taktomguru.com

रेफ्रिजरेटर या रेफ्रिजरेटर में कितनी ठंडी होती है

यह बहुत गर्म है, आप रसोई में जाते हैं और दरवाजा खोलते हैं फ्रिज

और आपको अपना पसंदीदा सोडा मिलता है बहुत ठंडा होने के बाद से बहुत फंतासी। आसान सही? लेकिन क्या आपने खुद से पूछा हैरेफ्रिजरेटर में कितना ठंडा होता है?

भी कहा जाता है फ्रिज, फ्रिज, frigider या फ्रीज़र..., उन आविष्कारों में से एक है जो हमारे लिए जीवन को आसान बनाते हैं। जैसे न केवल ठंडा करने के लिए काम करता है, चूंकि हम लंबे समय तक भोजन रख सकते हैं।

में CurioSfera.com हम बताते हैं कि घरेलू रेफ्रिजरेटर में ठंडा और बर्फ कैसे उत्पन्न किया जा सकता है।

कृत्रिम ठंड का इतिहास

पर विजय कृत्रिम ठंडा गर्मी की तुलना में मनुष्य के लिए यह बहुत कठिन था।

समशीतोष्ण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए, समस्या गर्म मौसम के दौरान सर्दी में गिरने वाली बर्फ को रखने में या घाटियों को स्थानांतरित करने में शामिल थी संचित बर्फ पहाड़ों के शिखर में।

रेफ्रिजरेटर का इतिहासपहले से ही रोमनों के समय में थे officine reponendae nivis, यही है, जमीन में खोदने वाली बड़ी जमा राशि और वह वे बर्फ और बर्फ से भरे हुए थे.

उनके ऊपर कुछ बोर्ड रखे गए थे जो फुटपाथ के रूप में काम करते थे और ठंडे कमरे की रक्षा करते थे। और कुशल व्यापारी थे जो अपनेन्स में एकत्रित बर्फ की राजधानी में लाए थे।

अंत में आप रुचि रखते हैं: ठंडा, पूर्ण शून्य क्या है?.

रेफ्रिजरेटर में कितना ठंडा होता है

पहले प्रयोगों का उद्देश्य था कृत्रिम ठंड का उत्पादन वे सत्तरवीं शताब्दी के उत्तरार्ध में वापस आते हैं।




यह तब हुआ जब यह पता चला कि कुछ पदार्थ, कुछ पर्यावरणीय परिस्थितियों में, उदाहरण के लिए, ठोस पदार्थों से तरल पदार्थ में परिवर्तित हो जाते हैं।

यह भी पता चला था कि, उस समय के दौरान जिसमें शारीरिक घटना (संलयन कहा जाता है) होता है, गर्मी अवशोषण होता है। विलय की एक निर्बाध श्रृंखला के कारण, शीतलन प्रगतिशील और स्थिर होगा.

यह रेफ्रिजरेटर में ठंडा कैसे उत्पन्न होता हैबाद में यह पता चला कि गर्मी की वही अवशोषण किसी भी तरल की वाष्पीकरण के कारण प्राप्त की जा सकती है, क्योंकि इस तथ्य से प्रमाणित है कि गर्मी में, जब अचानक वेंटिलेशन हमारे पसीने को वाष्पित करता है, तो हम महसूस करते हैं ठंड लग रहा है.

आपको पढ़ने में रुचि हो सकती है: घर फ्रीजर कैसे व्यवस्थित करें.

इस सिद्धांत पर आधारित है घरेलू रेफ्रिजरेटर में ठंडा उत्पादन. ठंड के उत्पादन के लिए आमतौर पर उपयोग किया जाने वाला तरल एक गैस समाधान होता है, जो एक तार के माध्यम से बहने पर वैकल्पिक रूप से तरल से गैसीय राज्य तक गुजरता है, जिससे पर्यावरण से गर्मी अवशोषित होती है। यह एक कंप्रेसर द्वारा उत्पादित किया जाता है।

शीतलक गैसों कर्मचारी रसायन होते हैं, जो बहुत दबाव में होते हैं, घनत्व। इन गैसों में बहुत कम वाष्पीकरण बिंदु होने की विशेषता है।

पूरे वर्षों में, रेफ्रिजरेटर में कई गैसों का उपयोग किया गया है। लेकिन विशाल बहुमत अब उपयोग नहीं किया जाता है क्योंकि उन्हें पर्यावरण के लिए हानिकारक दिखाया गया था। रेफ्रिजरेंट्स में प्रयोग किया जाता है फ्रिज शुरू होता है वे पेट्रोलियम डेरिवेटिव थे, क्योंकि वे भी बदतर थे।

क्या आप और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें उम्मीद है कि इस लेख को बुलाया जाएगा प्राचीन खंडहर क्या हैं आपको यह पसंद आया और यह उपयोगी था। यदि आप और जानना चाहते हैं तो आप श्रेणी में अधिक समान पोस्ट देख सकते हैं विज्ञान. आप अपने प्रश्न यहां नीचे दिए गए खोज इंजन से भी पूछ सकते हैं:

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या कुत्तों को सर्दियों में कोट पहनने की ज़रूरत है?क्या कुत्तों को सर्दियों में कोट पहनने की ज़रूरत है?
गर्म जलवायु में कुत्तोंगर्म जलवायु में कुत्तों
कुत्ते के बिस्तर कैसे ठंडा करेंकुत्ते के बिस्तर कैसे ठंडा करें
कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?
कुत्तों के लिए शीतलन vestsकुत्तों के लिए शीतलन vests
रेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा देंरेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा दें
पिल्ले में कीड़े के काटने के लिए सुझावपिल्ले में कीड़े के काटने के लिए सुझाव
पिल्लों के लिए 2 व्यंजनों (आसान) प्राकृतिक और स्वस्थ भोजन के लिए जाओ!पिल्लों के लिए 2 व्यंजनों (आसान) प्राकृतिक और स्वस्थ भोजन के लिए जाओ!
कुत्तों और सर्दी के बारे में मिथककुत्तों और सर्दी के बारे में मिथक
स्नो कुत्ते या स्लीघस्नो कुत्ते या स्लीघ
» » रेफ्रिजरेटर या रेफ्रिजरेटर में कितनी ठंडी होती है
© 2021 taktomguru.com