taktomguru.com

एक मोटे कुत्ते को कैसे खिलाया जाए

मोटापा एक सौंदर्य लेकिन स्वास्थ्य हृदय, श्वसन, उच्च रक्तचाप या यकृत रोग समस्या चरित्र नहीं है, मोटापा के परिणामों में से कुछ हैं।
मोटापे का कारण गतिविधि के माध्यम से कैलोरी के सेवन और व्यय के बीच असंतुलन है, जिसके परिणामस्वरूप कैलोरी अधिक होती है।
कुत्ते के भोजन की राशि है जो आप खाते हैं, हालांकि आपके स्वास्थ्य के लिए अनुशंसित नहीं पर कोई नियंत्रण नहीं है। विशेष रूप से प्रकृति द्वारा कुत्तों के मामले में विशेष रूप से "बड़ी भक्षण" हैं, इसलिए हस्तक्षेप और प्रकार और शक्ति की मात्रा के बारे में मालिकों की देखरेख आपूर्ति की है के साथ रूट के लिए महत्वपूर्ण है। अधिक वजन
पैथोलॉजीज और मोटापा
मोटापा है और अधिक आम के सबसे बड़े और महिलाओं कुत्तों है, लेकिन यह भी इस तरह के अंत: स्रावी विकार (मधुमेह, हाइपोथायरायडिज्म) के रूप में संभव स्थितियों या बीमारियों कि मोटापे के चलाता है, के लिए जाँच करने के लिए सलाह दी जाती है या केंद्र में टूट मस्तिष्क की संतति का।
उचित आहार
आहार विचार मोटापे से लड़ने के लिए महत्वपूर्ण हैं, लेकिन यह, कम करने के लिए, यदि अधिक, दैनिक राशन कुत्ते उचित नहीं है क्योंकि ज्यादातर पोषक तत्वों राशन की ऊर्जा सामग्री पर संतुलित हैं।
फाइजर पशु स्वास्थ्य प्रयोगशाला, जहां भोजन की मात्रा सीमित है द्वारा किए गए अध्ययन के अनुसार एक जोखिम है कि कुत्ते को कुपोषण के एक राज्य को विकसित करता है। इन मामलों में दर्शाया गया एक आहार है जो विशेष रूप से वजन घटाने के लिए तैयार किया गया है। मोटापे के कुत्ते को खिलाने के लिए इन उत्पादों की विशेषता है:
ऊर्जा घनत्व कम करें, विशेष रूप से वसा की कमी के माध्यम से।
सूक्ष्म पोषक सामग्री बढ़ाएं (विटामिन और खनिजों) ऊर्जा सामग्री के मामले में। इस तरह से यह गारंटी दी जाती है कि कुपोषण की स्थिति तब नहीं होती है जब भोजन की मात्रा कम हो जाती है।
प्रोटीन सामग्री में वृद्धि ऊर्जा खपत के सापेक्ष। इस तरह, ऊर्जा खपत प्रतिबंधित होने पर कुपोषण से बचा जाता है और यह खाने के बाद अधिक संतृप्ति के प्रभाव को प्राप्त करने में मदद करता है।
एल-कार्निटाइन के साथ प्रशासन। यह यौगिक फैटी एसिड के ऑक्सीकरण की सुविधा प्रदान करता है और वसा हानि को बढ़ाता है।
फाइबर प्रबंधन। एक उच्च आहार फाइबर सामग्री राशन की मात्रा में वृद्धि करती है और कुत्ते में संतृप्ति की भावना को बढ़ाती है। यह मालिकों को कैलोरी की संख्या में वृद्धि किए बिना उत्पाद की अधिक मात्रा प्रदान करने की अनुमति देता है।
उपहारों के साथ आँखें
सुनिश्चित करें कि परिवार का कोई भी सदस्य कुत्ते को अतिरिक्त भोजन नहीं देता है और जानवर कचरे से नहीं खाता है। हां, आप एक स्वस्थ इलाज कर सकते हैं जो स्थिति को आराम करने में मदद करता है और कुत्ते को आज्ञाकारिता व्यवहार में इनाम देता है। अतिरिक्त कैलोरी कुकीज़ जैसे अतिरिक्त, कैलोरी सेवन में गिना जाना चाहिए।
पशु चिकित्सा पर्यवेक्षण के तहत पालन की जाने वाली रणनीति
एक मोटापे के कुत्ते के वजन को कम करने के लिए जानवरों को खिलाने के तरीके में स्थिरता और परिवर्तन की आवश्यकता होती है, जिसे आप सही परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, तो समय के साथ बनाए रखा जाना चाहिए।
सलाह दी बात है कि निम्नलिखित तरीके की रणनीति विस्तृत करें:
  • भोजन को पैमाने पर वजन दें और कुत्ते को दी गई राशि और खपत की गई राशि को लिखें।
  • एक ही भोजन के बजाय विभाजित खुराक (2-4 दिन) में पूरा दैनिक राशन प्रदान करें।



  • कुत्ते को उस भोजन के राशन के साथ पुरस्कृत करें जो उस दिन के अनुरूप होता है जब आप व्यायाम करते हैं।
  • अगर आप देखते हैं कि कुत्ते के भोजन और खाद्य अनुरोधों के बारे में चिंता से पता चलता और कचरा में rummages, आप चलना या विचलित और पशु आराम करने के लिए brushing खेल के साथ यह रवैया रोकने की कोशिश कर सकते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में मोटापे की समस्याकुत्तों में मोटापे की समस्या
क्या आपके पास कुत्ते के पकवान में स्थायी रूप से भोजन होना चाहिए?क्या आपके पास कुत्ते के पकवान में स्थायी रूप से भोजन होना चाहिए?
कुत्ते मोटापे: आपके स्वास्थ्य के लिए समस्याएंकुत्ते मोटापे: आपके स्वास्थ्य के लिए समस्याएं
मोटे कुत्ते: अपना आदर्श वजन हासिल करने की योजनामोटे कुत्ते: अपना आदर्श वजन हासिल करने की योजना
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
कुत्तों में मोटापे: इसे रोकने के लिए पांच युक्तियाँकुत्तों में मोटापे: इसे रोकने के लिए पांच युक्तियाँ
कुत्ते की मोटापा: आठ चरणों में उपचारकुत्ते की मोटापा: आठ चरणों में उपचार
कुत्ते की मोटापा: एक आम बीमारीकुत्ते की मोटापा: एक आम बीमारी
कुत्ते की मोटापा: कारणकुत्ते की मोटापा: कारण
मोटापे के मालिक, मोटे कुत्तेमोटापे के मालिक, मोटे कुत्ते
» » एक मोटे कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
© 2021 taktomguru.com