taktomguru.com

कैनाइन हिस्टीरिया या डर बीमारी

कैनाइन हिस्टीरिया या डर बीमारी

पाठ: मैड्रिड के भूमध्य पशु चिकित्सा अस्पताल के व्यवहार चिकित्सक नाचो सिएरा। nachosierra.es

यह कई साल पहले मनोचिकित्सक पुस्तक पशु मनोरोग में एंटोनी पोरोट वर्णन करते हैं, एक रोग है कि, एक बॉक्स व्यवहार आतंक, चरम भ्रम और कट्टरपंथी व्यवहार विकार का कारण बनता है भौंकने और बचाव की मुद्रा में आक्रामकता को शामिल बाध्यकारी संकट पैदा कर रहा है। कभी-कभी शोर, ध्वनि या वातानुकूलित उत्तेजना संकट को उजागर करता है। ध्वनियों के बीच वे तूफान, फायरक्रैकर्स या आतिशबाजी द्वारा उत्पादित लोगों पर जोर देते हैं। अन्य कारणों को हार के प्लेसमेंट में, सड़क में बाहर जाने की कार्रवाई में, एक साधारण सालों में और कभी-कभी, केवल एक नज़र के साथ पाया जा सकता है।
प्रक्रिया आम तौर पर शुरू होती है जब पशु, संयोग से, पूर्व चिंता एक संकट मोटर प्रकार को गति प्रदान करने में प्रवेश करती है: sequelae के बिना तत्काल वसूली का एक चरण खत्म भौंकने, रेसिंग, epileptiform आक्षेप, हिंसक मोटर गतिविधि और इस तरह, हालांकि चरम चरम थकावट के साथ। इस समय के दौरान (एक से दो मिनट) आप पेरी-गुदा ग्रंथियों और स्फिंकरों को आराम कर सकते हैं। कभी-कभी, उन्होंने दीवारों को मारा और वे आत्म-चोट बन सकते हैं। उस समय उत्पन्न हो सकता है जब हम आपको कम करने या नियंत्रित करने की कोशिश करते हैं। ऐसा लगता है कि एक टीएमए (आक्रामक मैनिक तारा) और भय रोग के बीच सीधा संबंध है।

इस कार्बनिक आधार को देखते हुए इस बीमारी का कोई पूरा इलाज नहीं है, लेकिन इसके लक्षणों को कम किया जा सकता है और अपमानजनक व्यवहार से बचा जा सकता है। व्यवहारिक उपचार दवा के साथ होना चाहिए जिसे पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए। प्रोजाक जैसे मानव चिकित्सा में प्रयुक्त एंटीड्रिप्रेसेंट लक्षणों में सुधार करने और व्यवहारिक उपचार करने में मदद कर सकते हैं। Hypericum भी कैप्सूल में, जिसे "सेंट जॉन पौधा," फ़ार्मेसी (पर्चे के बिना) में बेचा कहा जाता है, लेकिन हमेशा ध्यान में कामयाब रहे, अगर हम रासायनिक घटक दवाओं से बचना चाहते हैं विकल्प का उपयोग करने के रूपों। कुछ लेखक हैं जो तथाकथित "बाख फूल" को समर्थन के रूप में भी अनुशंसा करते हैं।





नकारात्मक प्रक्रियाएं एक हिंसक संकट या आतंक हमले काटने में सक्षम हैं, क्योंकि व्यवहार की स्वैच्छिकता है, हालांकि भावनात्मक रूप से जानवर आतंक के प्रभाव में है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
शोर के लिए कुत्ते का डरशोर के लिए कुत्ते का डर
कुत्तों में मिर्गी, क्या इसका इलाज है?कुत्तों में मिर्गी, क्या इसका इलाज है?
यौन व्यवहार (ii)यौन व्यवहार (ii)
क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?
अकेलापन के लिए चिंताअकेलापन के लिए चिंता
डर की बीमारीडर की बीमारी
यौन व्यवहार (i)यौन व्यवहार (i)
डर की बीमारीडर की बीमारी
क्या आप जानते हैं कि आपने कुछ गलत किया है?क्या आप जानते हैं कि आपने कुछ गलत किया है?
व्यवहार चिकित्सा: व्यवहार को संशोधित करने का एक तरीकाव्यवहार चिकित्सा: व्यवहार को संशोधित करने का एक तरीका
» » कैनाइन हिस्टीरिया या डर बीमारी
© 2021 taktomguru.com