taktomguru.com

खेल और ग्रीष्मकालीन खेल

फोटो: जोसे इग्नासिओ सेम्बेल्ने लोपेज़।

पाठ: Almudena Villegas।

हमने गर्मी का मौसम शुरू किया है और इसके साथ ही, हमारी छुट्टियों की अवधि भी है। यह इस चरण में है, जब दिन अंतहीन हो जाते हैं और गर्म, थकाऊ घंटे, हम नहीं जानते कि हमारे पालतू जानवरों के साथ क्या करना है। यह मौसम में लगता है ridнculo हम कम खाली समय का आनंद लेने के लिए हम हमेशा cуmo organizarнamos और disfrutarнamos सोच रहे हैं हमारे कुत्ते के साथ करता है, तो खाली समय का mбs gozбsemos और जब हम अंत में वांछित है, कभी नहीं हमारे पालतू के साथ आनंद लेने के लिए एक जगह के लिए देखा। इसलिए, इस लेख में हम उन मालिकों के लिए विचारों की एक श्रृंखला पेश करते हैं जो इस समय नहीं जानते कि उनके कुत्तों के साथ क्या करना है।

पहला खेल हम बात करने जा रहे हैं चपलता, अब स्पेन में पूरी तरह से स्विंग में। इस प्रकार का मनोरंजन कर और उसके मालिक को बहुत करीब और अधिक समन्वित संबंध प्रदान करता है। इस खेल का इतिहास हाल ही में है।

चपलता

इसकी शुरुआत 1 9 78 में लंदन शहर में हुई थी और इसका कारण कैनिन प्रदर्शनी क्रूफ्स डॉग शो था। इसका कारण एक प्रदर्शनी और दूसरे के बीच लंबे समय तक मृत समय के अलावा कोई नहीं है, जिसने प्रदर्शनी को अपने दर्शकों और प्रतिभागियों के लिए काफी कठिन बना दिया है। इस तरह, घटना की आयोजन समिति के सदस्य जॉन वरले और डाउनटाइम को कवर करने के लिए डिज़ाइन की गई गतिविधियों के लिए ज़िम्मेदार, चपलता पैदा करता है। कुत्ते और घोड़ों के एक महान प्रेमी वरली को कुत्ते को एक तरह से अपनाने का विचार था कूद घड़ी के खिलाफ एक दौड़ में रंगीन बाधाओं पर काबू पाने के लिए एक तेजी से दौरे में कुत्तों द्वारा तारांकित हंडिक।

हालांकि, इंग्लैंड में उस समय के सबसे प्रतिष्ठित कुत्ते प्रशिक्षकों में से एक पीटर मीनवेल के सहयोग से इस नए खेल की स्वीकृति को पकड़ लिया गया था। इसका उद्देश्य एक ऐसा शो प्राप्त करना था जिसमें मालिकों और पालतू जानवर दोनों आम लोगों के साथ समान रूप से आनंद लेंगे। इस प्रकार, वर्ले के विचार के आधार पर मीनवेल ने बाधाओं, विनियमों और स्कोर किए। इस प्रकार, महान सार्वजनिक के लिए उपयुक्त यह नया खेल इंग्लैंड में शुरू हुआ: चपलता. कुत्तों ने रैंप चढ़ाई, बाड़ फेंक दिया, बाधाओं को बचाया, आदि, जबकि मालिक अपने कदमों को निर्देशित करते हुए अपने पक्ष से भाग गए।

चपलता की йxito कि में कुत्तों को यह अनुशासन distinciуn दौड़, वजन, आयु या लिंग द्वारा सीमित नहीं है, इसके विपरीत, टिप्पणी दौड़, पवित्रता या tamaсo की limitaciуn बिना सभी कुत्तों के लिए खुला था, के प्रतिबंध पर काबू पाने है यह खेल, यानी, कुत्तों में शारीरिक विकलांगता या असंभवता नहीं होती है जो उन्हें चलाने, कूदने या व्यायाम करने में असमर्थ बनाती है। एकमात्र कमी, अगर आप इसे कॉल कर सकते हैं, तो यह है कि कुत्तों को 15 महीने से अधिक उम्र का होना चाहिए।

चपलता मैं टिप्पणी Espaсa में प्रत्यारोपित किया गया था और अब लगभग सभी बड़े शहरों, इस खेल का अभ्यास समूहों के बाद से इस अनुशासन टिप्पणी उन कुत्ते जो बड़े शहरों में रहते हैं और व्यायाम या के साथ बातचीत करने के लिए बड़े रिक्त स्थान की जरूरत नहीं है के लिए विशेष रूप से संकेत दिया गया था अन्य कुत्ते विधि के अनुसार, मालिक और कुत्ते अपने मालिकों और अन्य कुत्तों के साथ अपने संबंधों में सुधार करते हैं।

इस गतिविधि में देखा गया एकमात्र दोष यह है कि चपलता आज्ञाकारी कुत्तों के लिए डिज़ाइन की गई है और इसके लिए, उन्हें अपनी शिक्षा शुरू करनी चाहिए जब वे अभी भी पिल्ला हों। गेम में स्वयं के प्रतिद्वंद्वी कुत्ते को गाइड के निर्देशों के बाद बाधाओं का निशान पारित करना होता है। йxito क्या हालत कम से कम समय कर्मचारी और mнnimas दंड जब इस तरह छलांग, पहियों, रैंप, बेंच, seesaws और tъneles के रूप में विभिन्न obstбculos, करने के लिए कुत्ते का सामना करना पड़। हम उन सभी मालिकों को प्रोत्साहित करते हैं जो अपने कुत्तों के साथ इस खेल का अभ्यास करने के लिए एक अच्छा समय का आनंद लेना चाहते हैं।

फ्रिसबी

एक अन्य अभ्यास जिसे हम अनुशंसा करते हैं वह है फ्लाइंग डिस्क शॉट, एक ऐसा खेल जिसे किसी भी स्थान पर किया जा सकता है जिसमें बड़ी जगह है। हम जानते हैं कि विषय बहुत हैकनीड है, लेकिन हम इसकी अनुशंसा करते हैं क्योंकि कई मालिकों के पास गलत विचार है कि उनका कुत्ता रिकॉर्ड तक नहीं पहुंच पाएगा, बहुत कम उन्हें वापस दे देंगे। लेकिन चिंता न करें, यह गेम ऐसा लगता है जितना आसान लगता है और आपको एक अच्छा समय मिल सकता है।

हम आपको कम से कम संभव समय में परिणाम प्राप्त करने के लिए कुछ सुझाव देने जा रहे हैं:

1- पहली चीज़ जो हासिल की जानी चाहिए वह अपने कुत्ते में कुछ प्रकार की प्रेरणा उत्पन्न करना है ताकि वह उसके निर्देशों के लिए बेहतर प्रतिक्रिया दे सके। इसलिए, हमने कुत्ते को उसके नाम से बुलाया और उसे सॉसेज या पनीर के टुकड़ों की तरह कुछ सनकी दे दी। हम इसे एक निश्चित समय पर कुछ बार दोहराते हैं जब तक वह उत्सुकता से उस स्वाद की खोज नहीं करता। यहां रहस्य आपको थोड़ी सी राशि देने के लिए पर्याप्त होगा, ताकि आप इसे जल्दी से निगल सकें और और भी खोज सकें। एक बार हमारे पालतू जानवर ने इस सवाल के साथ एक निश्चित समय पर कॉल को जोड़ना सीखा है कि हमारे पास उसे खिलाने के लिए कुछ अच्छा है, तो यह उड़ान डिस्क पेश करने का समय होगा।

2- अब हमें उड़ने वाली डिस्क को जमीन पर अपने खोखले हिस्से के साथ दूर नहीं फेंकना होगा। यदि कुत्ता उड़ान डिस्क का पालन करता है, तो हम उसे कुछ पुरस्कार देकर प्रोत्साहित करेंगे। यदि, दूसरी तरफ, कुत्ता डिस्क को देखता है, तो हम डिस्क पर पुरस्कार फेंक देंगे और जब वह इसे खाएगा तो अपने कुत्ते को बधाई देगा। कुत्ते को प्रोत्साहित करना बहुत महत्वपूर्ण है जब भी वह उसे उत्तेजित करने के लिए अच्छा करता है।




3- यह हिस्सा सरल है, जब पालतू जानवर जमीन पर फेंकते समय डिस्क का पालन करने के लिए पहले से ही इस्तेमाल किया जाता है, तो हम इसे हवा में फेंकना शुरू कर देंगे। एक बार फिर, जब आप हमें डिस्क देते हैं, वैसे ही, हम आपको बधाई देंगे और आपको इनाम देंगे।

समय यह कुत्ता लेता है खेल में महारत हासिल प्राप्त करने के लिए के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए, महत्वपूर्ण बात यह है कि हमेशा की तरह हम, ई के लिए प्रोत्साहित करते हैं प्रोत्साहित करते हैं के रूप में वहाँ कुत्तों कि कम समय की आवश्यकता होती है और अन्य जो mбs तेजी से कर रहे हैं, लेकिन अंत में सब सीखने में पहुंचते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए है ।

4- अंतिम चरण सबसे मनमाना है: कुत्ते ने पहले से ही खेल के नियमों को सीखा है, अब हमें इसे और अधिक कठिन रखना है। यहां तक ​​कि अंत में कुत्ते को कोई भी प्राप्त नहीं होने तक हमें पुरस्कारों का सेवन कम करना होगा। इस खेल के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप दोनों समुद्र तट और पहाड़ों पर अभ्यास कर सकते हैं, जब तक कि पकवान लॉन्च करने के लिए पर्याप्त जगह हो, और नतीजा एक शानदार सौंदर्य परिणाम के रूप में एक अद्भुत दिन है।

Flyball

गर्मियों के महीनों के दौरान हमारे पालतू जानवरों के साथ अभ्यास करने के लिए एक और बहुत ही दिलचस्प खेल है flyball, जिसकी उत्पत्ति 70 के दशक में अमेरिकी हर्बर्ट वाग्नेर ने की है। एक नायक के रूप में फ्लाईबॉल के साथ पहली प्रदर्शनी कैलिफ़ोर्निया में स्थित है। हालांकि, जब आप वास्तव में इस अभ्यास को गंभीरता से लेते हैं, तो यह उत्तरी अमेरिकी फ्लाईबॉल एसोसिएशन के निर्माण के साथ 1 9 80 के दशक के अंत तक बहुत कुछ नहीं होगा। यह गेम रिले रेस पर आधारित है, जहां कुत्तों का समन्वय और गति मौलिक है। प्रत्येक चार कुत्तों की दो टीमें हैं - प्रतियोगिता दो अलग-अलग लेनों में दी जाती है, जिसमें चार कूद और एक बॉक्स शामिल है flyball प्रत्येक एक कुत्तों को दौड़ना चाहिए, उसमें एक पेडल को सक्रिय करके बॉक्स में मौजूद गेंद को कूदें और इकट्ठा करें। बाद में, उन्हें एक ही मार्ग के साथ वापस जाना होगा। कहने की जरूरत नहीं है, इस खेल की अद्भुत प्रकृति कुत्ते की विशेषज्ञता, समन्वय और गति को बढ़ाती है, जो कुछ भावुक क्षणों का आनंद लेने के लिए स्वामी, पालतू जानवर और आम जनता की ओर ले जाती है।

हमेशा के रूप में, हर खेल में एक विजेता टीम होना पड़ता है, इस मामले में यह सबसे कम समय में पाठ्यक्रम समाप्त करता है। इस खेल के फायदों में से एक यह है कि दौड़ या शुद्धता के बावजूद कोई भी कुत्ता प्रतिस्पर्धा कर सकता है।

खेल के नियम

इस खेल में एक बहुत ही महत्वपूर्ण क्षण बाहर निकलने का प्रतिनिधित्व करता है। कुत्ते और हैंडलर को हर समय बाहर निकलने की रेखा के पीछे स्थित होना चाहिए, अगर कुत्ते या हैंडलर के शरीर का कोई भी भाग लाइन को छू रहा है तो उसे गलती माना जाएगा। इसी प्रकार, झूठी शुरूआत दोषों पर विचार की जाएगी, और एक के बाद, दौड़ को पुनरारंभ करना होगा। दौड़ दौड़ के बाद होती है, जिसमें प्रत्येक टीम के चार कुत्ते भाग लेते हैं। प्रत्येक को उत्तराधिकार में कूदने वाले कूद मीटर नामक चार कूदों को दूर करना होगा और पाठ्यक्रम के अंत में स्थित बॉक्स से एक गेंद को उस पर रखे पेडल दबाकर छोड़ दें। इसके बाद, कुत्ते को उसी लाइन को फिर से शुरू करने के लिए शुरुआती रेखा पर वापस जाना चाहिए जो उसे बॉक्स में ले गया, लेकिन इस बार इसके विपरीत। दूसरे कुत्ते को तब तक इंतजार करना चाहिए जब तक कि पहला मार्ग इस मार्ग को कवर करने के लिए बाहर निकलने के लिए बाहर निकलने की रेखा को पार नहीं कर लेता है।

में flyball प्रतिस्पर्धा की दो श्रेणियां हैं: नियमित रूप से, जिसमें सभी कुत्ते एक ही दौड़ के होते हैं, और मल्टीरास, जिसमें विभिन्न दौड़ मिश्रित होती हैं। अभ्यास करने की स्थिति flyball यह है कि कुत्ता कम से कम दस महीने का होना चाहिए - यह भी महत्वपूर्ण है कि यह लोगों या अन्य कुत्तों के लिए आक्रामक नहीं है। हमारे देश में इस अभ्यास को थोड़ा कम करके लगाया जा रहा है।

इंटर्स के अन्य खेल

आखिरकार, हम उन खेलों की संक्षेप में समीक्षा करेंगे जो स्पेन में गहराई से जड़ें हैं लेकिन केवल स्पेनिश भूगोल के कुछ क्षेत्रों में ही इसका अभ्यास किया जा सकता है। mushing साइकिल के साथ साइकिल पर एक सदमे अवशोषक के माध्यम से शॉट की रेखा पकड़ने का मामला है। आम तौर पर, यह एक या दो कुत्तों के साथ अभ्यास किया जाता है। ऐसी कई श्रेणियां हैं जिनमें केवल एक कुत्ता है, जिसमें musher पेडलिंग करते समय आप अग्रिम कर सकते हैं, जबकि दो कुत्तों के साथ टीम श्रेणी में वाहन को "स्केट" प्रकार या साइकिल होना चाहिए, लेकिन उत्तरार्द्ध, पेडल को सक्रिय किए बिना। खेल में शुरू करने के लिए mushing, तो बस एक पहाड़ बाइक, एक रस्सी और हमारे कुत्ते की जरूरत है, एक छोटी सी यात्रा सड़क की तलाश करें और कोशिश करने के लिए शुरू करें।

एक और खेल गतिविधि जिसे हम अपने कुत्तों के साथ मिलकर अभ्यास कर सकते हैं, बहुत ही सलाह दी जाती है canicross, जो एक ड्राइवर से बना है (musher) और, आम तौर पर, शारीरिक बल द्वारा आगे बढ़ने वाले एक या दो कुत्ते, यानी चल रहे हैं। कुत्तों खोज के साथ एक arnйs ऑनलाइन एक सदमे अवशोषक के साथ प्रदान की है, जो mosquetуn cinturуn एक काठ का कम से कम सात centнmetros द्वारा विषय irб के अंतिम छोर से चालक के साथ संलग्न किया deberбn। ड्राइवर को, हर समय कुत्तों के पीछे भागना चाहिए, और उन्हें आगे बढ़ने या आगे खींचने की अनुमति नहीं है। Tambiйn कुत्ते के साथ लंबी पैदल यात्रा जा सकते हैं, यह बहुत mбs सरल है, क्योंकि मैं एक ग्रामीण सड़क पर एक मार्ग बनाना और हमारे कुत्ते एक अच्छा साहसिक लेने के लिए तैयार के साथ उसे जाना है sуlo।

हमारे कुत्तों से संबंधित होने पर ये कम कल्पनाशील के लिए कुछ विचार हैं, और यह बहुत संतुष्टि के क्षण प्रदान कर सकते हैं।

फोटो: सिल्विया सीड गार्सिना।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
यॉर्कशायर टेरियर Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीयॉर्कशायर टेरियर Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
कुत्तों के लिए ग्रीष्मकालीन खेलकुत्तों के लिए ग्रीष्मकालीन खेल
बिल्ली मालिक कुत्ते के मालिकों से ज्यादा चालाक हैंबिल्ली मालिक कुत्ते के मालिकों से ज्यादा चालाक हैं
छुट्टियों पर मालिंसो की देखभाल के लिए टिप्सछुट्टियों पर मालिंसो की देखभाल के लिए टिप्स
अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी कैटलोनिया में अंतर्राष्ट्रीय बिल्ली शोअंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी कैटलोनिया में अंतर्राष्ट्रीय बिल्ली शो
जेक, कैनिन मनोरंजन क्षेत्रजेक, कैनिन मनोरंजन क्षेत्र
मलागा। Xxvii कुत्ते राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी.-मलागा। Xxvii कुत्ते राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी.-
Portugalete। Xliv राष्ट्रीय प्रदर्शनी और कैनाइन अंतर्राष्ट्रीय XXXPortugalete। Xliv राष्ट्रीय प्रदर्शनी और कैनाइन अंतर्राष्ट्रीय XXX
ज़ोएटिस आपको फोटो प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करता है "मेरा कुत्ता आनंद लेता…ज़ोएटिस आपको फोटो प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करता है "मेरा कुत्ता आनंद लेता…
गर्मी, समुद्र तट और हमारे कुत्ते। सब कुछ हमें जानने की जरूरत हैगर्मी, समुद्र तट और हमारे कुत्ते। सब कुछ हमें जानने की जरूरत है
» » खेल और ग्रीष्मकालीन खेल
© 2021 taktomguru.com