेंगे।

आपने देखा है कुत्तों और बिल्लियों के लिए चिप का महत्व, दो बार मत सोचो और इसे रखने में संकोच न करें अगर आपके पास घर में उनमें से एक है या यदि आप इसे थोड़े समय में रखना चाहते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आवश्यक दायित्वआवश्यक दायित्व
1 अक्टूबर, 2004 तक1 अक्टूबर, 2004 तक
प्लेटों के साथ पहचानप्लेटों के साथ पहचान
नगर पालिका और स्वायत्त सेंसस।नगर पालिका और स्वायत्त सेंसस।
पालतू जानवरों के लिए एंटी-रेबीज टीकापालतू जानवरों के लिए एंटी-रेबीज टीका
कुत्तों के लिए आईडी चिपकुत्तों के लिए आईडी चिप
मैड्रिड का समुदाय टीकाकरण और पशु पहचान के आधिकारिक अभियान को वापस लेता हैमैड्रिड का समुदाय टीकाकरण और पशु पहचान के आधिकारिक अभियान को वापस लेता है
कुत्तों और बिल्लियों के त्याग के खिलाफ टीका मौजूद हैकुत्तों और बिल्लियों के त्याग के खिलाफ टीका मौजूद है
हमें अपने कुत्ते की पहचान क्यों करनी चाहिए?हमें अपने कुत्ते की पहचान क्यों करनी चाहिए?
फाउंडेशन एफ़िनिटी द्वारा कुत्तों और बिल्लियों #nosonunjugueteफाउंडेशन एफ़िनिटी द्वारा कुत्तों और बिल्लियों #nosonunjuguete
» » कुत्तों और बिल्लियों के लिए चिप का महत्व
© 2021 taktomguru.com