taktomguru.com

गोल्डन फिजेंट या गोल्डन चीनी फिजेंट

सुनहरा फिजेंट या सुनहरा चीनी फिजेंट

सुनहरा फिजेंट या सुनहरा चीनी फिजेंट

गोल्डन फैसान:  क्रिसलॉफस चित्र

परिवार: तीतर पक्षी।

आदेश: Galliformes।

वर्ग: पोल्ट्री

विवरण और उत्पत्ति: प्रामाणिक, विदेशी galliformes के गहने, चीनी सोना फिजेंट के रूप में जाना जाता है। एक बहुत ही आकर्षक यौन मंदता के साथ, प्रजातियों के पुरुष 1 मीटर से अधिक माप सकते हैं। लंबाई में, सुरुचिपूर्ण पूंछ सहित, जबकि सिर, गोलाकार, काले छात्र के साथ, चमकदार पीले रंग की एक छोटी चोंच, मजबूत, थोड़ा घुमावदार और गोलाकार आंखें होती हैं। माथे से, और यहां तक ​​कि गर्दन के पीछे, हम नरम, लंबे पंखों के बंदर या गुच्छे को अलग कर सकते हैं, जिनमें बहुत उज्ज्वल सुनहरा पीला रंग होता है। गाल की पीठ पर, और वापस की शुरुआत तक, पंख मिस्र के बागे का एक प्रकार, के रूप में सोने के रंग में, काले रंग, इसके अंत में चांदी या हरे प्लेटों बहुत बनने के लिए लगता है जो की अनुप्रस्थ स्त्रिअतिओन्स से घिरे उज्ज्वल।

गले, छाती और झुंड एक कठोर बैंगनी हैं। पीठ और रंप नारंगी पीले, और पंख, गहरे हरे भूरे रंग के हैं। पूंछ लंबे पंखों द्वारा बनाई गई है, जो काले-भूरे और पीले पीले रंग के साथ मिलती है, हालांकि कुछ लाल-फूल वाले सुपरकॉबर्टेरस पूरे छिड़काव करते हैं। पैरों, मजबूत, स्केली, roosters के समान हैं। महिलाओं, बहुत अधिक विनम्र पहुंच लंबाई में 65 सेमी, और आमतौर पर भूरे रंग sucolor से अधिक नहीं है, तो आप, पीले या भूरे रंग धारियों और भूरे रंग के क्षेत्रों के साथ दाग रहे हैं, जबकि पूंछ अनुप्रस्थ स्त्रिअतिओन्स साथ वृक्षों है। वे चीन के दिल में बंद जंगलों या ऊपरी जंगल के लोगों के पास घास के मैदानों और ऊंचे घास के क्षेत्रों में मुक्त रहते हैं।

जीवनकाल: दस बारह साल, बहुत बड़े रिकॉर्ड हैं।




आवास: इसके बहुमुखी प्रतिभा और अनुकूलन में आसानी आप विशाल आंगन या तीतर के लिए पिंजरों, इनडोर के साथ और पार्क करने, 8 एम 2, कम से कम इसी के साथ सुसज्जित कलम में रहने के लिए अनुमति देते हैं। पुरुषों को एक-दूसरे से अलग किया जाना चाहिए, लेकिन जिन महिलाओं को उठाया नहीं जा रहा है उन्हें चार या पांच समूहों में रखा जा सकता है। यह तापमान में अचानक परिवर्तन, या तीव्र ठंड का सामना नहीं करता है, और मध्यम शक्ति की हवाओं से पीड़ित हो सकता है। एक व्यापक पिंजरे पिंजरे एक नर और तीन या चार महिलाओं द्वारा बनाई गई एक पक्ष को समायोजित कर सकते हैं।

खाद्य: granívora आवश्यक,, कीट लार्वा के साथ पूरक होना चाहिए फल मक्खियों के प्यूपा, सलाद, सिंहपर्णी और गाजर की पत्तियों से चींटी और कटा हुआ ताजा सब्जियों देवियां।

चरित्र और व्यवहार: पुरुष आक्रामक और क्षेत्रीय हैं, जो एस्ट्रस के समय के बाहर महिलाओं को भी पकड़ने में सक्षम हैं, जिसके लिए `हरम` की संगतता की निगरानी की जानी चाहिए।

दैनिक देखभाल: अन्य फिजेंट्स के लिए, बाड़ों की सही सफाई की देखभाल की जानी चाहिए, साथ ही हॉस्टल की एयर कंडीशनिंग भी की जानी चाहिए।

प्रजनन: वसंत आओ है अगर वहाँ पर्याप्त स्थान, तीन या चार महिलाओं, जो बाद झाड़-झंखाड़, जहां केवल एक उथले घोंसला एक अवसाद छोड़ दिया में तैयार के साथ एक घास कोने की मांग कवर किया जा रहा के साथ एक मजबूत और अच्छी तरह से पंख वाले पुरुष। चालू, आठ से बारह अंडे और छोटे लाल या पीले भूरे रंग रंग करने के लिए, छोटे बच्चे निकलते करने के लिए बीस या बीस दिन के लिए इनक्यूबेट है। यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि क्लच को एक ब्रूडी मुर्गी द्वारा ब्लॉक में बदल दिया गया है जो गोद लेने वाली मां के रूप में कार्य करता है।

रोगों: कैप्टिव गैलिफोर्म के सभी बदलावों के लिए अतिसंवेदनशील, उन्हें अपने घरेलू रिश्तेदारों की तरह टीका लगाया जाना चाहिए।

सुनहरा फिजेंट या सुनहरा चीनी फिजेंट

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
लिटिल स्विस हाउंडलिटिल स्विस हाउंड
नीली मोर्चा तोते कैसे हैनीली मोर्चा तोते कैसे है
गोल्डन फिजेंट केयरगोल्डन फिजेंट केयर
मकाओ और अरारुना मैको पक्षियों - तीव्र रंग के पंखमकाओ और अरारुना मैको पक्षियों - तीव्र रंग के पंख
रजत फिजेंट या अमेज़ेट के फिजेंटरजत फिजेंट या अमेज़ेट के फिजेंट
डायमंड फिजेंटडायमंड फिजेंट
हैम्स्टर के प्रकारहैम्स्टर के प्रकार
ब्रिटिश गोल्डन एंड अमेरिकन गोल्डन रेट्रिवर (मतभेद)ब्रिटिश गोल्डन एंड अमेरिकन गोल्डन रेट्रिवर (मतभेद)
स्कॉटिश गुनास्कॉटिश गुना
सुनहरा ईगल: कुछ विशेषताओं जो इसकी रूपरेखा बनाते हैंसुनहरा ईगल: कुछ विशेषताओं जो इसकी रूपरेखा बनाते हैं
» » गोल्डन फिजेंट या गोल्डन चीनी फिजेंट
© 2021 taktomguru.com