taktomguru.com

कदम से कुतिया कदम की गर्भावस्था




सभी कुत्तों का जीवन, क्या वे गोल्डन टेरियर या चिहुआहुआ जैसे छोटे नस्लों की तरह बड़ी नस्लें हैं, वैसे ही शुरू होता है: मादा का एक अंडाकार जो उर्वरित होता है। उस क्षण से भविष्य के पिल्ला के विकास शुरू होते हैं, जो लगभग 65 दिनों तक चलेगा। कुत्ते की गर्भावस्था के चरणों को जानना भविष्य की मां के स्वास्थ्य का ख्याल रखने और रास्ते में पिल्लों के कल्याण को सुनिश्चित करने में मदद करता है।
पहले से तीसरे सप्ताह तक
दिन 1 जीतने से पहले जो भी आता है। वह दौड़ जो कुत्ते के अंडे तक पहुंचने के लिए नर द्वारा जारी लाखों शुक्राणुओं को विवादित करती है वह भयंकर है।
इस समय से शुक्राणु अंडाशय को निषेचन करता है जब निषेचन शुरू होता है। उस पल से, नए उर्वरक सेल के असंख्य विभाजन जो भविष्य के पिल्ला के शरीर का निर्माण करेंगे, शुरू हो जाएंगे।
फिर गर्भाशय की यात्रा शुरू होती है, जहां नाजुक विकास जारी रखने के लिए भ्रूण दीवारों से जुड़ा होगा (यह 1 9वीं के आसपास होगा)। भविष्य पिल्लों की संख्या बदलती रहती: आठ कि औसतन, होस्ट करता है गोल्डन कुत्ता कुतिया, दो छोटे चिहुआहुआ के। यह गर्भ के इन पहले बीस दिनों में जब एक पहली अल्ट्रासाउंड नैदानिक ​​खुद के चारों ओर 22 पहले से ही सिर और भ्रूण के ट्रंक अंतर कर सकते हैं आम तौर पर किया जाता है।
चौथे से छठे सप्ताह तक
दिन 28 के आसपास आकार में दो से तीन सेंटीमीटर की भ्रूण की कोशिकाओं, गर्भ के इस अवधि के, क्या पिल्ला मांसपेशियों और हड्डियों के अलावा शरीर के अंग बनेगी पर केंद्रित है, कर रहे हैं। भ्रूण की आंखें और रीढ़ की हड्डी भी कुतिया की गर्भावस्था के इन हफ्तों में अपना विकास करती है। यह सामान्य है, फिर, पशुचिकित्सा के लिए जांच करने के लिए कुछ पेट के पैल्पेशन करने के लिए, पुरुषों और महिलाओं के बीच भेदभाव होता है।
गर्भावस्था के दूसरे भाग के दौरान, विकास में तेजी आती है और वास्तविक भ्रूण शरीर के विकास शुरू होते हैं। दिन 30 तक शुरुआती मुख्य अंग भविष्य में पिल्ला में पहले से मौजूद होंगे। यहां तक ​​कि दिल ने अपनी पहली धड़कन भी शुरू कर दी है, और अंग बढ़ने लगते हैं। यह गर्भावस्था का सबसे नाजुक क्षण भी है। कुतिया का शरीर विकास के हफ्तों के बाद भ्रूण को त्यागने का फैसला कर सकता है।
इस समय, या गर्भ के दौरान किसी अन्य पर, हम एक असामान्य योनि से खून बह दिखाई देती है तो संपर्क तुरंत अपने पशु चिकित्सक के रूप में अगर यह एक सहज गर्भपात थे, अपने कुत्ते को विशेष देखभाल की आवश्यकता होगी और नजर रखी जा दुष्प्रभाव से बचने के लिए पशु
सातवें से नौवें सप्ताह तक
विकास अपना पाठ्यक्रम जारी है। पिल्ले वजन बढ़ाते हैं और पोषक तत्वों को अपनी मां के प्लेसेंटा के माध्यम से लेते हैं। लगभग 55 हम अपने विकास के अंतिम चरण में प्रवेश करते हैं। भ्रूण पहले से ही मां के गर्भ के बाहर क्या होगा के समान दिखते हैं। कुत्ते की गंध की असाधारण भावना के लिए जिम्मेदार स्नैउट, देर से विकसित होता है: गर्भावस्था के आखिरी तीसरे में।
बालों को तब प्रकट होता है, जो दो अद्वितीय रंगद्रव्य के मिश्रण के लिए कोट के रंग के विभिन्न संयोजनों का बकाया होता है: काला और पीला। पिल्ले में पहले से ही पैर और मूंछ होते हैं और, इस चरण में, उनका स्वभाव भी विकसित होता है: इस प्रक्रिया में मौजूद हार्मोन उनके व्यक्तित्व को बहुत प्रभावित करेंगे।
जन्म के समय के रूप में, छोटे बच्चों की किक्स और स्पस्मोस्मिक आंदोलन मां के पेट के माध्यम से नग्न आंखों के प्रति संवेदनशील हैं। पिल्ले तैयार और तैयार होने के लिए तैयार हैं।
प्रसव का महान क्षण 63 दिन से आएगा। पिल्ले लगभग पूरी तरह से गठित होते हैं। अम्नीओटिक थैली में निकाली गई मूत्र की जलन से बचने के लिए उसकी आंखें अभी भी सील कर दी गई हैं। उन्हें पूरी तरह से खोलने में एक या दो सप्ताह लगेंगे - लेकिन, तब तक, वे गर्भ से बाहर होंगे।
श्रम आता है
प्रसव के क्षण को किसी भी मामले में अनदेखा नहीं किया जाना चाहिए। कुत्ते को घर के बाहर अजनबियों, लोगों और जानवरों के बिना शांत वातावरण होना चाहिए, जो जानवर के सामान्य जन्म को बदल सकता है। यह बिना किसी संदेह के, एक ही अच्छे चलने पर प्रभाव डालेगा, कि कुत्ते की गर्भावस्था के दौरान पर्याप्त भोजन देखा गया है।
कुछ भी मामूली बात नहीं है और जो अच्छी प्रसव और पोस्टपर्टम की कई समस्याओं को खत्म कर सकता है, वह दूरदराज की तैयारी है। यह एक चौकोर या आयताकार बॉक्स बनाने एक आकार इतना बड़ा कुत्ता आराम के साथ उस पर बाहर फैलाने के लिए और सभी camada- स्थान के ऊपर हम हर कीमत पर से बचना चाहिए कि कुतिया पिल्लों को कुचलने के लिए कर सकते हैं की में होते हैं झूठ बोलते समय।
इस हैचर के किनारों की ऊंचाई होनी चाहिए जो पिल्लों को कूदने से रोकती है, लेकिन कुत्ते को बिना कठिनाई में प्रवेश करने और छोड़ने से रोकती है।
इसलिए, इस जगह के आयाम कुतिया की नस्ल पर निर्भर करेंगे। यह सलाह दी जाती है कि नीचे कुतिया और पिल्लों के लिए तौलिये के साथ गद्देदार और अधिक आरामदायक होते हैं और मंजिल से सीधे ठंड से बचने के बदला जा सकता है है जब बिना किसी कठिनाई के गंदे है।
इस देखभाल के अलावा, स्तनपान कराने का क्षण शुरू होता है, जिसके लिए नवजात पिल्ले और नई मां दोनों की विशेष देखभाल की आवश्यकता होगी।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते जोड़ी की प्रजनन क्षमता में सुधार कैसे करेंकुत्ते जोड़ी की प्रजनन क्षमता में सुधार कैसे करें
कुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायामकुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायाम
कैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती हैकैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती है
कुतिया में गर्भपातकुतिया में गर्भपात
गाय का गर्भधारणगाय का गर्भधारण
कुत्ते का संभोग कैसे काम करता है?कुत्ते का संभोग कैसे काम करता है?
गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
एक पूडल के गर्भावस्था चरणोंएक पूडल के गर्भावस्था चरणों
चो चो का गर्भावस्थाचो चो का गर्भावस्था
» » कदम से कुतिया कदम की गर्भावस्था
© 2021 taktomguru.com