taktomguru.com

डालमेटियन: प्रतिष्ठित, ऊर्जावान और बहुत लोकप्रिय

डालमाता कुत्ते नस्ल

में से एक कुत्ते नस्लों कुत्ते की दुनिया के कम से कम प्रशंसकों द्वारा भी जाना जाता है निस्संदेह है Dalmatian

. इस हाउंड और ट्रेल टाइप कुत्ते में प्रतिनिधित्व के लिए बेहद लोकप्रिय है सिनेमा. लेकिन इसकी उपस्थिति, आमतौर पर काले धब्बे के साथ सफेद है, है अलग.

लेकिन Dalmatian, इसके रंग से परे, यह एक कुत्ता है बहुत मिलनसार और दोस्ताना, लेकिन जिद्दी, प्रतिरोधी और चंचल स्वभाव भी है और बहुत सारी गतिविधियों की आवश्यकता है। तो भले ही इसकी उपस्थिति इसके अधिग्रहण का मुख्य कारण हो, फिर भी आपको इसे अच्छी तरह से जानना होगा, क्योंकि इसके प्रसिद्ध स्थानों के पीछे एक है सक्रिय, अत्याचारी कुत्ता जो 30 किलोग्राम तक पहुंचता है। वजन का

डाल्मेटियन: रक्तचाप का प्रकार, अचूक है, कुत्ता बहुत मिलनसार और दोस्ताना लेकिन जिद्दी भी ट्वीट करने के लिए क्लिक करें

डाल्मेटियन की उत्पत्ति

डालमता चल रहा है

यह ज्ञात है इसकी उत्पत्ति के बारे में निश्चितता के साथ बहुत कम, लेकिन यह मूल रूप से इसके नाम के बावजूद डालमेटिया से प्रतीत नहीं होता है। और ऐसी कई परिकल्पनाएं हैं जो उनकी उत्पत्ति बताती हैं और सभी सहमत हैं कि यह एक दौड़ है बहुत पुराना, चूंकि वहां दौड़ के मिस्र के प्रतिनिधित्व हैं और सोलहवीं शताब्दी से पेंटिंग्स, लेखन और नक्काशी में भी दिखाई देते हैं। डालमेटिया में एक चित्रकला से निश्चित रूप से उनके नाम की उत्पत्ति आती है।

ब्रिटेन में उनकी प्रसिद्धि फैली जहां वे थे ऊपरी वर्ग द्वारा उपयोग किया जाता है, आम तौर पर पैक में साथ भेद के संकेत के रूप में गाड़ियां. लेकिन यह उन्नीसवीं शताब्दी के दूसरे छमाही तक नहीं है जब पहला कुत्ता दिखाता है कि डालमेटियन लोकप्रिय दौड़ों में से एक का हिस्सा बनना शुरू कर देता है और कई देशों में नस्ल क्लबों को बढ़ाने शुरू करता है: कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और संयुक्त राज्य अमेरिका।

उत्सुकता से, डाल्मेटियन सिनेमा के लिए एक पंथ और प्रतिष्ठित नस्ल बन गया। जब 60 के दशक में वॉल्ट डिज़्नी लॉन्च हुआ `101 डालमेटियन`, तब से एक एनिमेटेड फिल्म जो क्लासिक है।

डाल्मेटियन की मोर्फोलॉजिकल विशेषताओं और चरित्र




कुत्ते नस्ल DALMATA

जैसा कि हम प्रभावित हो रहे हैं, इसकी दागदार उपस्थिति इसे अचूक बनाती है। लेकिन यह भी एक सममित कुत्ता है, एथलेटिक निर्माण चूंकि यह बहुत प्रतिरोधी है और एक शक्तिशाली और लंबी दूरी के साथ, दौड़ में एक बड़ी गति है।

इसकी विशेषता पृष्ठभूमि रंग है शुद्ध सफेद. यद्यपि यह जरूरी है कि जब वे पैदा हुए हों तो उन्हें भी मोटा नहीं किया जाता है, वे पिल्ले अपने अनोखे धब्बे के बिना होते हैं। जब यह पूरे शरीर में अपने अनोखे धब्बे दिखाई देता है। और यद्यपि सिर पर तुरंत आने वाला नमूना काले धब्बे के साथ है, सच्चाई यह है कि हम उन्हें अन्य, कम लगातार स्वर (दालचीनी, भूरा, ...) में पा सकते हैं, लेकिन वे एक अद्वितीय और महान सौंदर्य और आकर्षण का।

वे कुत्ते हैं बड़ी दौड़, 60 सेमी तक पहुंचने और लगभग 30 किग्रा वजन।

और चरित्र के लिए हम हाइलाइट कर सकते हैं कि वे प्रकृति के हैं शक्तिशाली, खेलने और गतिविधि के लिए महान प्रवृत्ति के साथ, तो शहर में और एक फ्लैट में जीवन के लिए उनके अनुकूलन की सिफारिश नहीं की जाती है, जब तक कि आप उसे अभ्यास का एक अच्छा दैनिक राशन दे सकते हैं। यह एक बहुत कुत्ता है संवेदनशील, स्नेही और मानव कंपनी की आवश्यकता है. दल्मेटियन उसके पास आदमी से बहुत लगाव है आजादी के बावजूद (और लोगों को पहचानने की एक बड़ी क्षमता है)। बेशक, यह सिखाने और शिक्षित करने के लिए भी जिद्दी और कठिन है, खासतौर से क्योंकि वे तुरंत ऊब जाते हैं और स्थायी उत्तेजना की मांग करते हैं।

यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह एक प्रणाली के साथ एक दौड़ है कमजोर प्रतिरक्षा, इसलिए वे कुछ बीमारियों से ग्रस्त हैं। वे अक्सर समस्याओं में भी पीड़ित हैं आंखें और भी बहरापन यह उनकी सबसे आम बीमारियों में से एक है। सब कुछ, यह एक बहुत ही आकर्षक नस्ल है जो अभी भी उस समय के भेद की हवा को बरकरार रखती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डाल्मेटियन कुत्ता कैसा हैडाल्मेटियन कुत्ता कैसा है
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर: छोटे, चंचल लेकिन चरित्र के साथपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर: छोटे, चंचल लेकिन चरित्र के साथ
अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?
बीगल, थोड़ा बड़ा खूनीबीगल, थोड़ा बड़ा खूनी
कुत्ते नस्लों | Dalmatianकुत्ते नस्लों | Dalmatian
विशेष छोटे कुत्तेविशेष छोटे कुत्ते
रेस: डाल्मेटियनरेस: डाल्मेटियन
अर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लोंअर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लों
अंग्रेजी बुलडॉग: कठिन लेकिन स्नेहीअंग्रेजी बुलडॉग: कठिन लेकिन स्नेही
दुनिया में सबसे स्नेही कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10दुनिया में सबसे स्नेही कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10
» » डालमेटियन: प्रतिष्ठित, ऊर्जावान और बहुत लोकप्रिय
© 2021 taktomguru.com