taktomguru.com

हम्सटर की स्वच्छता और भोजन

स्वच्छता और हैम्स्टर फ़ीडिंग

हमेशा ध्यान रखें

अपने पालतू जानवरों की देखभाल के लिए यह आवश्यक है कि हम हमेशा इस मामले में हैम्स्टर की अच्छी स्वच्छता और भोजन को ध्यान में रखें।

पालतू जानवरों को रहने और खुश और स्वस्थ होने के लिए विशेष देखभाल की आवश्यकता है। आज हम स्वच्छता और हम्सटर को खिलाने के बारे में बात करेंगे। इस प्रकार का कृंतक बहुत नाजुक है और इसलिए, बहुत विशेष देखभाल की आवश्यकता है। हालांकि, अगर आप बाद में जो कुछ भी समझाएंगे, वह करने में सक्षम हैं, तो आपके हम्सटर को चिंता करने की कोई बात नहीं होगी।

इसके लिए यह जरूरी है

- एक बड़ा पिंजरे
मिश्रित बीज
फल और सब्जियां
- पानी
- नरम डिटर्जेंट
- Poplar चिप्स

मुख्य विशेषताएं

क्या खिलाना है और अपने नए पालतू जानवर का इलाज कैसे करें, इससे पहले कि आपको हम्सटर के बारे में कुछ महत्वपूर्ण विशेषताएं सीखनी हों। यह कृंतक लंबाई 18 सेमी से अधिक नहीं है। आम तौर पर, इसका फर छोटा और नरम होता है और इसमें रंग होते हैं जो भूरे रंग से सुनहरे होते हैं। हम्सटर एक रात्रिभोज पशु है। अधिकांश दिनों में वह सोता है, वास्तव में, वह भूलभुलैया से प्यार करता है क्योंकि वह प्रकृति से आलसी है। इसे खुश करने के लिए, बहुत कम की जरूरत है। बस अपने पिंजरे में एक छोटा सा पहिया और एक गड्ढा स्थापित करें।




आप भी रुचि ले सकते हैं: आम हैम्स्टर रोग

उसे अपने पिंजरे में स्वागत करने के बाद, उसे सोचना चाहिए कि उसे कैसे खिलाया जाए। हम्सटर अपने गाल के अंदर खाना स्टोर करना पसंद करता है, इसलिए यह आवश्यक है कि वह अपने "लेयर" के अंदर रखे कंटेनर में कुछ बीज न खोएं। मैं सलाह देता हूं, प्लास्टिक कंटेनर लेने से बचें, अन्यथा हम्सटर इसे पीस सकता है। इसके अलावा, इसे मिठाई, पास्ता या रोटी न दें, क्योंकि इन खाद्य पदार्थों में पोषक तत्व होते हैं जो आपके पाचन तंत्र को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसके विपरीत, फल और सब्जियों की हमेशा आपकी घरेलू कृंतक द्वारा सराहना की जाएगी। बहुत वसा नहीं पाने का एक तरीका है चबाने वाली छड़ी खरीदना, ताकि भोजन के समय तक यह व्यस्त हो।

हम्सटर की स्वच्छता

हम्सटर को जानवरों के स्वास्थ्य से समझौता करने वाली कीड़ों से हमला करने से बचने के लिए, एक स्वच्छ वातावरण में रहना चाहिए। पिंजरे से हम्सटर निकालें और पिंजरे को साफ करने से पहले इसे एक बॉक्स में रखें। एक हल्के डिटर्जेंट के साथ पानी का प्रयोग करें और जब तक आप परिणाम से संतुष्ट न हों तब तक अच्छी तरह से साफ करें। बाहर सूखें और अंदर हम्सटर रखें। जब आप देखते हैं कि जिस सामग्री के साथ आपकी हम्सटर की स्वच्छता रेत बन रही है, वह पहनने लगती है, इसे तुरंत बदलें। अखबार से सावधानी से बचें, बजाय पॉपलर चिप्स जैसे प्राकृतिक सामग्री का पक्ष लेना।

युक्तियाँ
कभी मत भूलना:

आप हम्सटर के पिंजरे को पानी और सिरका से धो सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हैम्स्टर में रोगहैम्स्टर में रोग
एक हम्सटर खिला रहा हैएक हम्सटर खिला रहा है
हम्सटर की देखभालहम्सटर की देखभाल
हम कैसे जानते हैं कि हैम्स्टर संभोग कर रहे हैं या नहींहम कैसे जानते हैं कि हैम्स्टर संभोग कर रहे हैं या नहीं
घर में हैम्स्टर की सबसे अधिक अनुशंसित किस्में क्या हैंघर में हैम्स्टर की सबसे अधिक अनुशंसित किस्में क्या हैं
हैम्स्टर के प्रकारहैम्स्टर के प्रकार
एक पालतू जानवर के रूप में हम्सटर की देखभाल और भोजनएक पालतू जानवर के रूप में हम्सटर की देखभाल और भोजन
हैम्स्टर की देखभाल के लिए 10 नियमहैम्स्टर की देखभाल के लिए 10 नियम
मेरा हम्सटर अपने युवा खाते हैंमेरा हम्सटर अपने युवा खाते हैं
मेरा हम्सटर अपने युवा खाते हैंमेरा हम्सटर अपने युवा खाते हैं
» » हम्सटर की स्वच्छता और भोजन
© 2021 taktomguru.com