taktomguru.com

गर्मी के बाद सेट अप

फोटो: अल्बर्टो नेवाडो।

टेक्स्ट और फोटो: बेगोसा इब्बेसेज़ - setterbakio.com

समुद्र तट, मैदान, पहाड़ ... छुट्टियों को खत्म करने के बाद, एक समीक्षा खेलें। इस समय कई बदलाव आएंगे। Mбs कुत्ते pasarб सड़क, सूरज पर कई घंटे अतिरिक्त बाल जला, समुद्र के पानी provocarб deshidrataciуn बाल habrбn समुद्री मील और बनाई है पदतल serб mбs habrб जो गर्मियों के दौरान सामना करना पड़ा।

त्वचा और हेयर

त्वचा और बालों को जलय की आवश्यकता होती है, यानी, पानी और पोषक तत्व।

हाइड्रेशन का नुकसान आहार और पर्यावरण जैसे कारकों पर निर्भर करता है, लेकिन सबसे ऊपर, बालों के प्रकार पर निर्भर करता है।

बाल पतले, अधिक पानी और पोषक तत्व कम समय में खो देते हैं।

इसलिए, अधिक बार स्नान करना और पोषक तत्वों में अधिक गहन शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करना आवश्यक है।

Sнntomas कि फिर से baсar के लिए जरूरत से संकेत मिलता: अप्रिय गंध, विरासत में pйrdida चमक, रूसी, खुजली, formaciуn समुद्री मील, apariciуn वसा के संभावित शुरुआत।

हम निष्कर्ष निकालेंगे कि हमने जो कॉस्मेटिक इस्तेमाल किया है वह अनुपयुक्त है जब स्नान के बाद हम देखते हैं कि इसके लक्षण:

मैट मैटल, बिना चमक या सूखे। बाल आसानी से अंडरलेट और गाँठ लेता है। ब्रश करने में कठिनाई। समय में तीव्र और निरंतर म्यूट करें। फ्लेक करने की प्रवृत्ति के साथ सूखी त्वचा। कुत्ते स्नान के बाद भी खुद को खरोंच करता है। त्वचा की जलन और लाली।

OНDOS

कानों की सफाई का रखरखाव बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर गिरने वाले कानों के सभी कुत्तों में। इस प्रकार के कुत्तों में, संभव ओटिटिस को ठीक करना मुश्किल है, हर पंद्रह दिनों में कान साफ ​​करने की सलाह दी जाती है।

कान साफ ​​करने के लिए आगे बढ़ने के लिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि कुत्ता हमारे नियंत्रण में है, जिसका कहना है कि यह आधा मामला इसके बाद जाने से बच नहीं सकता है।

कुछ दौड़ हैं जिनके कान कान में पैदा होते हैं। इन बालों को हटा दिया जाना है। वे कट नहीं होते हैं लेकिन उन्हें खींचा जाता है ताकि वे कान की दीवारों को पूरी तरह से साफ़ कर रूट से निकल जाए।

ताकि बालों का टिरोनसीटो चिकना हो, हर बार बहुत कम बाल उठाकर करना महत्वपूर्ण है। यह उंगलियों के साथ किया जा सकता है लेकिन अगर हम एक विशेष क्लैंप का उपयोग करते हैं तो यह अधिक आरामदायक होता हैबहुउद्देशीय क्लिप या एक गोल नाक मच्छर जो कान की दीवारों पर त्वचा को खरोंच नहीं करता है। क्लिप बालों को संलग्न करता है और इसे खींचना आसान बनाता है।

कुछ भी हैं विशेष पाउडर जब बाल मोम और पर्ची के साथ impregnated है। वे क्लैंप और उंगलियों दोनों पर बेहतर हुकिंग करके बाल सूखते हैं।

समुद्री मील




यदि इस समय के दौरान हमने अपने कुत्ते को लंबे बाल के साथ छोड़ दिया है, तो यह आवश्यक है कि संभावित समुद्री मील से परहेज किया जाए, इसकी ज़िम्मेदारी पेशेवर नहीं बल्कि प्रत्येक मालिक का है।

आज शैंपू, कंडीशनर, डिटेंगलिंग उत्पाद और विशेष ब्रश हैं जो समुद्री मील के नियंत्रण को काफी सुविधाजनक बनाते हैं। दिन में पांच मिनट के साथ पर्याप्त है।

आंखें

दैनिक सफाई के साथ आंखों का ख्याल रखा जाता है ताकि क्षेत्र के संभावित संक्रमण से बचा जा सके और सूखे पके हुए अवशेष आंखों को नुकसान पहुंचाते हैं और इसके परिणामस्वरूप आंसू स्राव में वृद्धि होती है।

कुछ नमूनों के आंसू अनिवार्य रूप से बालों को ऑक्सीकरण करते हैं और बालों को बिगड़ते हुए, जहां तक ​​संभव हो, से बचने के लिए निरंतर समाप्त किया जाना चाहिए।

अच्छी सफाई के लिए, 2 सूती डिस्क, एक स्पंज और एक अच्छा एंटीसेप्टिक सफाई तरल पदार्थ जैसे कि केवी की डायमंड आइज़ आवश्यक हैं। ताकि, सफाई के साथ मदद करने के अलावा, संभावित संक्रमण से क्षेत्र की रक्षा करें।

सफाई तरल की एक सूती डिस्क को आंसू और धीरे-धीरे मालिश किया जाता है, जब तक आंसू हटाया जाता है तब तक क्षेत्र को गीला कर दिया जाता है। सफाई तरल पदार्थ घाव को नरम करने में मदद करता है ताकि इसे हटाया जा सके, बिना खरोंच या क्षेत्र को परेशान किए।

हवादार दिन आंखों के लिए अच्छा नहीं हैं। कभी-कभी वे परेशान हो जाते हैं। Eyewash Kw के रूप में एक आंखों की बूंद होने की सलाह दी जाती है। यह आंखों और पैड को पूरी तरह से आराम से साफ करता है और गंदगी को समाप्त करता है जो जलन और आंसुओं से अधिक होता है।

गद्दी

कुछ मामलों में, गर्मी के बाद हमारे कुछ कुत्ते पैड को बहुत नरम पेश करेंगे जो बहुत गर्म सतहों, साथ ही चिड़चिड़ापन और घावों से संपर्क करते समय जलाते हैं। इन मामलों के लिए, एक ही के कठोर बहुत उपयोगी हैं।

UСAS

लंबे नाखून मालिक और कुत्ते दोनों के लिए असहज हैं। araсazos कि हम संतोषपूर्वक का इस्तेमाल किया और हमें असंयत बधाई के उन लोगों के इस तरह के असाधारण क्षणों गुस्सा दिलाना है की परवाह किए बिना ... जरूरत से ज्यादा लंबे uсas कुत्ते के बजाय बनाने के अपने पैड पर अपने वजन का समर्थन करते हुए uсas पर आंशिक रूप से करते हैं। बदले में, वह वजन हड्डी में स्थानांतरित कर दिया जाता है। और यह कुत्ते के लिए असहज है।

नाखून काटने की आवृत्ति प्रत्येक कुत्ते के विकास और पहनने पर निर्भर करती है। यद्यपि ऐसे कुत्ते हैं जिन्हें कटौती करने की आवश्यकता नहीं है, ज्यादातर मामलों में इसे हर 15 दिनों में करने की सिफारिश की जाती है। इसलिए, यह पशुचिकित्सा या हेयरड्रेसर के लिए हर कई महीनों में ऐसा करने के लिए पर्याप्त नहीं है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए प्रसाधन सामग्रीकुत्तों के लिए प्रसाधन सामग्री
कुत्तों पर बाल के फैलाव को कैसे रोकेंकुत्तों पर बाल के फैलाव को कैसे रोकें
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियरस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर
शू शैम्पू, अपने कुत्ते की त्वचा का ख्याल रखनाशू शैम्पू, अपने कुत्ते की त्वचा का ख्याल रखना
स्पेनिश स्पेनिश का कटौतीस्पेनिश स्पेनिश का कटौती
अपने पूडल की पानी की खपत की निगरानी करेंअपने पूडल की पानी की खपत की निगरानी करें
समुद्री स्तनधारियोंसमुद्री स्तनधारियों
पिल्ला बाल और सौंदर्य प्रसाधनपिल्ला बाल और सौंदर्य प्रसाधन
त्वचा और मंडल की स्थिति का मूल्यांकन कैसे करेंत्वचा और मंडल की स्थिति का मूल्यांकन कैसे करें
समुद्र नमकीन क्यों है और कब सेसमुद्र नमकीन क्यों है और कब से
» » गर्मी के बाद सेट अप
© 2021 taktomguru.com