taktomguru.com

तूफान का डर

तूफान का डर
पाठ: नाचो सिएरा (मैड्रिड के भूमध्य पशु चिकित्सा अस्पताल में व्यवहार चिकित्सक) https://nachosierra.es

मनुष्यों समेत सभी स्तनधारियों के लिए तूफान और अन्य संबंधित मौसम संबंधी घटनाओं का डर सामान्य है। वे किसी भी नकारात्मक अनुभव से जुड़े बिना असुरक्षा जागृत करते हैं। हमारे कई कुत्ते स्वाभाविक रूप से इस डर को पीड़ित करते हैं और दूसरी तरफ, इन घटनाओं के बारे में सतर्क और "समझदार" हैं।
कुछ लोग कम या ज्यादा तीव्र भय से पीड़ित हैं और दूसरों को यह स्वीकार करते हैं कि यह मनोविज्ञान संवेदनशीलता की तरह है, जो कि हमारे कुत्तों के स्वभाव का हिस्सा है और इसकी आनुवांशिक उत्पत्ति है।

ध्वनि और गरज, बिजली, हवा और बारिश के मजबूत फ्लैश के कंपन: यह अतिसंवेदनशील व्यक्तियों में इस तरह के एक तूफान रचना के रूप में, किसी भी उत्तेजना अचानक और उल्लेखनीय तीव्रता के डर से अधिक होने का खतरा हो जाते हैं है। व्युत्पन्न बिजली की गणना किए बिना जो हमारे कुत्तों के सबसे कठिन को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है, कुछ उन्हें सहज "समझदारी" के साथ स्वीकार करते हैं।


आनुवांशिक आधार की विशेषता जो अतिसंवेदनशीलता है (क्योंकि यह माता-पिता से बच्चों तक फैलती है) केवल फोबिक कुत्ते का मुख्य या सामान्य तत्व है।




वातानुकूलन
यह जरूरी नहीं है कि डर से पीड़ित दर्दनाक अनुभव, हालांकि शास्त्रीय कंडीशनिंग द्वारा डर लगभग हमेशा सीखा जाता है, यह भी संवेदनशीलता की प्रक्रिया के कारण हो सकता है। यही है, एक भी उत्तेजना किसी अन्य या किसी भी नकारात्मक से जुड़ा नहीं है रक्षात्मक तंत्र को सक्रिय कर सकता है और भय की प्रतिक्रिया उत्पन्न कर सकता है। इसलिए यह आम बात है कि शोर, बंदूक की आग या फटाके से डरते कुत्ते भी तूफान और उनके संबंधित घटनाओं से डर सकते हैं।

हम रोकथाम के बारे में बात कर सकते हैं और सभी पिल्लों जगह "छेद प्रभाव" आराम आकार बूथ या trasportín और शिक्षण के एक छोटे से केबिन उसकी सुरक्षा है कि से उनके विशेष "गुफा" के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। समस्या यह है कि समय के मालिकों के सामने कर के अधिकांश, सुपर-सुरक्षित, हाथ में पकड़ा, ऊपर बिस्तर या सोफे के लिए या एहसास है कि इस तरह से यह मजबूत करने के लिए है बिना उनके डर को शांत करने की कोशिश अधिक।

किसी भी मामले में, trasportín नहीं है कि हम, तूफान के डर से दूर ले जाएगा के रूप में इस ने कहा है कि कुछ है कि आनुवंशिक या मनमौजी चर द्वारा निर्धारित किया जाता है, लेकिन हम उसे सिखाने "प्रबंधित करें" करने के लिए अपने डर का समाधान होगा अपने मालिक के साथ अत्यधिक निर्भरताओं को उत्पन्न किए बिना तनाव और अपने शरीर को आदी करने के लिए उन भावनात्मक चर को नियंत्रित करने के लिए खुद को अनुकूलित करने के लिए।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
"हम डरते हैं" डर?"हम डरते हैं" डर?
तूफान के मामले में अपने पालतू जानवरों के साथ कैसे कार्य करेंतूफान के मामले में अपने पालतू जानवरों के साथ कैसे कार्य करें
यौन व्यवहार (ii)यौन व्यवहार (ii)
क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?
कुत्ते तूफान से डरता क्यों है?कुत्ते तूफान से डरता क्यों है?
यौन व्यवहार (i)यौन व्यवहार (i)
डर की बीमारीडर की बीमारी
क्या आप जानते हैं कि आपने कुछ गलत किया है?क्या आप जानते हैं कि आपने कुछ गलत किया है?
व्यवहार चिकित्सा: व्यवहार को संशोधित करने का एक तरीकाव्यवहार चिकित्सा: व्यवहार को संशोधित करने का एक तरीका
वे कैसे सीखते हैं? क्या वे अनुकरण से सीखते हैं?वे कैसे सीखते हैं? क्या वे अनुकरण से सीखते हैं?
» » तूफान का डर
© 2021 taktomguru.com