taktomguru.com

फल और सब्जियों की सूची जो कुत्ते खा सकते हैं

फल और सब्जियांइस विश्वास के बावजूद कि कुत्ते सख्ती से मांसाहारी हैं, वे वास्तव में omnivores हैं, और वे विभिन्न प्रकार की पौधों की सामग्री (यहां तक ​​कि जंगली में) पर फ़ीड करते हैं। मनुष्यों की तरह, कुत्तों को बहुत सारी सब्जियों और फलों में पाए जाने वाले पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है, हालांकि, कुछ फल और सब्जियां आपके कुत्ते के लिए जहरीली होती हैं।

सब्जियों. मनुष्यों और कुत्तों के लिए हरी सब्जियां बहुत पौष्टिक हैं। ब्रोकोली, उदाहरण के लिए, विटामिन सी, फोलिक एसिड, बीटा कैरोटीन और कैल्शियम का एक बड़ा स्रोत है। गोभी परिवार के अन्य सदस्य भी आपके कुत्ते के लिए बहुत पौष्टिक हैं। पालक लोहा का एक अविश्वसनीय स्रोत है, साथ ही साथ कैल्शियम, पोटेशियम और विभिन्न एंटीऑक्सीडेंट की आपूर्ति भी है। हरी बीन्स और मटर भी पूच का पसंदीदा हैं, लंबे, जमे हुए हरी बीन्स का उपयोग पौष्टिक उपचार के रूप में करने पर विचार करें जो आपके कुत्ते को एक कुरकुरा चबाने वाली बनावट की संतुष्टि भी देता है।

रंग जोड़ना. कुछ रंगीन सब्जियां भी अपने स्वाद और पौष्टिक मूल्य के लिए पूच का पसंदीदा हैं। बीटा कैरोटीन और अन्य महत्वपूर्ण पोषक तत्व प्रदान करते समय गाजर आपके कुत्ते के भोजन में मिठास डालते हैं। उनके पास उच्च चीनी सामग्री है, हालांकि, वे मामूली खाते हैं। मीठे आलू एक और पसंदीदा हैं, बाजार में उपलब्ध कई उपहार अब मुख्य सामग्री के रूप में मीठे आलू का उपयोग कर रहे हैं। मिर्च, विशेष रूप से लाल वाले, बीटा कैरोटीन और फाइबर, साथ ही अन्य पोषक तत्वों और एंटीऑक्सीडेंट प्रदान करते हैं।




फल. फल सरल शर्करा हैं: प्राकृतिक दुनिया के ऊर्जावान खाद्य पदार्थ। लोगों के साथ, फल आपके शरीर को ऊर्जा का प्रवाह दे सकते हैं जबकि वे मीठे और सुखद होते हैं। हालांकि, सब्जियों की तुलना में फल आपके कुत्ते के लिए अधिक जहरीले माना जाता है। कई मामलों में, यह केवल बीज या उपजी है जो जहरीले होते हैं। अपने कुत्ते को एक कटा हुआ सेब को त्वचा के साथ फेंक दें, और बिना बीज के, एक स्वस्थ इलाज, या यहां तक ​​कि थोड़ा टमाटर, और आपका कुत्ता इसे खुशी से खाएगा।

जहरीले फल और सब्जियां. दुर्भाग्य से, अपने कुत्ते को स्वस्थ फलों और सब्ज़ियों से खिलाना इतना आसान नहीं है। कुछ गंभीर बीमारी या यहां तक ​​कि मौत का कारण बन सकते हैं। ऐप्पल के बीज, खुबानी कर्नेल, चेरी पत्थरों और आड़ू की हड्डियां कुत्तों के लिए जहरीले हैं। एवोकैडो और प्याज विशेष रूप से खतरनाक होते हैं - किशमिश और अंगूर आपके कुत्ते में गंभीर समस्याएं पैदा कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए उबले हुए सब्जियांकुत्तों के लिए उबले हुए सब्जियां
बोस्टन टेरियर के लिए सब्जियां अच्छी हैं?बोस्टन टेरियर के लिए सब्जियां अच्छी हैं?
कुत्तों के लिए पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित सब्जियांकुत्तों के लिए पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित सब्जियां
कुत्तों के लिए सूखे क्रोक्वेट के साथ मिश्रित घर का बना खानाकुत्तों के लिए सूखे क्रोक्वेट के साथ मिश्रित घर का बना खाना
ताजा सब्जियों के साथ घर का बना कुत्ता इलाजताजा सब्जियों के साथ घर का बना कुत्ता इलाज
क्या पत्तेदार सब्जियां कुत्तों के लिए सलाह दी जाती हैं?क्या पत्तेदार सब्जियां कुत्तों के लिए सलाह दी जाती हैं?
कुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खानाकुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खाना
कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?
पौष्टिक सिद्धांतपौष्टिक सिद्धांत
घरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहारघरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहार
» » फल और सब्जियों की सूची जो कुत्ते खा सकते हैं
© 2021 taktomguru.com