taktomguru.com

चरित्र और व्यवहार

टेक्स्ट: जे पेड्रो फर्नांडीज (ला लुना बुल्मास्टिफ़ के बाद)।

हम सभी जो एक या कई बुल्मस्टिफ के साथ आनंद लेने और रहने के लिए भाग्यशाली हैं, हमारे अपने अनुभव से अविश्वसनीय चरित्र और व्यवहार से पता चलता है जो इस नस्ल को दर्शाता है और इसे बाकी हिस्सों से अलग करता है। वे हंसमुख कुत्तों, शांत, आसान, स्नेही, मरीज और, सब से ऊपर, स्वयं के बारे में सुनिश्चित हैं। उसे कुछ भी बदलता या डराता नहीं है, आत्मविश्वास को प्रेरित करता है क्योंकि वह पूरी तरह से अपनी ताकत से अवगत है और उसे लगातार जोर देने की आवश्यकता नहीं है: उसकी उपस्थिति और उसकी उपस्थिति पहले से ही काफी विचलित है।

बुलमास्टिफ अपने construcciуn, सामंजस्यपूर्ण आकार में एक शक्तिशाली कुत्ता है, और भारी किया जा रहा बिना महान शक्ति का impresiуn देता है, sуlido और सक्रिय है। उन्होंने jardнn के साथ एक घर में रहने के लिए पसंद करती है, और mбs jardнn बेहतर (mayorнa कुत्तों की तरह), लेकिन एक अपार्टमेंट में रहते हैं बड़ी समस्या संकेत नहीं करता है, के साथ तीन दैनिक उसकी dueсo साथ चलता है और घर के साथ कुछ समय हो परिवार के लिए पर्याप्त उसे खुश होने के लिए के लिए, mбs, dirнa कि बेहतर pequeсa पसंद की कई नस्लों की तुलना में, जिनमें से एक मकान में रहने के लिए उपयुक्त माना जाता है करता है।

वे बेहद साफ हैं, क्योंकि वे बहुत कम हैं, वे घर की जरूरतों को पूरा करने के लिए उपयोग नहीं करते हैं और चूंकि वे छाल नहीं करते हैं, हमें पड़ोसियों के साथ कभी भी समस्या नहीं होगी।

बच्चों के साथ वे व्यक्तिगत कुत्तों के लिए, अधिक कुत्तों के लिए जो वे करते हैं। यदि कोई बच्चा उस पर सो जाता है, जब तक यह जागता है, वह हिल नहीं जाएगा।
(बुलमास्टिफ एक आक्रामक कुत्ता नहीं है), हर बार जब हम एक यात्रा की, हालांकि उन्होंने extraсas लोगों (बशर्ते कि वे ग़लत व्यवहार के साथ नहीं आते हैं) प्राप्त लॉक करने के लिए कोई mostrarбn आक्रामक कुछ भी नहीं के बाद से, लेकिन जरूरत नहीं है, इसका उल्टा, और जल्द ही उनके रास्ते के लिए होस्ट करता है, सुखद, मिलनसार और सब से ऊपर, होना करने के लिए है कि मनोरम देखो आँखों से बात करने के लिए लगता है कि के लिए हो pasarбn।

कुछ लोग हैं जो क्योंकि वे बिल्कुल पता नहीं है लगता है कि क्योंकि वे पहली सड़क या डाकिया हर बार वह एक पत्र छोड़ने के लिए आता है के माध्यम से गुजर अप भौंकने के रूप में भयंकर मत जाओ होगा, अच्छा प्रबंधकों नहीं हैं क्योंकि या तो वे दौड़ पर neуfitos हैं लेकिन वे नहीं समझते हैं कि बुलमास्टिफ पहली बात यह है स्थानांतरित करने के लिए या आक्रामक होना है, लेकिन पूरी तरह से संतुलित, अच्छा संरक्षक और अपने स्वयं के, काम कामयाबी से किया के रक्षक होने के लिए हमला करने के लिए नहीं बनाया गया था। जब वे एक शोर सुन या atenciуn देख सब कुछ उनके आसपास क्या हो रहा में डाल कुछ का पता लगाने, और अगर कुछ भी नहीं असामान्य गिराने की, लेकिन पूरी तरह से एक असली खतरा बनने के लिए volverбn है। उनकी gruсido, मेरे बाल अंत पर खड़ा, पूंछ जिस लहराते और difнcil नियंत्रित करने के लिए एक तरह से उत्साहित है भयानक हो जाता है। और अगर despuйs इस घुसपैठिए йl के खिलाफ उसकी छाती, derribбndolo manteniйndolo उसके शरीर के बल के साथ जमीन पर पिन किया गया साथ बाड़ कूद या बुरा इरादों के साथ घर जाना है, lanzбndose acosarбn की हिम्मत है, लेकिन कोई काटने (बुलमास्टिफ genйticamente वे काटने नहीं देते हैं), या वे इसे छोड़ने नहीं देंगे जब तक मालिक प्रकट नहीं होता है।




यह एक कुत्ता है जिसे शिक्षित करना आसान है, क्योंकि इसमें सीखने की बड़ी क्षमता है, जब तक यह धैर्य और विनम्रता के साथ किया जाता है, न कि क्रूरता के साथ। हमें एक सरल "नहीं" के साथ अधिकार के साथ कार्य करना चाहिए जो हम नहीं चाहते हैं।

यह एक कुत्ते जो अपने dueсo खुश करने के लिए पसंद करती है, उसकी ताकत को नियंत्रित करने के लिए हमें मैं daсo हम पट्टा बंधा जब झटके चिपके द्वारा बनाने के लिए और यह हमारे लिए वृद्धि करने की अनुमति नहीं नहीं enseсarlo चाहिए। वे कुत्तों भौतिक हस्ताक्षर प्रतिरोध है कि वे लंबी दूरी की यात्रा है, लेकिन चलना या दुलकी चाल, हम वह, लंबी दूरी के लिए चला सकते हैं कि के लिए तैयार नहीं estбn के बाद से मांग नहीं कर सकते हैं करने में सक्षम हैं कर रहे हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे महान चपलता है और एक महान प्रतिक्रिया गति। कुछ भी नहीं देखने के लिए cуmo एक बुलमास्टिफ टिप्पणी जाहिरा तौर पर आराम था प्रभावशाली mбs नहीं है, वह milйsimas में करने में सक्षम सेकंड और जो कुछ भी है, या तो खेल पर या एक खतरा पहले झपटने है।

इन कुत्तों की रक्षा और उनके संपत्ति की रक्षा के लिए सहज क्षमता ले, ताकि आप उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए इन कार्यों को करने की जरूरत नहीं है, और अगर हम उन्हें आज्ञाकारिता, गार्ड और बचाव में प्रशिक्षित करने के लिए निर्णय लेते हैं, हमेशा योग्य शिक्षकों और विशेषज्ञों को प्रशिक्षण के लिए एक स्कूल का चयन दौड़, और अगर йstos हमें हमले में यह tambiйn प्रशिक्षित, उन्हें अविश्वास करते हैं और एक और स्कूल में ले, क्योंकि मैं उसे हमले में प्रशिक्षित करने और सब से ऊपर, मैं काट enseсarlo को समझाने की कोशिश, यह एक जानवर में बहुत ही खतरनाक convertirнan और की बहुत difнcil मास्टर और सभी आकर्षण और जन्मजात की क्षमता इन कुत्तों को हमेशा की तरह, एक आक्रामक और मूडी कुत्ते में अच्छाई और बुराई, convirtiйndolo के बीच विचार अपने चमत्कार carбcter जन्मजात जाति है, जो कि तुम क्या के बाकी हिस्सों से अलग करता है बदलते perderнa दौड़, अपने भौतिक विज्ञानी के अलावा।

बुलमास्टिफ्स की गंध की बहुत विकसित भावना होती है, इसलिए उन्हें ट्रैकिंग अभ्यास करने के लिए उपयोग किया जा सकता है, जिसके साथ वे बहुत आनंद लेते हैं और हमें अपने आप का आनंद लेते हैं, जिससे उनके और हमारे बीच समझ में सुधार होता है।
सबकुछ के बावजूद, बुल्मस्टिफ़ के पास एक छोटा सा दोष है: वे आमतौर पर अपने congeners के साथ खुद को बहुत मिलनसार नहीं दिखाते हैं। यद्यपि वे जरूरी आक्रामक नहीं हैं, लेकिन उन्हें शायद ही कभी परेशान किया जा सके और कभी स्वीकार न करें कि वे उन पर हावी होने की कोशिश करते हैं। और जब वह परिवार में अच्छा है, वह दूसरे कुत्तों के साथ मालिक की तरह व्यवहार करेगा। तो जल्द ही उन्हें अन्य कुत्तों के साथ लगातार मुठभेड़ करने के लिए आदी है और अगर वे दूसरे पर हमला करने की कोशिश करते हैं तो उन्हें फिर से पढ़ना सुविधाजनक है, इस प्रकार हम भविष्य में अप्रिय घटनाओं से बचेंगे। सड़क पर, इसे एक पट्टा पर पहनने की कोशिश करें, हालांकि तटस्थ इलाके में यह बहुत प्रभावशाली नहीं होता है, जब तक कि आप बहुत परेशान न हों, और बेल्ट खींचने या सूखे "नहीं" के साथ पर्याप्त होगा। संक्षेप में, बुलमास्टिफ़ विरोधाभास और विरोधाभास से भरा एक आश्चर्यजनक कुत्ता हो सकता है, और इससे उसे और अधिक रोचक बना दिया जाता है।

«चंद्रमा के बाद एमिलिया»। प्रस्ताव: चंद्रमा के बाद।
«चंद्रमा के बाद एमिलिया»। प्रस्ताव: चंद्रमा के बाद।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जापानी चिन, आराध्य साथी कुत्ताजापानी चिन, आराध्य साथी कुत्ता
कुत्ते नस्लों | अमेरिकी स्टाफशायरशायरकुत्ते नस्लों | अमेरिकी स्टाफशायरशायर
आदर्श कुत्ते छोटे घरों में रहने के लिएआदर्श कुत्ते छोटे घरों में रहने के लिए
बोस्टन टेरियरबोस्टन टेरियर
बुलमास्टिफबुलमास्टिफ
ग्रेट डेन नस्लग्रेट डेन नस्ल
संतुलित और खुद के बारे में सुनिश्चित करेंसंतुलित और खुद के बारे में सुनिश्चित करें
बोर्डेक्स के बुलडॉग की उत्पत्ति और इतिहासबोर्डेक्स के बुलडॉग की उत्पत्ति और इतिहास
बुलमास्टिफ़ विश्व कपबुलमास्टिफ़ विश्व कप
बॉक्सर के चरित्रबॉक्सर के चरित्र
» » चरित्र और व्यवहार
© 2021 taktomguru.com