taktomguru.com

एक संत बर्नार्ड पिल्ला कैसे अपनाया जा सकता है?

sanbernardo1यदि आप पहली बार एक संत बर्नार्ड पिल्ला अपनाने या इस नस्ल के एक कूड़े के लिए घरों को खोजने के लिए उम्मीद कर रहे हैं या नहीं, गोद लेने के लिए न्यूनतम आयु बात न केवल सामान्य ज्ञान, लेकिन यह भी अपने राज्य के कानूनों है।

कानून। संयुक्त राज्य अमेरिका में कम से कम 20 राज्यों में ऐसे कानून हैं जो विशेष रूप से अपनी मां से पिल्लों को अलग करने के लिए न्यूनतम आयु को नियंत्रित करते हैं। यह एक मामूली पिल्ला की बिक्री को अपराध (आमतौर पर एक दुराचार) की बिक्री करता है जो जुर्माना और जेल में 30 दिनों तक दंडनीय है। पिल्ला के गोद लेने वाले परिवार की भविष्य की समस्याओं के मामले में कमजोर पिल्ले के यातायात में लेखक सिविल सूट के अधीन भी है। ज्यादातर राज्यों में, पिल्ले के फिर से घर के लिए सख्त न्यूनतम 8 सप्ताह तक होता है जब तक इसे दूध पकाया जाता है और ठोस खाद्य पदार्थ खा सकता है। इसका मतलब यह है कि यदि आपके पास 10 सप्ताह पुरानी पिल्ला है जो अभी भी उदाहरण के लिए स्तनपान कर रही है, तो इसे बेचना अवैध है, भले ही यह 8 सप्ताह से अधिक पुराना हो।

एरिज़ोना, कैलिफोर्निया, कोलोराडो, कनेक्टिकट, फ्लोरिडा, इलिनोइस, इंडियाना, कंसास, मेन, मैरीलैंड, मैसाचुसेट्स, मिसूरी, नेवादा, न्यूयॉर्क, ओहियो और पेंसिल्वेनिया की आवश्यकता होती है कि कम से कम 8 सप्ताह पुराने से पहले साथ सभी जातियों के पिल्लों बेचा या अपनाया जाना चाहिए। नेब्रास्का 8 सप्ताह की एक न्यूनतम लगाता है जब तक कि पिल्ला माँ के साथ बेचा जाता है। मिशिगन में, पिल्ला दूध के दांत दिखाई या कम से कम 8 सप्ताह पुराने होना आवश्यक है। वर्जीनिया और विस्कॉन्सिन 7 सप्ताह से कम उम्र के पिल्लों की बिक्री या गोद लेने पर रोक लगाते हैं।




नियम के लिए अपवाद. कुछ राज्य केवल इन कानूनों को लाइसेंस प्राप्त वाणिज्यिक प्रजनकों और पालतू स्टोरों पर लागू करते हैं। अन्य लोग कुत्ते को बेचने वाले किसी भी व्यक्ति पर लागू होते हैं, लेकिन कुत्तों को देने वाले लोगों के लिए नहीं। अधिकांश निजी बचाव या सार्वजनिक पशु आश्रयों पर लागू नहीं होते हैं। कुछ कानून सभी के लिए लागू होते हैं: यदि आप अपने संतान के लिए धन प्राप्त कर रहे हैं या नहीं और कुछ मानते हैं कि एक मामूली पिल्ला अपनी मां से अलग हो गई है, तो यह किसी तरह आपराधिक अपराध है। यदि आप "पिल्ला" (अच्छे घर के लिए) दे रहे हैं या बचाव या शरण में से एक बहुत ही युवा को अपनाने की कोशिश कर रहे हैं, तो अपने मामलों के विशिष्ट कानूनों से परामर्श लें, इन मामलों में आपको अंडर पिल्लों के नियमों से मुक्त किया जा सकता है।

सभी सैन्स? ये पशु चिकित्सा कानून और विनियम सैन बर्नार्डो समेत सभी जातियों पर लागू होते हैं। सभी कुत्ते नस्लों एक ही गति के बारे में विकसित होते हैं। ऐसा कुछ भी नहीं है जो स्थापित करता है कि एक संत बर्नार्ड को झुंड से अलग किया जाना चाहिए जब वह उन्हें छोड़ने के लिए तैयार न हो।

पहले 8 सप्ताह. जीवन के पहले 4 सप्ताह के दौरान आपके पिल्ला को खिलाना केवल अपनी मां का दूध होना चाहिए। आपके पिल्ला को पानी, उपचार, डिब्बाबंद या दानेदार खाद्य पदार्थों की आवश्यकता नहीं होती है जो बेहद खतरनाक हो सकती हैं। नवजात अनाथ पिल्ले को कैनिन दूध विकल्प, गाय के दूध या मानव शिशु फार्मूला नहीं खिलाया जाना चाहिए। यदि आपको एक गोद लेने वाली मां मिलती है, तो आपको मार्गदर्शन करने के लिए पशुचिकित्सा से परामर्श लें। 4 से 8 सप्ताह के बीच, पिल्ले पिल्ला के लिए सूत्र में गीले पिल्ले के लिए दानेदार भोजन या डिब्बाबंद खा सकते हैं। चूंकि बच्चे के दांत पहले से ही रास्ते पर हैं, इसलिए जब तक आप दानेदार भोजन (8 सप्ताह से पहले नहीं) पर चबाते हैं, तब तक आपका भोजन धीरे-धीरे सूखे भोजन पर स्विच किया जा सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पिल्ला कारखानों जीवन कुतियापिल्ला कारखानों जीवन कुतिया
स्पेन में स्वायत्त समुदाय द्वारा पशु त्याग के लिए जुर्मानास्पेन में स्वायत्त समुदाय द्वारा पशु त्याग के लिए जुर्माना
मेरे क्षेत्र में बिक्री के लिए पिल्ला कैसे खोजेंमेरे क्षेत्र में बिक्री के लिए पिल्ला कैसे खोजें
जानवर दुर्व्यवहार के लिए बार्सिलोना में एक पालतू जानवर की दुकान बंद कर देता हैजानवर दुर्व्यवहार के लिए बार्सिलोना में एक पालतू जानवर की दुकान बंद कर देता है
पशु दुर्व्यवहार का मुकाबला करने के लिए उपाय, जुर्माना बढ़ाएंपशु दुर्व्यवहार का मुकाबला करने के लिए उपाय, जुर्माना बढ़ाएं
क्या पिट बैल कैलिफ़ोर्निया में खतरनाक कुत्ते मानते हैं?क्या पिट बैल कैलिफ़ोर्निया में खतरनाक कुत्ते मानते हैं?
पिल्ला कारखानों और पिछवाड़े प्रजनकोंपिल्ला कारखानों और पिछवाड़े प्रजनकों
मरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाहमरने वाले नवजात पिल्लों पर सलाह
अपने पहले ठोस भोजन में पिल्ला कैसे पेश करेंअपने पहले ठोस भोजन में पिल्ला कैसे पेश करें
गर्भावस्था और स्तनपान के दौरान खिलाड़ियों को खिलाानागर्भावस्था और स्तनपान के दौरान खिलाड़ियों को खिलााना
» » एक संत बर्नार्ड पिल्ला कैसे अपनाया जा सकता है?
© 2021 taktomguru.com