taktomguru.com

सब्जियों और फलों कुत्तों के लिए इतना स्वस्थ नहीं है

सब्जियों

वे कहते हैं कि रोकथाम इलाज से बेहतर है, और यह है कि हर बार जब मैं उन जोखिमों की जांच करता हूं जो मेरे कुत्तों के लिए स्पष्ट रूप से स्वस्थ और निर्दोष कुछ खाद्य पदार्थ दे सकते हैं, तो मैं इसके बारे में कई बार सोचता हूं। जबकि हम पोषण विशेषज्ञों को सुनना बंद नहीं करते हैं, डॉक्टरों और खाद्य विशेषज्ञों का लाभ कहते हैं सब्जियां और फल मानव शरीर के लिए, पशु चिकित्सक इतने अच्छी तरह से बात नहीं करते हैं उनमें से कुछ, सब नहीं विशेष रूप से, के प्याज, लहसुन, एवोकैडो, अंगूर, किशमिश और मैकडामिया पागल.

इस मामले में सब्जियों उनके पास समान जोखिम कारक नहीं है चॉकलेट इसके विषाक्तता के लिए, लेकिन उनमें से कुछ कुत्ते में मध्यम और दीर्घ अवधि में रोग पैदा कर सकते हैं। कुछ सब्जियों के सेवन की वजह से सबसे आम स्थितियों में से एक है रक्ताल्पता. जबकि मनुष्यों के लिए यह पोषक तत्वों का स्रोत है जिसके लिए श्वसन गुण भी जिम्मेदार होते हैं, कुत्तों के लिए यह एक कारक है जो केवल कमजोरी पैदा करता है।

सब्जियों और फलों को उनकी परिस्थितियों के लिए अनुशंसित नहीं किया जाता है

प्याज़

इस सूची में सभी की पहली जगह पर मौजूद सब्जी है प्याज़. जाहिर है स्वस्थ और निर्दोष, प्याज कुत्तों में वास्तव में गंभीर प्रकार के एनीमिया पैदा करता है, जो है हेमोलिटिक एनीमिया. जब पच जाता है, तो रक्त रक्त में घुल जाता है, लाल रक्त कोशिकाओं को ऑक्सीकरण करता है और उनके टूटने का कारण बनता है। यह एनीमिया श्वसन कठिनाई, पैरों में कमजोरी, चलने, थकान और सामान्यीकृत थकान के दौरान खराब समन्वय को देखते हुए थोड़े समय में पता चला है। यह तब होगा जब हमारा कुत्ता नियमित रूप से प्याज खाता है, लेकिन यदि आपने प्याज के साथ कुछ विच्छेदन किया है तो हमें चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है।




हमारे पास एनीमिया बनाने वाले खाद्य पदार्थों के समूह के भीतर भी है लहसुन, जो कि इससे कुछ निश्चित मात्रा में खपत होता है, जिगर की क्षति और कुछ क्लासिक्स का कारण बन सकता है अपचन: दस्त और उल्टी. एक और खतरनाक भोजन है मैकडामिया पागल, सभी हाइपरमार्केटों के अखरोट कॉकटेल कितने फैशनेबल हैं। लंबे समय तक और बड़ी मात्रा में ले जाने से मोटर कठिनाइयों, पिछड़े पैरों में कमजोरी हो सकती है, यहां तक ​​कि पक्षाघात और मांसपेशियों में भीड़ आती है।

अंगूर

फल और नट्स के बारे में हमें पता चलता है एवोकैडो, यह अन्य सभी की तुलना में कम हानिकारक है, लेकिन कुछ दौड़ फल में मौजूद कुछ वसा के कारण अपचन की समस्या पैदा कर सकती हैं।  अंगूर और किशमिश गुर्दे को प्रभावित करें. वे गुर्दे की विफलता पैदा कर सकते हैं, और हम देखेंगे कि क्या हम उल्टी, दस्त और बहुत ज्यादा पानी का सेवन करते हैं।

याद रखें कि हर खाद्य पदार्थ जो हम बोलते हैं वह हानिकारक हो जाएगा अगर हमारा कुत्ता आदत से और बड़ी मात्रा में उपभोग करता है. अगर आप उन्हें गलती से या समय पर नहीं लेते हैं तो कुछ भी नहीं होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बोस्टन टेरियर के लिए सब्जियां अच्छी हैं?बोस्टन टेरियर के लिए सब्जियां अच्छी हैं?
ताजा सब्जियों के साथ घर का बना कुत्ता इलाजताजा सब्जियों के साथ घर का बना कुत्ता इलाज
क्या पत्तेदार सब्जियां कुत्तों के लिए सलाह दी जाती हैं?क्या पत्तेदार सब्जियां कुत्तों के लिए सलाह दी जाती हैं?
गाजर के साथ कुत्तों को खिलाने की जानकारीगाजर के साथ कुत्तों को खिलाने की जानकारी
कुत्तों के लिए स्ट्रॉबेरी खाने के लिए सुरक्षित है?कुत्तों के लिए स्ट्रॉबेरी खाने के लिए सुरक्षित है?
कुत्तों को किस प्रकार के भोजन की ज़रूरत है?कुत्तों को किस प्रकार के भोजन की ज़रूरत है?
कुत्तों के लिए शीर्ष 10 सबसे खतरनाक भोजनकुत्तों के लिए शीर्ष 10 सबसे खतरनाक भोजन
कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?
खरगोशों के लिए लगाए गए पौधे और खाद्य पदार्थखरगोशों के लिए लगाए गए पौधे और खाद्य पदार्थ
एक जर्मन चरवाहा के लिए घर का बना खानाएक जर्मन चरवाहा के लिए घर का बना खाना
» » सब्जियों और फलों कुत्तों के लिए इतना स्वस्थ नहीं है
© 2021 taktomguru.com