taktomguru.com

मेरा कुत्ता भोजन के लिए एलर्जी है

कुत्ते में भोजन के लिए एलर्जी बहुत दुर्लभ नहीं हैं। पिस्सू लार के एलर्जी और पर्यावरण में मौजूद कुछ कणों (पराग या कुछ वायु फ्रेशर्स) के प्रति प्रतिक्रियाओं के साथ, खाद्य एलर्जी कुत्तों में सबसे आम है। जानवर भी आहार के अवयवों के लिए असहिष्णुता, अप्रत्याशित रूप से असहिष्णुता विकसित कर सकता है जो वर्षों से खाया गया है।
हमारे कुत्ते एलर्जी विकसित करते समय आनुवंशिक कारक होते हैं जो खेल में आते हैं।
अतिसंवेदनशीलता इतनी दुर्लभ नहीं है, उदाहरण के लिए, कुछ टेरियर, जैसे स्कॉटिश या कैरेन, और कुछ अन्य बड़ी नस्लें जैसे सेटर्स, रिट्रीवर्स या डाल्मेटियन में।
एक वयस्क कुत्ते को भोजन पर एलर्जी प्रतिक्रिया विकसित करने से मुक्त नहीं किया जाता है: यह किसी भी उम्र में दिखाई दे सकता है (हालांकि यह अधिक आम है कि वे उम्र के पहले और तीसरे वर्ष के बीच दिखाई देते हैं)। आपकी क्वेरी में आने वाले कुत्तों में अधिकांश खाद्य एलर्जी स्टार्च (चावल में मौजूद), भेड़ का बच्चा और चिकन से संबंधित होती है।
खाद्य एलर्जी की नोटिस
जब एलर्जी दिखाई देती है तो शरीर स्पष्ट रूप से प्रतिक्रिया करता है। त्वचा आमतौर पर पीड़ित होने और त्वचा रोग विकसित करने वाले पहले व्यक्तियों में से एक है। त्वचा लाली, छीलने और लगातार खुजली के साथ प्रतिक्रिया करता है। कष्टप्रद खुजली को कम करने के लिए, कुत्ते फैटी एसिड को प्रशासित करने की अनुशंसा की जाती है जिसमें एंटी-भड़काऊ प्रभाव होता है और प्रुरिटस को कम करता है। अन्य चेतावनी संकेत है कि एलर्जी की चेतावनी, गोंजालेज इंगित करता है, उल्टी और दस्त है। इसलिए, पशु रोग विशेषज्ञों की त्वरित यात्रा एलर्जी संबंधी लक्षणों के पहले अभिव्यक्तियों के लिए आवश्यक है।
कुत्तों में खाद्य एलर्जी के बारे में तीन उपयोगी अवधारणाओं को संभालने में उन्हें समय पर पता लगाने में मदद मिलती है और उन्हें ठीक से इलाज किया जाता है। एक: एलर्जी जानवर के लिए एक से अधिक एलर्जी बीमारी होती है। दो: एलर्जी ठीक करने के लिए कोई दवा नहीं है। तीन: सबसे ऊपर, यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि, हमारे पालतू जानवरों में एक खाद्य एलर्जी का पता लगाने के लिए, रक्त परीक्षण बिल्कुल एक प्रभावी तरीका नहीं है।

तो, कुत्ते में एक खाद्य एलर्जी के चेहरे में कैसे कार्य करना चाहिए?
यह पता लगाने के लिए कि कुत्ते को एलर्जी क्या है
भोजन में मौजूद पदार्थों की पहचान करने के लिए जो कुत्ते को एलर्जी का कारण बनते हैं, जानवर को हाइपोलेर्जेनिक आहार के अधीन रखना आवश्यक है। इन आहारों में आमतौर पर हाइड्रोलाइज्ड प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट का स्रोत शामिल होता है, जिसमें कुत्ते के पास बहुत कम या कोई पूर्व एक्सपोजर नहीं होता है।
यदि कुत्ता हाइपोलेर्जेनिक आहार के दौरान कुछ सुधार प्रदान करता है तो इसे मूल आहार में वापस किया जाना चाहिए, यह पुष्टि करने के लिए कि यह एलर्जी प्रतिक्रिया का कारण है। और अधिक सटीकता के साथ, पता लगाएं कि मूल आहार के कौन से विशिष्ट घटक कुत्ते को एलर्जी है।
एलर्जी के मामलों में यह आवश्यक है कि मालिक अधिकतम तक सहयोग करे- इससे पता चलता है कि कौन से खाद्य पदार्थ हमारे कुत्ते में एलर्जी पैदा कर रहे हैं। उदाहरण के लिए: चिकन के लिए चावल बदलें, यह भेड़ के बच्चे के लिए, इत्यादि। तो, धीरे-धीरे, जब तक हम उस सामग्री का पता नहीं लगाते जिसके लिए हमारे पालतू एलर्जी हैं।
Hypoallergenic आहार, कदम से कदम
हम कुत्ते को आहार के एक घटक को प्रशासित करके शुरू कर सकते हैं, यह जांचने के लिए पर्याप्त समय के बाद इंतजार कर रहा है कि यह एलर्जी की उपस्थिति का कारण बनता है या नहीं। यदि कोई प्रतिक्रिया नहीं देखी जाती है, तो हम कुत्ते के आहार में अगले घटक पर चले जाएंगे। प्रत्येक नए घटक के लिए निगरानी अवधि एक सप्ताह तक चलनी चाहिए - हालांकि कुत्ते आमतौर पर पहले कुछ दिनों में एलर्जी के लक्षण विकसित करते हैं।
यदि एलर्जी दिखाई देती है, तो हमें अंतिम घटक को जोड़ना चाहिए और अगले घटक पर जाने से पहले लक्षण गायब होने की प्रतीक्षा करनी चाहिए। उपचार की सफलता सुनिश्चित करने के लिए, इसे हमेशा अपने सामान्य पशुचिकित्सा द्वारा पर्यवेक्षित किया जाना चाहिए।
घर पर छोड़े गए भोजन के किलो को जमा करने से बचने के लिए, जिसमें हमारे पालतू एलर्जी हैं, आदर्श यह है कि इन हाइपोलेर्जेनिक आहार को कुत्ते के भोजन के छोटे कंटेनरों के साथ बनाना है। यहां तक ​​कि पशु चिकित्सकों द्वारा प्रदान किए जाने वाले वाणिज्यिक नमूने भी।
उपहारों के बाहर
जब भोजन के घटक को पहचानने की बात आती है जिसमें कुत्ता संवेदनशील होता है, तो कैंडी को खत्म करना और आहार से खिलौनों को चबाना महत्वपूर्ण है, जिसमें कुछ एलर्जनिक घटक हो सकते हैं। यह देखना भी सुविधाजनक है कि जब हम उसे चलने के लिए बाहर ले जाते हैं तो हमारा कुत्ता जमीन से कुछ भी नहीं लेता है।
पर्यावरण का सहयोग निर्णायक हो सकता है: परिवार के सभी सदस्यों को जानवर के आहार से अवगत होना चाहिए। यह कुत्ते को हाइपोलेर्जेनिक आहार के बाहर, एक अलग भोजन तक पहुंचने से रोक देगा।





Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँघर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँ
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
कुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खानाकुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खाना
कुत्तों में चिकन के लिए एलर्जीकुत्तों में चिकन के लिए एलर्जी
कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
खाद्य पदार्थ जो कुत्तों में अधिकांश एलर्जी का कारण बनते हैंखाद्य पदार्थ जो कुत्तों में अधिकांश एलर्जी का कारण बनते हैं
बिल्लियों में खाद्य एलर्जीबिल्लियों में खाद्य एलर्जी
बिल्लियों में एलर्जी के लक्षण क्या हैंबिल्लियों में एलर्जी के लक्षण क्या हैं
खाद्य एलर्जीखाद्य एलर्जी
» » मेरा कुत्ता भोजन के लिए एलर्जी है
© 2021 taktomguru.com