taktomguru.com

एक सेवानिवृत्त सेवा कुत्ते को कैसे अपनाने के लिए

जर्मन चरवाहापिल्ले को उनकी कोमलता से समर्थित किया जाता है, लेकिन यदि आप एक बड़े कुत्ते की तलाश में हैं जिसके लिए घर की जरूरत है, तो एक सेवानिवृत्त सेवा कुत्ता एक विकल्प हो सकता है। चाहे एक सैन्य या सिविल सेवा कुत्ता, वह पूरी तरह से प्रशिक्षित और स्थिर और प्रेमपूर्ण माहौल में अपनी सेवानिवृत्ति जीने के इच्छुक हैं।

चरण 1. एक स्थानीय सैन्य आधार से संपर्क करें जो सेवानिवृत्त सैन्य कुत्तों को गोद लेने के लिए देगा। जब आप कॉल करते हैं, तो पूछें कि क्या उनके पास कुत्ते हैं जिन्हें बीमार घोषित किया गया है और नागरिक द्वारा अपनाया जाने वाला है।

चरण 2 हाल ही में सेवानिवृत्त हुए कुत्तों के बारे में ब्योरा मांगें और जो नागरिक द्वारा गोद लेने के लिए उपलब्ध हैं। उदाहरण के लिए, आप आकार, जाति, आयु और स्वास्थ्य के बारे में पूछना चाहेंगे, इसलिए आपको पता होना चाहिए कि फ़ोन पर चार्ज करने वाले व्यक्ति से बात करने से पहले आपकी प्राथमिकताओं क्या हैं।




चरण 3. गोद लेने की प्रक्रिया जल्द से जल्द शुरू होती है। यदि कोई कुत्ता गोद लेने के लिए उपलब्ध है और कोई अन्य दिलचस्पी रखने वाला व्यक्ति नहीं है, तो पूछें कि आपको कौन से दस्तावेज जमा करना है ताकि आप उन्हें तुरंत ले सकें। स्थानीय आधार के स्थान के आधार पर, एक कुत्ते को उपलब्ध कराने के लिए प्रतीक्षा सूची के बाद से कुत्ते को उपलब्ध करना मुश्किल हो सकता है। गोद लेने के लिए ज़िम्मेदार आधार आपको कुछ दस्तावेज भरने के लिए कहेंगे जहां आपने अपना घर और देखभाल जो आप कुत्ते को देने जा रहे हैं।

चरण 4ऐसी एजेंसी से संपर्क करें जो सेवा कुत्तों को अन्य प्रकार के सेवानिवृत्त या विस्थापित कुत्तों को अपनाने के बारे में पूछने के लिए प्रशिक्षित करता है। उदाहरण के लिए, एक सैन्य आधार पर कॉल करने के लिए यह पूछने के लिए कि क्या वे सेवानिवृत्त कुत्ते हैं, आप मार्गदर्शिका कुत्तों, चिकित्सा और अन्य सेवाओं के लिए एक प्रशिक्षण अकादमी से संपर्क कर सकते हैं। इनमें सेवानिवृत्त कुत्तों और छोटे कुत्ते भी शामिल हो सकते हैं जो उम्र के कारण, स्वास्थ्य या स्वभाव उनके पेशेवर करियर को सेवा जानवरों के रूप में समाप्त करते हैं। उसी तरह से आप एक सैन्य कुत्ते (या किसी अन्य सेवा कुत्ते) को अपनाने का अनुरोध करते हैं, तो आपको उस एजेंसी या अकादमी के सामने उपस्थित होना होगा जिसके साथ आप संवाद करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक सेवानिवृत्त ग्रेहाउंड कैसे चुनेंएक सेवानिवृत्त ग्रेहाउंड कैसे चुनें
सेवानिवृत्त पुलिस कुत्ते, पहली सेवानिवृत्ति स्पेन में कभी नहीं देखी गई हैसेवानिवृत्त पुलिस कुत्ते, पहली सेवानिवृत्ति स्पेन में कभी नहीं देखी गई है
रेसिंग से हटा दिए जाने के बाद अंग्रेजी ग्रेहाउंड का भाग्य क्या है?रेसिंग से हटा दिए जाने के बाद अंग्रेजी ग्रेहाउंड का भाग्य क्या है?
एक सड़क कुत्ते को अपनाने: मूल मैनुअलएक सड़क कुत्ते को अपनाने: मूल मैनुअल
एक खिलौना schnauzer कैसे अपनाने के लिएएक खिलौना schnauzer कैसे अपनाने के लिए
कैसे एक छोटे कुत्ते को अपनाने या बचाव करने के लिएकैसे एक छोटे कुत्ते को अपनाने या बचाव करने के लिए
एक मानक पूडल को कैसे बचाएंएक मानक पूडल को कैसे बचाएं
एक सेवानिवृत्त पुलिस कुत्ते को कैसे अपनाने के लिएएक सेवानिवृत्त पुलिस कुत्ते को कैसे अपनाने के लिए
मानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना हैमानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना है
ग्रेहाउंड में चिंताग्रेहाउंड में चिंता
» » एक सेवानिवृत्त सेवा कुत्ते को कैसे अपनाने के लिए
© 2021 taktomguru.com