taktomguru.com

कुत्तों और बिल्लियों के लिए डिब्बाबंद भोजन के बीच क्या अंतर है?

कुत्ते और बिल्ली खानेबिल्लियों और कुत्तों के लिए डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों को देखा जा सकता है और इसी तरह गंध लगाया जा सकता है, जिससे धारणा है कि उनमें समान, या बहुत समान सामग्री शामिल हैं। आखिरकार, अपने दो छोटे बच्चों को पेटू सामन, स्वादिष्ट भेड़ का बच्चा स्टू या रसीला चिकन खाद्य पदार्थों की सेवा करना अच्छा क्यों नहीं होगा?

विटामिन और खनिजों. लेबलों के त्वरित पढ़ने के बाद आप सीखेंगे कि बिल्लियों और कुत्तों के लिए भोजन के डिब्बे पर दिखाई देने वाले प्रतिशत अलग-अलग हैं। यह इंगित करता है कि प्रजातियों की विशिष्ट पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बिल्ली के खाने और कुत्ते के खाद्य पदार्थ तैयार किए जाते हैं। बिल्लियों और कुत्तों को विभिन्न विटामिन और खनिजों की विभिन्न मात्रा की आवश्यकता होती है और चयापचय होती है। कुत्तों ये पोषक तत्व होना चाहिए जानवरों के ऊतकों से में जबकि बिल्लियों विटामिन बन फलों और सब्जियों में बीटा-kerotene इस तरह के विटामिन ए कुत्तों के रूप में कुछ आवश्यक एसिड और विटामिन, संश्लेषण करने में सक्षम हैं, उसकी आहार।

कुत्तों और बिल्लियों दोनों को आहार में कैल्शियम और फास्फोरस की आवश्यकता होती है, और हालांकि उन्हें अलग-अलग मात्रा की आवश्यकता होती है, लेकिन विकास, गर्भावस्था और स्तनपान के दौरान उनकी जरूरतों में वृद्धि होती है, और उनके आहार को इसे प्रतिबिंबित करना चाहिए।

प्रोटीन और वसा. अधिकांश पालतू खाद्य लेबल प्रोटीन और वसा के प्रतिशत एकत्र करते हैं। जब आप प्रत्येक लेबल पर दिखाई देने वाली सामग्री की तुलना करने के लिए समय लेते हैं तो कई मतभेद स्पष्ट हो जाते हैं। कुत्ते के भोजन की तुलना में प्रोटीन और वसा में बिल्ली का भोजन अधिक होता है। कुछ वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि बिल्लियों और कुत्तों के बीच मुख्य अंतर यह है कि बिल्लियों सच मांसाहारी, जिसका आहार मांस और मांस उत्पादों होना चाहिए, जबकि कुत्तों सर्वाहारी, जो मांस के संयोजन का एक आहार पर मौजूद हो सकता है कर रहे हैं और पौधे के उत्पादों। हालांकि, हालांकि कुत्ते पौधे और पशु खाद्य पदार्थों को पचाने और चयापचय कर सकते हैं, फिर भी वे मांस उपभोक्ता हैं, और मांस को बढ़ने की जरूरत है।




कार्बोहाइड्रेट. जब तक आप पर्याप्त प्रोटीन और वसा प्राप्त करते हैं, तब तक आपकी बिल्ली के आहार में कार्बोहाइड्रेट प्रदान करना आवश्यक नहीं है। जबकि, इस तरह के चुकंदर लुगदी फाइबर के रूप में सुपाच्य या घुलनशील, से कार्बोहाइड्रेट, पाचन के लिए उपयोगी हो सकता है और कुत्तों में अच्छा मल गुणवत्ता बनाए रखने के लिए। दूसरी ओर, बहुत ज्यादा कच्चे फाइबर बिल्ली का खाना हानिकारक हो सकता है और मल उत्पादन बढ़ा सकते हैं, बृहदान्त्र में सूक्ष्म वनस्पति में फेरबदल और ग्लूकोज और इंसुलिन के किण्वन के उत्पादन, अवशोषण को बाधित, और पाचनशक्ति दबाना आहार

बैल की तरह. टॉरिन, शरीर के ऊतकों में पाया जाने वाला एक एमिनो एसिड, आपके पालतू जानवर के दिल, रेटिना, पित्त और प्रजनन के कुछ पहलुओं के स्वस्थ रखरखाव के लिए महत्वपूर्ण है। यह आवश्यक है कि यह एमिनो एसिड फेलिन के खाद्य पदार्थों में मौजूद और संतुलित हो। बिल्लियों को अपनी खुद की टॉरिन नहीं बना सकते हैं, और उन्हें इसे पाने के लिए मांस खाने की जरूरत है। टॉरिन के बिना, वे दिल और श्वसन समस्याओं, साथ ही अंधापन का अनुभव कर सकते हैं। कुत्ते अपने शरीर के भीतर पर्याप्त मात्रा में एमिनो एसिड से टॉरिन संश्लेषित कर सकते हैं, इसलिए अधिकांश कुत्तों के लिए टॉरिन की कमी कोई समस्या नहीं है। हालांकि, इस तरह कॉकर न्यूफ़ाउंडलैंड और पानी के रूप में कुत्तों के कुछ नस्लों, ठीक से metabolize नहीं कर सकते हैं और जब तक वे सीधे बैल की तरह की खुराक या खाद्य पदार्थ प्राप्त बैल की तरह एक बढ़े हुए दिल विकसित कर सकते हैं।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए विभिन्न खाद्य पदार्थ. कई बिल्लियों कुत्ते के भोजन नहीं खाते हैं। बिल्लियों का मानना ​​है कि उनका खाना न केवल कुत्ते के भोजन से अलग है, बल्कि बेहतर है। दूसरी तरफ, अधिकांश कुत्तों को लगता है कि एक चीज से बाहर आने वाली हर चीज खाद्य, संभवतः स्वादिष्ट और कुत्तों के लिए बनाई गई है। कुत्तों और बिल्लियों के लिए तथ्य यह है डिब्बा बंद खाद्य पदार्थ एक तरीका है कि अपने साथी के लिए अच्छा स्वाद, और सामग्री और आवश्यक पोषक तत्वों है कि अपने कुत्ते या बिल्ली, बड़े होते हैं स्वस्थ रहने के लिए और पलते की आवश्यकता होती है में तैयार किया जाना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के लिए चिकन यकृत खराब है?कुत्ते के लिए चिकन यकृत खराब है?
एक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खानाएक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना
मछली के साथ बने कुत्ते के भोजनमछली के साथ बने कुत्ते के भोजन
क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?
कुत्ते के भोजन को कितनी बार बदला जाना चाहिएकुत्ते के भोजन को कितनी बार बदला जाना चाहिए
कुत्ते के खाद्य लेबल को कैसे पढ़ा जाएकुत्ते के खाद्य लेबल को कैसे पढ़ा जाए
कुत्तों के लिए घर का खाना, संतुलित व्यंजन कैसे तैयार करें?कुत्तों के लिए घर का खाना, संतुलित व्यंजन कैसे तैयार करें?
कुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावलकुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावल
कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँकुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँ
कुत्तों जो फल खाते हैंकुत्तों जो फल खाते हैं
» » कुत्तों और बिल्लियों के लिए डिब्बाबंद भोजन के बीच क्या अंतर है?
© 2021 taktomguru.com