taktomguru.com

सलामी बल्लेबाज और इसके आविष्कारक का इतिहास

सलामी बल्लेबाज कर सकते हैं

यह वास्तव में उपयोगी साधन है, लेकिन ... क्या आप इसका इतिहास जानते हैं? कई लोगों द्वारा प्यार किया जाने वाला एक आर्टिफैक्ट, लेकिन दूसरी ओर, दूसरों द्वारा घृणा करता है - इसे ठीक से काम करने में असमर्थ।

क्या संदेह करने में सक्षम होना चाहिए डिब्बे में खाना रखें लंबे समय तक, यह मानवता के लिए एक महान आविष्कार था। लेकिन आपको पता होना चाहिए कि सलामी बल्लेबाज से पहले उन्हें उन्हें मैकेट्स, चाकू और यहां तक ​​कि ... शॉट!

में CurioSfera.com हम समझाते हैं सलामी बल्लेबाज कर सकते हैं. इसकी उत्पत्ति, इसके विशिष्ट डिजाइन और इस असाधारण डिवाइस के बारे में कई जिज्ञासा।

सलामी बल्लेबाज की उत्पत्ति

जब, 1 9वीं शताब्दी की शुरुआत में विलियम अंडरवुड ने न्यू ऑरलियन्स, लुइसियाना में स्थापित किया, तो पहले कैनिंग फैक्ट्री को नहीं लगता था कि इसे बनाना महत्वपूर्ण था डिब्बे खोलने के लिए एक उपकरण, ऐसा कुछ जो उपभोक्ता की इच्छा को छोड़ देता है, जो घर पर उसके किसी भी वस्तु का सहारा ले सकता है।

यद्यपि यह बेतुका था, लेकिन इसमें कुछ स्पष्टीकरण था, क्योंकि पहले टिन के डिब्बे भारी थे, लोहा की मोटी चादरें थीं।

यह वास्तव में एक विरोधाभासी स्थिति थी: उन डिब्बे, खाली, वजन लगभग एक किलो कभी-कभी तीनों से अधिक था जो उनके अंदर था। उन्हें छेड़छाड़ करना आसान नहीं था, वे safes की तरह लग रहे थे।

सलामी बल्लेबाज की उत्पत्ति

केवल जब 1850 में शीर्ष पर एक रिम के साथ हल्का कंटेनर बनाना संभव था, तो हम सोच सकते थे एक सलामी बल्लेबाज की तरह कुछ करने की आवश्यकता है.

जब आप पूरा कर लेंगे, तो शायद आप रुचि रखते हैं: मानव पोषण का इतिहास.

सलामी बल्लेबाज का आविष्कार किसने किया

पहला सलामी बल्लेबाज कर सकते हैं इसका आविष्कार अमेरिकी ने किया था एज्रा वार्नर, जो एक डिवाइस या दरांती और संगीन के यांत्रिक मिश्रण जिनकी बड़ी घुमावदार ब्लेड कर सकते हैं के रिम में पेश किया गया था और बल द्वारा कंटेनर की परिधि से अधिक गिरावट का निर्माण किया।

इसने न केवल उन लोगों के लिए, बल्कि ऑपरेशन को देखने वाले लोगों के लिए, इसे संभालने में बहुत बड़ा खतरा लगाया। इसलिए, लोगों ने इस तरह के एक खतरनाक आविष्कार को अनदेखा करना चुना और अपने घर सिस्टम के साथ जारी रखने के लिए पसंद किया। उन्होंने सोचा कि कोशिश करने से मरने से खाने के बिना रहना बेहतर था। 

किसने सलामी बल्लेबाज का आविष्कार किया
पहले एज्रा वार्नर का डिजाइन सलामी बल्लेबाज बना सकता है

यही सवाल है क्योंकि उन्नीसवीं शताब्दी के दौरान लोगों ने डिब्बाबंद भोजन का उपभोग किया था। कई दशकों तक सलामी बल्लेबाज एक ही दुकानदार था, जिसने अपने ग्राहकों को घर ले जाने के लिए नौका खोला।

सेना के दुकानों की सूची में और उत्तरी अमेरिकी नौसेना पहले से ही 1885 में दिखाई देती है एक सलामी बल्लेबाज इतनी जटिल हो सकता है जिसने समस्या को हल नहीं किया। यह 1866 के न्यू यॉर्कर जे। ओस्टरहौद के सलामी बल्लेबाज का विकल्प था: कुंजी टिन में शामिल है.

हर किसी ने सोचा कि यह एक चमत्कारी आविष्कार था जिसने सलामी बल्लेबाज को अनावश्यक बना दिया, लेकिन सभी canneries इसे अपनाने नहीं कर सकते थे और सलामी बल्लेबाज अभी भी लंबित था।

आधुनिक सलामी बल्लेबाज कर सकते हैं

जैसा कि हम आज जानते हैं, इसके पहिये के साथ इसके पहिये और इसकी तेज नाखून के आसपास, सलामी बल्लेबाज एक कॉन्ट्रैक्शन है 1870 में पेटेंट एक शानदार सफलता के साथ उत्तरी अमेरिकी विलियम डब्ल्यू लाइमैन द्वारा।

यह था बैल हेड सलामी बल्लेबाज, पहला बनाया गया था। फिर आया हुक सलामी बल्लेबाज और लीवर सलामी बल्लेबाज कि, हालांकि उन्होंने तर्कसंगत रूप से समस्या हल की, उन्होंने एक नया निर्माण किया, लोगों ने अपनी उंगलियों और हाथों को काट दिया, और यहां तक ​​कि उन लोगों को चोट भी पहुंचाई जिन्होंने ऑपरेशन को बारीकी से देखा।

आधुनिक सलामी बल्लेबाज कर सकते हैं

दैनिक प्रेस ने उन असुविधाओं और चुटकुले को इसके बारे में प्रसारित किया। सिस्टम को पूरा करना आवश्यक था, और 1 9 25 में कैलिफोर्निया कंपनी स्टार सलामी बल्लेबाज उन्होंने लाइमैन में एक फीडर व्हील नामक एक दांत वाले ध्यान को खोलने वाले सलामी बल्लेबाज को खोल दिया, जिससे कंटेनर घुमाया गया, इस प्रकार प्रयासों को बचाया गया सुरक्षा

इस विचार के लिए नेतृत्व किया बिजली सलामी बल्लेबाज कर सकते हैं, दिसंबर 1 9 31 में व्यावसायीकरण। कुछ समय पहले, मैनुअल सलामी बल्लेबाज कर सकते हैं मैनुअल एडलंड द्वारा, क्लैंप के साथ स्टेनलेस स्टील।

सलामी बल्लेबाज क्यों जरूरी था




बात करने के लिए सलामी बल्लेबाज के डिब्बे की पहली बात करना चाहिए, और इससे पहले कि व्यक्ति पहले से बना भोजन पैक आया। जर्मन दार्शनिक गोटफ्राइड लीबनीज डब्ल्यू मांस निकालने के यूट्रैक्ट (1714) के अपने विचारों में बोल, और प्रबंधित विचारों के बीच कुछ फ्रांसीसी वैज्ञानिक डेनिस पपिन से उधार लेता है।

संक्षेप में, यह मार्च और विस्थापन के दौरान सैनिकों को खिलाने की सैन्य आवश्यकता के जवाब देने की संभावना और सुविधा को संदर्भित करता है। संपीड़ित खाद्य पदार्थों के लिए कुछ विधि का आविष्कार करना उचित होगा जो कम जगह पर कब्जा करते हैं और प्रभावशाली प्रभाव डालते हैं।

सलामी बल्लेबाज क्यों जरूरी था

उस उद्देश्य के लिए उन्होंने निर्जलित शोरबा द्वारा निर्मित मांस पाउडर का आविष्कार किया, लेकिन दुर्लभ पौष्टिक मूल्य का।

लिबनिज़ का विचार नेपोलियन बोनापार्ट के प्रमुख के माध्यम से चला गया, जो उन्हें सामना करने के बजाय समस्याओं को रोकने के लिए पसंद करते थे।

क्यों वह निकोलस अप्पेर्ट, एक पेरिस महाराज जो 1809 में विचार एक ग्लास जार है कि हवा निकाली गई एक निर्वात पैदा करने के लिए भोजन गर्म करने के लिए किया था के लिए बारह हजार फ़्रैंक के साथ पुरस्कृत किया। जिसके बाद उन्होंने एक तंग काग के साथ बंद।

बैल हेड सलामी बल्लेबाज

इस तरह कैनिंग जार का आविष्कार किया गया था, और वास्तव में, इस तरह से इलाज किए जाने वाले भोजन का उपयोग सप्ताह में बाद में उनके स्वाद को खोए बिना किया जा सकता था।

1810 में, अंग्रेजी पीटर डूरंड ने ग्लास जार को बदल दिया, वास्तव में यह देखा जा रहा था। दरअसल, बिना किसी ध्यान के जो उन्होंने देखा, वह यह कहना है कि ऐसे लोग थे जिनके पास व्यापार का एक सही खाता था: ब्रिटिश ब्रायन डॉनकिन और जॉन हॉल।

यह वे थे जिन्होंने 1811 में कॉर्नवाल में पहले डिब्बाबंद खाद्य प्रसंस्करण संयंत्र की स्थापना की और पीटर हूरैंड के पेटेंट को हजार पाउंड के लिए खरीदा।

1812 में ब्रिटिश शहर बेलमोंसी में एक कैनर में पहली बार खाद्य संरक्षण के लिए टिन का उपयोग किया जा सकता था, और उसी वर्ष ब्रिटिश सैनिकों ने उन्हें अपने नापसंद में ले जाया था।

इसके तुरंत बाद, अमेरिकी विलियम अंडरवुड ने न्यू ऑरलियन्स में पहली डिब्बाबंद खाद्य कारखाने की स्थापना की, जो 1817 में संयुक्त राज्य अमेरिका में दुर्लभ वस्तु नहीं थी।

लंदन की दुकानों ने उन्हें 1830 में बेचा। ऐसा लगता था कि सबकुछ पहियों पर जा रहा था लेकिन दोपहर के भोजन पर समस्या शुरू हुई: उन्हें उन्हें बैयोनेट्स के साथ खोलना पड़ा। अगर उसने कठिनाइयों की पेशकश की, तो राइफल का इस्तेमाल किया गया, और एक शॉट ने स्थिति को बचाया।

कुंजी सलामी बल्लेबाज

न्यू यॉर्कर जे ओस्टरहौदट को छोड़कर, किसी ने वास्तव में सोचा नहीं था कि 1866 के कैन का आविष्कार किसने किया था। कवर के लिए एक कुंजी तय की गई: इसे निकालने के लिए पर्याप्त था और इसे थोड़ा मोड़ दें।

उन्होंने कहा कि 1824 में की जरूरत सलामी बल्लेबाज का एहसास अंग्रेजी अन्वेषक विलियम पैरी डिब्बाबंद मांस के आर्कटिक के डिब्बे, जिसमें निर्माता की सिफारिश का नेतृत्व किया जब: "डिब्बे मैं छेनी और हथौड़े से शीर्ष के आसपास कट खोलने के लिए "।

बहुत थके हुए और अपने मुंह में डालने के लिए कुछ और देखने के लिए चुना। उन्होंने संरक्षित व्यक्तियों का आविष्कार किया था, लेकिन कोई भी नहीं जानता था कि इसे कैसे खोलें।

क्या आपके पास और प्रश्न हैं?

से CurioSfera.com हमें उम्मीद है कि इस पोस्ट को बुलाया जाएगा सलामी बल्लेबाज इतिहास कर सकते हैं मैंने आपके सवालों का जवाब दिया है। यदि आप अन्य समान ग्रंथ देखना चाहते हैं, तो आप इस श्रेणी की यात्रा कर सकते हैं इतिहास. आप अपने प्रश्न हमारे खोज इंजन से भी पूछ सकते हैं, जो आपके पास है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आपात स्थिति के मामले में कुत्ते के खाद्य पैकेजआपात स्थिति के मामले में कुत्ते के खाद्य पैकेज
नस्ल: बोस्टन टेरियरनस्ल: बोस्टन टेरियर
कुत्ते के भोजन के साथ कुकीज़ कैसे बनाएंकुत्ते के भोजन के साथ कुकीज़ कैसे बनाएं
अपने कुत्ते को दवा कैप्सूल कैसे लेंअपने कुत्ते को दवा कैप्सूल कैसे लें
अपने कुत्तों के लिए सुरक्षित सफाई उत्पादोंअपने कुत्तों के लिए सुरक्षित सफाई उत्पादों
कैन्ड मकई कैसे बनाई जाती हैकैन्ड मकई कैसे बनाई जाती है
बल्ले और इसकी विशेषताओं क्या हैबल्ले और इसकी विशेषताओं क्या है
कपास का इतिहासकपास का इतिहास
शेविंग का इतिहासशेविंग का इतिहास
संज्ञाहरण का इतिहाससंज्ञाहरण का इतिहास
» » सलामी बल्लेबाज और इसके आविष्कारक का इतिहास
© 2021 taktomguru.com