taktomguru.com

क्या पश्चिम हाईलैंड टेरियर में यकृत की समस्याएं विकसित करने की प्रवृत्ति है?

वेस्टी (3)वेस्ट हाइलैंड व्हाइट टेरियर का नाम इसके मातृभूमि और इसके फर के रंग से मिलता है। दुर्भाग्यवश, इस नस्ल से जुड़े तांबे के रंग में उनके बालों में रंगों के साथ कुछ भी नहीं है और इस खनिज के विषाक्त स्तर इन कुत्तों के यकृत में जमा होते हैं जिसके परिणामस्वरूप पुरानी जिगर की बीमारियां होती हैं।

लिवर रोग नस्ल में आनुवंशिक असामान्यता को यकृत में जमा होने वाले तांबे के जहरीले स्तर का कारण माना जाता है, लेकिन प्रकाशन के समय तक इस स्थिति के वाहकों का पता लगाने के लिए कोई अनुवांशिक परीक्षण उपलब्ध नहीं होता है। इसका मतलब यह है कि वेस्टइ प्रजनकों को पता नहीं हो सकता कि क्या एक कुत्ता बीमारी प्रकट होने तक इस जीन को ले जाता है। यद्यपि जिगर की बीमारी नस्ल में अक्सर होती है, वास्तविक संख्याओं को जानना मुश्किल होता है। क्रोनिक यकृत रोग अंततः जिगर की विफलता की ओर जाता है, लेकिन उस प्रक्रिया में काफी समय लगता है। तीव्र जिगर की विफलता अचानक वेस्टइज़ में विषाक्त तांबा संचय के बिना हो सकती है और आप दिनों के मामले में जल्दी से मार सकते हैं।

लक्षण।क्षति के लक्षण प्रकट होने से पहले जिगर खनिज की एक निश्चित राशि का समर्थन कर सकता है। छोटे कुत्ते उल्टी और सुस्ती की अचानक शुरुआत से विशेषता तीव्र यकृत विफलता के अधिक प्रवण होते हैं। दुर्भाग्यवश कई लोग कोई स्पष्ट लक्षण नहीं दिखाते हैं और जो लोग अपने जीवन के लिए आवर्ती जिगर की समस्याओं का सामना कर सकते हैं। गंभीर यकृत विफलता से बचने वाले किसी भी कुत्ते के जीवन में तनाव को कम करना आवश्यक है। क्रोनिक यकृत विफलता वाले वेस्टइज़ वजन कम करते हैं और आम तौर पर सुस्त और बीमार होते हैं। इन सूक्ष्म संकेत अवसाद में प्रगति कर सकते हैं और कुत्ते का इलाज नहीं होने पर निरंतर उल्टी हो सकती है।




निदान।यद्यपि पशुचिकित्सा आपके वेस्टी पर रक्त परीक्षण और अल्ट्रासाउंड का प्रदर्शन करेगा, लेकिन पुराने यकृत रोग का निश्चित रूप से निदान करने का एकमात्र तरीका लैप्रोस्कोपिक सर्जरी के रूप में जाना जाने वाला पारंपरिक शल्य चिकित्सा के माध्यम से यकृत बायोप्सी के माध्यम से किया जाता है। जानकारी के अलावा कि पशु चिकित्सक आपको अपने वेस्टी के यकृत की सामान्य स्थिति के बारे में बताएगा, बायोप्सी उस तांबे के स्तर को प्रकट करेगा जो इसमें जमा हुआ है।

उपचार।पशुचिकित्सा स्थिति को कम करने की कोशिश करने के लिए अपने वेस्टी को कोर्टिकोस्टेरॉइड्स और इम्यूनोस्पेप्रेसेंट दवाओं को निर्धारित कर सकता है। यह तांबा चेलेशन के साथ एक चिकित्सा भी इंगित कर सकता है, एक दवा जो मूत्र के माध्यम से अतिरिक्त तांबे को बाहर निकालने में मदद करती है। आपके पालतू जानवर को दवा लेने के आकलन के आधार पर, आप अंततः इसे लेना बंद कर सकते हैं। कुछ कुत्तों को पूरे जीवन में दवा की आवश्यकता होती है। आपको इसे कम तांबा आहार देना जारी रखना होगा। इसमें जिगर, दिल और गुर्दे शामिल होते हैं जो अक्सर कुत्ते के खाद्य पदार्थों के साथ-साथ अनाज और शेलफिश में पाए जाते हैं। पशुचिकित्सक आपको एक आहार को व्यवस्थित करने में मदद कर सकता है जिसमें थोड़ा तांबा होता है। जिस पानी को आप अपने कुत्ते को देते हैं वह तांबा पाइप से बाहर नहीं आना चाहिए, जिसका मतलब है कि आपको आमतौर पर उसे बोतलबंद पानी देना होगा।

सिरोसिस।यदि बायोप्सी बताती है कि आपकी वेस्टी यकृत में सिरोसिस से पीड़ित है, उम्मीदें अच्छी नहीं हैं। इसका मतलब है कि आपके यकृत का एक बड़ा हिस्सा सिरोोटिक है, जिसका अर्थ है कि आपके पास निशान ऊतक है। दवा आपके कुत्ते के समय को जीने दे सकती है लेकिन यह कुछ ऐसा है जो आपको पशुचिकित्सा के साथ चर्चा करनी चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर के लक्षणकुत्ते पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर के लक्षण
सीज़र ब्रांड के कुत्ते के भोजन के लेबल पर कौन सा कुत्ता है?सीज़र ब्रांड के कुत्ते के भोजन के लेबल पर कौन सा कुत्ता है?
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर का विवरणपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर का विवरण
एक कुत्ते के लिए यकृत तैयार करने के लिए कैसेएक कुत्ते के लिए यकृत तैयार करने के लिए कैसे
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियरपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियर
स्कॉटिश गेहूं टेरियर और एक सफेद पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा है?स्कॉटिश गेहूं टेरियर और एक सफेद पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा है?
हमारे कुत्तों में हेपेटिक रोगहमारे कुत्तों में हेपेटिक रोग
एक कुत्ते में उल्टी उल्टी के कारणएक कुत्ते में उल्टी उल्टी के कारण
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियरपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर
क्या एक कुत्ता यकृत खिलाया जा सकता है?क्या एक कुत्ता यकृत खिलाया जा सकता है?
» » क्या पश्चिम हाईलैंड टेरियर में यकृत की समस्याएं विकसित करने की प्रवृत्ति है?
© 2021 taktomguru.com