taktomguru.com

बारिश होने पर अपने पालतू जानवर और घर को साफ रखें

बारिश होने पर अपने पालतू जानवर और घर को साफ रखें

बारिश होने पर अपने पालतू जानवर और घर को साफ रखें

बरसात का मौसम पहले से ही हमारे ऊपर है। क्या आप बरसात के दिनों से डरते हैं? क्या आपको डर है कि आपका घर एक पुडल बन जाएगा? यदि आपके पास एक कुत्ता है जिसे चलने की जरूरत है, तो आपकी चिंताओं को तर्कसंगत माना जाता है। हालांकि, आप हमेशा मदद करने के लिए सरल समाधान ढूंढ सकते हैं। आपका घर और आपका पालतू साफ हो जाएगा। आपको बस इतना करना है कि प्रदान की गई युक्तियों को सुनें:

1. अपने पालतू जानवर को घर से बाहर निकालो
पालतू जानवरों को हर समय घर पर न रखें। यह तार्किक प्रतीत नहीं हो सकता है। हालांकि, अगर आप उन्हें अलग करते हैं, तो वे बेचैन महसूस कर सकते हैं। नतीजतन, आप बाहर होने पर उन्हें नियंत्रित नहीं कर पाएंगे। इसके अलावा, आपके पालतू मिट्टी के टुकड़े में बदल दिया जाएगा। जितनी बार हो सके बाहर जाओ। खराब मौसम में भी छोटी सैर करें।

2. इनडोर गतिविधियों को प्रदान करें
यह पिछले बयान के विपरीत हो सकता है। हालांकि, आप खराब मौसम के लिए अपने पालतू जानवर के संपर्क को खत्म करना चाहते हैं। घर के अंदर की गतिविधियों के बारे में सोचें। अपने पालतू जानवरों के साथ जितना संभव हो उतना समय बिताएं। वे इसकी सराहना करेंगे। नए रोमांचक खिलौने भी मदद कर सकते हैं।

3. अपने पालतू दरवाजे बंद करो
बाहर निकलें और टिकट बंद करें। सुनिश्चित करें कि पशु के दरवाजे बंद हैं। आपको इसे अवरुद्ध करना या अलगाव प्रदान करना पड़ सकता है। नियमित दरवाजा भी सुरक्षित करें। इस तरह आपका पालतू अनुमति के बिना नहीं छोड़ेगा। बारिश हो रही है जब यह आवश्यक है। यह आपके घर के अंदर गर्म हवा भी रखेगा। और यह बर्फीली हवा घुसपैठ से रोकेगा।

4. अपने पालतू जानवरों के साथ सीमा निर्धारित करें
सीमा बनाओ क्या आपको आश्चर्य है कि बारिश में कुत्ते को कैसे चलना है? एक साधारण नियम है। बाहर जाने पर हमेशा एक पट्टा का उपयोग करें। आप अपने कुत्ते को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे। आप उसे कूदने और पैडल में चलने से रोक देंगे। यदि वह या वह बहुत छोटा है तो अपने पालतू जानवर को अपनी बाहों में ले जाएं।

5. खुद को निविड़ अंधकार
सुरक्षात्मक कपड़े पहनना महत्वपूर्ण है। छोटे कुत्तों के साथ-साथ बड़ी नस्लों के लिए कई रेनकोट आज उपलब्ध हैं। खुद का उपयोग करना न भूलें। निविड़ अंधकार के जूते और पंजा संरक्षक भी आपके विचार के योग्य हैं। संरक्षक पैर की चोटों को भी रोक सकते हैं। अपने कुत्ते के कानों पर विशेष ध्यान दें। जब आप चलने के लिए जाते हैं तो उन्हें कवर करें।




6. पंजा क्लीनर का प्रयोग करें
कई प्रकार के पैर cleansers हैं। आप कई डॉर्मेट्स, तौलिए, और फाइबर कपड़े या मिट्टेंस पा सकते हैं। हम कुत्ते पंजा क्लीनर की कोशिश करने का सुझाव देते हैं। सभी गंदगी और चिपचिपा मिट्टी को बंद करने के लिए पालतू जानवरों के पैरों को क्लीनर में रखा जाता है। पालतू पंजा पोंछे भी इसके लिए महान काम करते हैं!

7. सूख जाओ!
तौलिए और रैग का उपयोग बहुत मदद कर सकता है। हालांकि, अपने पालतू जानवर को तौलिये से पूरी तरह से सूखा बनाना मुश्किल है। त्वचा को सूखने के लिए एक ड्रायर का प्रयोग करें। यह गीले को हर जगह फैलाने से भी सीमित कर देगा। यह एक गर्म पालतू भी रखेगा। खासकर, अगर यह केवल बरसात नहीं है, बल्कि ऊर्जावान भी है। सावधान रहें, हालांकि। पालतू जानवर पहले झटका सुखाने वालों से डरते हैं।

8. गंध रोकें
आप अपने कुत्ते को एक गंध सूख गया है अभी भी वहाँ है। पालतू तौलिए और बिस्तर खराब गंध होने के लिए निश्चित हैं। गंध eliminators बहुत उपयोगी हो सकता है। प्राकृतिक अवयवों का उपयोग करना सुनिश्चित करें। कोई कवर सुगंध या रसायन नहीं होना चाहिए। अन्यथा, आपके पालतू जानवर एलर्जी और त्वचा की जलन हो सकती है।

9. बिल्ली के साथ क्या गलत है?
बिल्लियों को घर के अंदर रखने के लिए थोड़ा आसान है। हालांकि, अगर आपकी बिल्ली को बाहर चलने की जरूरत है, तो आप कुत्ते की युक्तियों का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप अपने छोटे बिल्ली के बच्चे की परवाह करते हैं, तो आपको यह करने की ज़रूरत नहीं है। आप अपने घर को फूहड़ कटाई के लिए तैयार कर सकते हैं।

10. बाथरूम के लिए जगह बनाओ
अंतिम, लेकिन कम से कम नहीं। यदि संभव हो, तो अपने घर में एक मडरूम व्यवस्थित करें। एक purgatory के रूप में इसके बारे में सोचो। अपने परिवार के प्रत्येक सदस्य को खुद को शुद्ध करना है। एक मडरूम बनाने के लिए आपको याद रखने की ज़रूरत है:
- एक आसान साफ ​​मंजिल और दीवार संरक्षण का उपयोग करें। विनील या लिनोलियम फर्श सबसे अच्छे विकल्प हैं।
- रेनकोट और जूते हमेशा मिट्टी के कमरे में रहना चाहिए ताकि मिट्टी और नमी घर के माध्यम से फैल न जाए।
- केवल अपने पालतू जानवरों की सफाई और सुखाने के साधनों को रखें। तौलिए, रगड़ और पंजा सफाई करने वालों को मिट्टी के कमरे में रहना चाहिए।
- हर किसी को साफ और सूखा। जैसे ही रेनकोट बंद हो जाता है, अपने पालतू जानवर को छोड़कर, प्रतिकूल है। मिट्टी के कमरे को डिजाइन किया गया था ताकि मिट्टी रह सके।

 बारिश होने पर अपने पालतू जानवर और घर को साफ रखें

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हमारे कुत्ते के लिए विभिन्न प्रकार के रेनकोटहमारे कुत्ते के लिए विभिन्न प्रकार के रेनकोट
सर्दी के दौरान अपने कुत्ते के बाल का ख्याल रखने के लिए टिप्ससर्दी के दौरान अपने कुत्ते के बाल का ख्याल रखने के लिए टिप्स
कुत्ते बरसात के दिनों में चलते हैंकुत्ते बरसात के दिनों में चलते हैं
कुत्तों के लिए ग्रीष्मकालीन खेलकुत्तों के लिए ग्रीष्मकालीन खेल
समुद्री घाससमुद्री घास
बाहर के कुत्ते की तुलना में कुत्ते की तुलना में ठंडे होने पर कुत्तों को अधिक भोजन की आवश्यकता क्यों…बाहर के कुत्ते की तुलना में कुत्ते की तुलना में ठंडे होने पर कुत्तों को अधिक भोजन की आवश्यकता क्यों…
बारिश क्यों होती है बारिश कैसे बनती हैबारिश क्यों होती है बारिश कैसे बनती है
अपने कुत्ते को स्वस्थ और साफ कैसे रखेंअपने कुत्ते को स्वस्थ और साफ कैसे रखें
सनी या बरसात का दिन: अपने कुत्ते के अंदर घर के मनोरंजन के लिए 7 विकल्पसनी या बरसात का दिन: अपने कुत्ते के अंदर घर के मनोरंजन के लिए 7 विकल्प
अपने कुत्ते को प्रशिक्षण देनाअपने कुत्ते को प्रशिक्षण देना
» » बारिश होने पर अपने पालतू जानवर और घर को साफ रखें
© 2021 taktomguru.com