taktomguru.com

क्या यह अच्छा है कि मेरे कुत्ते को हमेशा अपने निपटान में भोजन होता है?

कुत्ता खाना

कुछ दिन पहले हमने इसके बारे में बात की थी दैनिक राशन कि हमारे कुत्ते को प्राप्त होना चाहिए और हमारे दोस्त एलिसिया ने हमें बताया कि उसने अपने पालतू जानवर का चयन किया था मेरे पास पूरे दिन भोजन उपलब्ध था. क्या यह विधि अच्छी है?

हां और नहीं सबकुछ की तरह, इसके फायदे और इसके नुकसान भी हैं। एलिसिया ने हमें बताया कि उसके कुत्ते ने पूरी तरह से अनुकूलित किया है और वह दिन में तीन बार खाती है। निजी तौर पर, मैं इसे विशेष रूप से इसके लिए एक अच्छी भोजन विधि मानता हूं आराम और, इससे पहले कि आप अपने हाथ अपने हाथों में डाल दें, मुझे समझाएं।

कुत्ते के पूर्वजों के विश्लेषण के कारण, हमने कई अवधारणाओं को लिया है, आजकल, उन पर सवाल उठाए जा रहे हैं। उदाहरण के तौर पर, अल्फा नर, प्रशिक्षण के कुछ तरीके और हाथ में मामले में, भोजन का विचार।

कुत्ता आत्म-विनियमन करने में सक्षम है

भेड़िये जल्दी और जितना कर सकते हैं उतना खा सकते हैं। यह सच है कि हमने कुत्तों में यह व्यवहार देखा है लेकिन हमारे पालतू जानवरों को यह नहीं होना चाहिए उन्हें अपने भोजन की तलाश नहीं करनी है या इसके लिए प्रतिस्पर्धा नहीं करनी है. हो सकता है कि हम वे लोग हैं जो खिलाने के उस तरीके को लगाते हैं क्योंकि वास्तविकता यह है कि कुत्ते पूरी तरह से हैं किसी भी शासन के अनुकूल करने में सक्षम भोजन।

अगर हम चुनते हैं कि हमारे कुत्ते के पास हमेशा खाना होता है, तो सबसे छोटी बात यह है कि इसे कम उम्र से इस्तेमाल किया जाए। एक बार जब आप जानते हैं कि आपका भोजन हमेशा वहां रहता है, तो यह खत्म हो जाएगा अपने सेवन को आत्म-विनियमित करें आपकी ऊर्जा और पोषण संबंधी आवश्यकताओं के अनुसार. बेशक, आपको सामान्य ज्ञान होना चाहिए - अगर पहले आप देखते हैं कि आप खाना बंद नहीं करते हैं, तो खाना हटाएं और जाओ। सबकुछ में, सीखना आधार है।

कुत्ते पूरी तरह से किसी भी आहार के अनुकूल करने में सक्षम हैं। ट्वीट करने के लिए क्लिक करें



इस विधि के साथ, कुत्ता खाएगा (जैसा कि हमारे दोस्त एलिसिया के मामले में) पूरे दिन छोटी मात्रा में. कहने की जरूरत नहीं है, अगर हम इस प्रणाली का पालन करते हैं, तो सबसे उपयुक्त प्रकार का भोजन सूखा फ़ीड है क्योंकि यह कैन्ड भोजन के रूप में जल्दी से खराब नहीं होता है या अर्द्ध गीले के रूप में सूखा नहीं होता है।

हालांकि, और यहां काउंटर आता है, तथ्य यह है कि कुत्ते के पास हमेशा भोजन होता है हम कुछ समस्याओं को याद करते हैं. एक बार बसने के बाद, हमें यह महसूस करने में कुछ समय लग सकता है कि हमारा मित्र थोड़ा कम खाता है और यदि यह किसी स्वास्थ्य समस्या के कारण है, तो हम मूल्यवान समय खो देंगे। वही होता है जब आप बहुत अधिक खाते हैं - यदि आप ध्यान नहीं दे रहे हैं, तो आप जल्द ही एक मोटापे वाले कुत्ते को लेंगे।

इसलिए, मैंने हमेशा अपने कुत्तों को दिन में दो या तीन बार देने का विकल्प चुना है। तो मुझे यकीन है कि वे ठीक से खाते हैं और मुझे समय में एहसास होता है अगर उन्हें कोई समस्या है। लेकिन यह एक आदर्श नहीं है। हमें इस बारे में स्पष्ट होना चाहिए कि भोजन आपके स्वास्थ्य के लिए मौलिक है और चलो हम जिस विधि को चुनते हैं, उसे चुनते हैं, अगर हम उन्हें देते हैं गुणवत्ता भोजन और हम इसका पालन करते हैं हमारे पशुचिकित्सा से सिफारिशें, सब ठीक हो जाएगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते की बूढ़ा उम्रमेरे कुत्ते की बूढ़ा उम्र
कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए?कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए?
माली का कुत्तामाली का कुत्ता
मेरे कुत्ते वैक्यूम क्लीनर हैंमेरे कुत्ते वैक्यूम क्लीनर हैं
एक और कुत्ते को अपनाने के दौरान अनुकूलन की समस्याएंएक और कुत्ते को अपनाने के दौरान अनुकूलन की समस्याएं
पशु चिकित्सा पेशेपशु चिकित्सा पेशे
एक अप्रत्याशित और जटिल बचाव का इतिहासएक अप्रत्याशित और जटिल बचाव का इतिहास
आप जानते हैं कि # प्रभाव प्रभाव क्या हैआप जानते हैं कि # प्रभाव प्रभाव क्या है
व्यवहारिक उपचार: "क्यूबा" और मोजेव्यवहारिक उपचार: "क्यूबा" और मोजे
जेना, एक राजकुमारी अब योद्धा नहीं हैजेना, एक राजकुमारी अब योद्धा नहीं है
» » क्या यह अच्छा है कि मेरे कुत्ते को हमेशा अपने निपटान में भोजन होता है?
© 2021 taktomguru.com