taktomguru.com

हमारे कुत्ते में टिक, fleas और मच्छर

हमारे कुत्ते में टिक, fleas और मच्छर

हमारे कुत्ते पीड़ित हो सकते हैं कई प्रकार के परजीवी का काटने बाहरी रूप में, जैसा मामला है टिक, पिस्सू और मच्छरों. ये परजीवी कुछ मामलों में भी गंभीर बीमारियों को प्रेषित कर सकते हैं।

हमारे कुत्ते में टिक, fleas और मच्छर

यही कारण है कि हमें उनका ख्याल रखना चाहिए और इन काटने से रोकना चाहिए। इसका उपयोग करने का एक अच्छा तरीका है कुत्तों के लिए पिपेट्स क्योंकि यह एडवांटिक्स का मामला है, हालांकि यह भी सच है कि उस स्थान के आधार पर जहां हम हैं, कुछ परजीवी अधिक बार होते हैं।

इसके अलावा, इन परजीवी को खत्म करने का एक और कारण यह है कि वे लोगों को भी डांट सकते हैं, बीमारियों को संचरित करना और विभिन्न समस्याओं का निर्माण।

पिस्सू

कुत्तों में फ्लीस वे बहुत छोटी और भूरे रंग की कीड़े हैं जिनके पैर के तीन जोड़े के लिए महान कूदने की विशेषता है। जीवित रहने के लिए उन्हें रक्त पर खिलाने की जरूरत है, इसलिए हमारे पालतू जानवर सीधे लक्ष्य बन जाएंगे।

इस मामले में हम इसे देखते हैं हमारे कुत्ते सामान्य से अधिक खरोंच, आप इस प्रकार के परजीवी से पीड़ित हो सकते हैं। हालांकि, ऐसे समय होते हैं जब वे उन्हें खरोंच नहीं करते हैं।

इन काटने की खुजली का कारण ए पर आधारित है चतनाशून्य करनेवाली औषधि वे खुजली करते समय उपयोग करते हैं, जो कर सकते हैं एलर्जी प्रतिक्रियाएं बनाएँ हमारे पालतू जानवर में




दूसरी ओर, fleas बनाने जैसे बहुत अलग तरीकों को प्रभावित कर सकते हैं त्वचा परेशानियों, प्रोत्साहित करें रक्ताल्पता, भड़काना संक्रमण और यहां तक ​​कि बीमारियों को भी प्रेषित करें मैं डिप्लिडियम कैनिनम था (शहर या लोम्ब्रिज अकेला था) जो हमारे साथी पर अपनी आंतों में बसने से खिलाता है, जिससे कुपोषण की समस्याएं आती हैं। यही कारण है कि यह महत्वपूर्ण है fleas खत्म करो पूरे पर्यावरण का।

टिक

कुत्तों में ticks वे हमारे पालतू जानवरों में अन्य आम परजीवी हैं। वे हैं मकड़ियों के परिवार और, fleas की तरह, वे रक्त पर खिलाते हैं। चूंकि वे रक्त को अवशोषित कर रहे हैं, वे वसा प्राप्त करते हैं और यहां तक ​​कि हिल भी नहीं सकते हैं।

टिकों के साथ समस्या यह है कि वे कारण बन सकते हैं त्वचा परेशानियों, लेकिन सबसे चिंताजनक यह है कि वे गंभीर बीमारियों को प्रसारित कर सकते हैं लाइम यह त्वचा, बुखार, मांसपेशियों में दर्द और दूसरों के बीच जोड़ों की सूजन में परिवर्तन बनाता है।

मच्छरों

मच्छर भी हमारे कुत्तों को गंभीर बीमारियों का कारण बनते हैं, कभी-कभी, यहां तक ​​कि वे घातक हो सकते हैं. एक अच्छा उदाहरण है कैनाइन leishmaniosis.

यह एक गंभीर बीमारी है जो बड़ी संख्या में कुत्तों को प्रभावित करती है, और एक सामान्य नियम के रूप में दृष्टि से पता लगाया जा सकता है क्योंकि जानवर विशेष रूप से आंखों के क्षेत्र में बाल खोना शुरू कर देता है, इसके अलावा पतले रहने के बावजूद भूख खोना नहीं है।

इन सभी समस्याओं को हल करने के लिए, सबसे अच्छी चीज जिसे हम चुन सकते हैं वह है निवारण. इसके लिए बाजार पर कई उत्पाद हैं, जिनमें से हम एडवांटिक्स पिपेट्स को हाइलाइट करते हैं, जो रोकने के अलावा सबसे अच्छी प्रतिक्रिया है fleas को खत्म करने के लिए कैसे, टिक्स और मच्छरों।

फायदे प्रस्ताव

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में बाहरी परजीवी का नियंत्रण बहुत महत्वपूर्ण हैकुत्तों में बाहरी परजीवी का नियंत्रण बहुत महत्वपूर्ण है
पालतू जानवरों में आंतरिक परजीवी: एक संभावित जोखिम!पालतू जानवरों में आंतरिक परजीवी: एक संभावित जोखिम!
कुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैंकुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैं
मच्छरों द्वारा प्रसारित रोगमच्छरों द्वारा प्रसारित रोग
बाहरी परजीवी उन्हें जानें और उनके सामने कार्य करें:बाहरी परजीवी उन्हें जानें और उनके सामने कार्य करें:
कुत्तों के परजीवी जिन्हें मनुष्यों में फैलाया जा सकता हैकुत्तों के परजीवी जिन्हें मनुष्यों में फैलाया जा सकता है
Fleas या ticks के बिना खुश पालतू जानवरFleas या ticks के बिना खुश पालतू जानवर
मेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसेमेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
सर्दियों में फ्लीससर्दियों में फ्लीस
कुत्तों में फ्लीसकुत्तों में फ्लीस
» » हमारे कुत्ते में टिक, fleas और मच्छर
© 2021 taktomguru.com