taktomguru.com

घरेलू तुर्की कैसे बढ़ाएं

घर में टर्की की वृद्धि अतिरिक्त पैसे पाने के लिए या टर्की मांस के साथ अपने और अपने परिवार को आर्थिक रूप से प्रदान करने का एक प्रभावी तरीका है। यह छुट्टियों के मौसम के दौरान विशेष रूप से उपयोगी होता है, जब आप अपने टर्की बेचने वाले पैसे को खिलाने और कमा सकते हैं ताकि अन्य उनका आनंद उठा सकें। टर्की के बढ़ने के लिए समर्पण की आवश्यकता होती है और इसमें काफी समय लग सकता है, लेकिन अंतिम परिणाम कठिन परिश्रम और धैर्य के लायक है।

घरेलू तुर्की कैसे बढ़ाएं

घरेलू तुर्की कैसे बढ़ाएं

उदासीन बक्से

नवजात शिशु, या युवा टर्की को इनक्यूबेटर में रखें जो लगभग 24 इंच चौड़ा, 48 इंच लंबा और 15 इंच है। रसोई के पेपर के साथ नीचे कवर करें और पेपर तौलिए पर भोजन फैलाएं ताकि टर्की अपने आप खा सकें और खाने के लिए उपयोग कर सकें। कुछ दिनों के बाद, एक छोटे चिकन फीडर के साथ मुर्गियों को खिलाओ। आपके पास हर 25 मुर्गियों के लिए आहार होना चाहिए।

75 और 100 वाट बल्ब के बीच एक शक्ति के साथ मुर्गियों के ऊपर दीपक रखें, लेकिन फ्लोरोसेंट बल्ब का उपयोग न करें। तापमान पहले सप्ताह के लिए 90 और 100 डिग्री के बीच होना चाहिए। वे इनक्यूबेटर के बीच से ऊपर लटकते हैं, ब्रीडर फर्श से लगभग आठ इंच।

गर्मी के दीपक से दूर कोने में पोल्टिस के लिए पीने के पानी को रखें ताकि यह बहुत गर्म न हो।

भोजन और पानी

चिकन फीडर का उपयोग करके चार सप्ताह से कम आयु के युवा मुर्गियों के पानी को प्रबंधित करें। इस बिंदु के बाद, आप एक पानी का उपयोग कर सकते हैं एक ग्रिड के साथ व्यंजन डाल सकते हैं।

पहले आठ हफ्तों के लिए स्टार्टर राशन में 30 प्रतिशत प्रोटीन युक्त स्टार्टर भोजन के साथ मुर्गियों को खिलाएं। 14 सप्ताह की उम्र के बाद, टर्की को मक्का और जई के छोटे अनाज खिलााना शुरू करें। 20 सप्ताह के बाद, टर्की को मैश किए हुए आलू और अनाज का मिश्रण खिलाएं। तुर्की खुले मैदान में भी चरा सकते हैं।




खाद्य कार्यक्रमों के वाणिज्यिक ग्रेड से बचें जब तक कि आप सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले मांस पर बड़ा आकार नहीं चाहते हैं, वाणिज्यिक ग्रेड आपके टर्की के आकार को बढ़ा सकता है, लेकिन यह मांस की गुणवत्ता को कम करता है।

सुनिश्चित करें कि पुराने मुर्गियों और टर्की के पास भोजन और पानी की निरंतर पहुंच है। कुछ तुर्की मर सकती हैं यदि उनका भोजन उनके साथ संगत नहीं है, क्योंकि उन्हें नहीं पता कि यह वहां है।

नरभक्षण और रोग

अपने तुर्की मत भरो। एक बार जब वे पेच करना शुरू कर देते हैं, तो बड़े पंख या घास जैसे घूमने वाले टर्की के लिए एक जगह प्रदान करें। यह रोग और नरभक्षण के मामलों को कम करने में मदद करेगा।

पक्षियों के बीच फैली हुई बीमारी के खतरे को कम करने के लिए अन्य लोगों से बीमार पक्षियों को अलग करें।

कोक्सीडियोसिस के खतरे को कम करने के लिए अक्सर पंख की रेत को बदलें, या पंख को पर्याप्त सूर्य के प्रकाश वाले क्षेत्र में रखें, जो एक बीमारी है जो गीले पत्ते कूड़े में बढ़ती है।

टर्की को गर्मी, प्रकाश और अन्य पक्षियों से बचने के लिए एक जगह रखने दें। अपने टर्की को खिलाना लगातार नरभक्षण की संभावनाओं को कम करता है।

जब वे अभी भी युवा होते हैं तो बिल के अपने मुर्गियों को बिल काट दें। यह प्रक्रिया पक्षियों के बीच चरम और नरभक्षण की संभावना को कम करने के लिए टर्की की चोंच की नोक के एक हिस्से को हटा देती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए व्यवहार करने के लिए ओवन में चिकन को निर्जलित कैसे करेंकुत्तों के लिए व्यवहार करने के लिए ओवन में चिकन को निर्जलित कैसे करें
कुत्तों के लिए सूखे क्रोक्वेट के साथ मिश्रित घर का बना खानाकुत्तों के लिए सूखे क्रोक्वेट के साथ मिश्रित घर का बना खाना
कुत्तों के लिए तुर्की giblets कैसे पकाने के लिएकुत्तों के लिए तुर्की giblets कैसे पकाने के लिए
एक नीपोलिटन मास्टिफ़ के लिए कुत्तों के लिए खाद्य सिफारिशेंएक नीपोलिटन मास्टिफ़ के लिए कुत्तों के लिए खाद्य सिफारिशें
कुत्तों के लिए घर का बना हैमबर्गरकुत्तों के लिए घर का बना हैमबर्गर
मोटे कुत्ते के लिए घर पर खाना बनाना: व्यंजनों के लिए चाबियाँमोटे कुत्ते के लिए घर पर खाना बनाना: व्यंजनों के लिए चाबियाँ
कुत्ते के भोजन राशन कितना बड़ा है?कुत्ते के भोजन राशन कितना बड़ा है?
घरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहारघरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहार
अपने वजन के अनुसार कुत्तों और बिल्लियों के आहार के लिए प्राकृतिक घटकअपने वजन के अनुसार कुत्तों और बिल्लियों के आहार के लिए प्राकृतिक घटक
जंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसेजंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे
» » घरेलू तुर्की कैसे बढ़ाएं
© 2021 taktomguru.com