taktomguru.com

आपके कुत्ते को धूप से स्नान करने का कारण क्यों है

जबकि हम अक्सर सूर्य से भागते हैं, हम अपने कुत्ते को न केवल इसके लिए खोजते हैं, बल्कि एक अच्छा सनबाथ भी देखते हैं जिसे हम सहन नहीं करेंगे। लेकिन, क्या आप जानते थे कि आपके कुत्ते के लिए महत्वपूर्ण कारण हैं?

कुत्ते sunbathes क्यों कारणों
@_zoethefrenchie_

यदि हम, इंसान, सूरज लेते हैं, हम इसे मूल रूप से एक साधारण कारण के लिए करते हैं: सनबाथ और गहरे रंग की त्वचा के साथ देखो। हालांकि, हमारे कुत्तों के पास महत्वपूर्ण कारण हैं जो सौंदर्यशास्त्र से परे जाते हैं:

  • विटामिन डी को अवशोषित करने के लिए। हम जानते हैं कि जीवन जीवन के लिए आवश्यक है, और इस मामले में, यह विटामिन डी के अवशोषण के लिए आवश्यक है, जो हमें और आपके कुत्ते को हड्डियों के लिए कैल्शियम और मैग्नीशियम के आकलन के लिए भी मदद करता है और जोड़ों। आपका कुत्ता इस विटामिन को जितना आवश्यक हो उतना आवश्यक लेने के लिए उपयुक्त सूर्य स्नान करने में संकोच नहीं करेगा।
  • प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए। जितना अधिक सर्कडियन चक्रों द्वारा शासित होता है, जिसका अर्थ है, दैनिक और रात चक्र से, सूर्य के घंटों का लाभ लेना, मजबूत इसकी प्रतिरक्षा प्रणाली होगी। एक कुत्ता जो अभी बाहर जाता है और मुश्किल से सूर्य की किरणों का लाभ उठा सकता है, वह एक कुत्ता होगा जो बीमार और दुखी हो जाएगा।
  • आराम करने के लिए एक सनबाथ तनाव या चिंता के स्तर को कम कर देगा जो आपके कुत्ते को भुगत सकता है। सूर्य एक प्राकृतिक विश्रामकर्ता के रूप में कार्य करता है: आपको बस यह देखना होगा कि सूर्य में आराम होने पर आपका कुत्ता कितना आरामदायक होता है, उसकी आंखें आराम करती हैं, उसका शरीर निष्क्रिय होता है, दिल अधिक लयबद्ध होता है .. इसे परेशान मत करो!



जैसा कि आप देख सकते हैं, आपका कुत्ता वृत्ति से चलता है, और उसकी वृत्ति उसे कभी भी ऐसी चीजों को करने के लिए प्रेरित नहीं करती है जिससे उसका शरीर उसे करने के लिए नहीं कहता है। इसलिए, आपको अपने निपटान में रोजाना सनबाथिंग की संभावना रखने में मदद करनी चाहिए, हां, चेतावनी है कि आपको विशेष रूप से नाक में सनबर्न का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या कुत्तों के लिए अच्छे भोजन हैं? हाँ!क्या कुत्तों के लिए अच्छे भोजन हैं? हाँ!
कुत्ते पर सनबर्न से कैसे निपटेंकुत्ते पर सनबर्न से कैसे निपटें
अपने कुत्तों के सूर्य संरक्षण के लिए 7 सुझावअपने कुत्तों के सूर्य संरक्षण के लिए 7 सुझाव
कुत्ते के लिए विटामिन, जब वे आवश्यक हैं?कुत्ते के लिए विटामिन, जब वे आवश्यक हैं?
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
कुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्वकुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्व
सूर्य और भोजन, आपकी बिल्ली के लिए विटामिन डी के स्रोतसूर्य और भोजन, आपकी बिल्ली के लिए विटामिन डी के स्रोत
Schnauzer के बाल कैसे रखेंSchnauzer के बाल कैसे रखें
तोते क्या खा सकते हैंतोते क्या खा सकते हैं
आपके पालतू जानवरों की विटामिनआपके पालतू जानवरों की विटामिन
» » आपके कुत्ते को धूप से स्नान करने का कारण क्यों है
© 2021 taktomguru.com