taktomguru.com

बच्चे और वयस्क तोतों को खिलाने के लिए कैसे - भोजन

बेबी और वयस्क तोतों को कैसे खिलाया जाए

तोते की फ़ीडिंग

Birdseed, तिल, सूरजमुखी, बाजरा या जई के बीज विटामिन और पोषक तत्व प्रदान करते हैं जैसे विटामिन बी, प्रोटीन और असंतृप्त फैटी एसिड अन्य लाभों के बीच। लेकिन अधिकांश जानवरों को एक संतुलित आहार की आवश्यकता होती है, इसलिए बीज केवल 10% तक अपने आहार का हिस्सा हो सकते हैं क्योंकि उनके पास तोतेम या एमिनो एसिड जैसे तोते में अन्य आवश्यक घटक नहीं होते हैं।

एक वयस्क तोते को हेज़लनट से खिलाया जा सकता है, नट या मूंगफली। लेकिन अगर आपको पालतू जानवर स्वस्थ और मजबूत होने की इच्छा रखते हैं तो वे सब्जियों और फलों की जरूरत है क्योंकि वे 50% भोजन पर कब्जा करेंगे।

इस पक्षी के अच्छे स्वास्थ्य के लिए इसे सलाद जैसे सलाद के साथ आपूर्ति की जानी चाहिए, पालक या गाजर, लेकिन वे ताजा होना चाहिए, अन्यथा तोता भयानक समस्याओं से पीड़ित हो सकता है।

फलों के लिए, उन्हें अंजीर, अंगूर या केला जैसे ताजा और मौसमी भी होना चाहिए।




एल लोरो और संवादात्मक रोगों की तस्वीर

दूध और अंडे जैसे पशु मूल के खाद्य पदार्थ वे उच्च कैल्शियम सामग्री के कारण जानवर के प्रजनन के मौसम में बेहद महत्वपूर्ण हैं। आप पालतू जानवर को दूध के साथ एक उबले अंडा या रोटी की जर्दी दे सकते हैं लेकिन इस प्रकार के अत्यधिक विटामिन भोजन के निरंतर प्रशासन से जानवरों को दीर्घकालिक नुकसान हो सकता है।

जिन उत्पादों को खाने के लिए निश्चित रूप से मना किया जाता है वे कैफीन, शराब, गैस या चीनी, स्वादिष्ट या मसालेदार भोजन, मिठाई, हड्डियों या फल गड्ढे के साथ पेय होते हैं।

इन खाद्य पदार्थों के अतिरिक्त, इस प्रकार के पालतू जानवर भी विशेष तैयारी जैसे पक्षियों को पसंद करते हैं lorqurdquo के लिए ldquo-food- vets में बेचा गया।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खानाएक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना
कैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँकैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँ
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
तोते क्या खाता हैतोते क्या खाता है
तोते रंगों की देखभाल।तोते रंगों की देखभाल।
एक जर्मन चरवाहा के लिए घर का बना खानाएक जर्मन चरवाहा के लिए घर का बना खाना
तोते क्या खा सकते हैंतोते क्या खा सकते हैं
बतख, प्राकृतिक भोजनबतख, प्राकृतिक भोजन
एक छोटे तोते को कैसे खिलाया जाएएक छोटे तोते को कैसे खिलाया जाए
प्रोटीन और एमिनो एसिड: वे कुत्ते के लिए क्यों महत्वपूर्ण हैंप्रोटीन और एमिनो एसिड: वे कुत्ते के लिए क्यों महत्वपूर्ण हैं
» » बच्चे और वयस्क तोतों को खिलाने के लिए कैसे - भोजन
© 2021 taktomguru.com