taktomguru.com

अपने कुत्ते को निर्जलित करना अच्छा क्यों है?

अपने कुत्ते को निर्जलित करना अच्छा क्यों है

कई मिथक और सत्य कुत्ते नसबंदी के आसपास घूमते हैं। हालांकि, इस प्रक्रिया में हमारे आत्मविश्वास की गारंटी से बहुत दूर, वे केवल हमें संदेह से भरते हैं।

आपने देखा होगा कि आपका पालतू अंततः अपने यौन जागरूकता तक पहुंच गया है। अपने हार्मोनल और व्यवहारिक बदलावों से परे, यह संभव है कि यदि आप भविष्य के पिल्लों की देखभाल करने की योजना नहीं बनाते हैं तो यह स्थिति आपको खुश नहीं करती है।

इस स्थिति से बचने के लिए, अपने कुत्ते को नसबंदी नामक छोटी सर्जरी में जमा करना सबसे अच्छा है।

निम्नलिखित नोट में उसके बारे में सब कुछ पता करें।

अपने कुत्ते को निर्जलित करना अच्छा क्यों है?

नसबंदी क्या है?

यद्यपि यह ठंडा लग सकता है, नसबंदी एक बहुत ही सरल सर्जिकल हस्तक्षेप है जो आपके पालतू जानवर के यौन प्रजनन को रोकता है।

पुरुषों में, इस प्रक्रिया में प्री-सर्जिकल परीक्षणों की श्रृंखला को सफलतापूर्वक पारित करने के बाद दोनों टेस्टिकल्स को हटाने का होता है। दूसरी तरफ, मादाओं में, इसमें थोड़ी अधिक जटिल सर्जरी में अंडाशय और गर्भाशय दोनों को हटाने में शामिल होता है।

नसबंदी के क्या फायदे हैं?

यद्यपि नसबंदी आपके जानवर के जीवन के किसी भी चरण के दौरान अत्यधिक अनुशंसित पशु चिकित्सा प्रक्रिया है, लेकिन यदि आप अपने पहले छह महीनों के दौरान ऐसा करते हैं तो यह उनके लिए अधिक सकारात्मक है, क्योंकि आप उसकी जीवन प्रत्याशा को बढ़ाएंगे।




इसके अलावा, अपनी पहली गर्मी से पहले एक मादा को निर्जलित करें स्तन कैंसर के बाद की उपस्थिति को रोकता है और गर्भाशय में संक्रमण, यह उल्लेख न करें कि आप एक मौत को कम कर देंगे कि आपका कुत्ता हार्मोनल समस्या के कारण मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था विकसित करेगा।

पोस्ट ऑपरेटिव देखभाल

आपके कुत्ते को ऑपरेटिंग रूम से गुजरने के बाद, आप देखेंगे कि उस जगह पर एक छोटा घाव है जहां पेशेवर ने चीरा बना दी है। यह ठीक हो जाएगा और अंक दस दिनों के बाद हटा दिए जाएंगे।

यह जरूरी है कि उस संक्षिप्त समय के दौरान आप कपास और थोड़ा शराब के साथ दिन में दो बार अपने घाव को साफ करने का प्रयास करें। इसी तरह, आपको अपने पालतू जानवर को भ्रम को मारने और अचानक आंदोलनों को रोकने से रोकना होगा।

जटिलताओं

ऑपरेशन के दौरान या उसके बाद होने वाली किसी भी जटिलताओं का जोखिम न्यूनतम है, क्योंकि यह एक बहुत ही सुरक्षित और सरल प्रक्रिया है।

जटिलताओं
जटिलताओं

हालांकि, केवल एकमात्र मुद्दा जिसके बारे में आपको चिंता करनी चाहिए वह आपके कुत्ते के संचालन के प्रभारी व्यक्ति का प्रमाणीकरण है। अपने छोटे साथी को सौंपने के लिए सबसे विश्वसनीय पेशेवर खोजने का प्रयास करें।

प्रभाव

लोगों को यह कहना आम बात है कि नसबंदी एक जानवर की आक्रामकता के स्तर को कम कर देती है। यह पूरी तरह से झूठा है, क्योंकि यदि आपका कुत्ता पहले ही आक्रामक होना सीखा है, तो यह संभावना नहीं है कि वह सर्जरी से अपने दृष्टिकोण को संशोधित करेगा।

दूसरी तरफ, संभावना है कि आपके पालतू वजन कम करेंगेहार्मोनल परिवर्तनों के कारण हस्तक्षेप के बाद। इसलिए ऐसा नहीं होता है, आपको पशु चिकित्सक से वसा में कम आहार डालने के लिए बात करनी चाहिए।

जैसा कि आप देख सकते हैं, एक पिल्ला को निर्जलित करना आपके और उसके दोनों के लिए बेहद फायदेमंद दृष्टिकोण है। उन बच्चों को मत दो जिन्हें आप दुनिया में आने की परवाह नहीं कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पालतू जानवरों में काटना और नसबंदी के बीच अंतरपालतू जानवरों में काटना और नसबंदी के बीच अंतर
कुतिया का उत्साह, सर्जरी या इंजेक्शन के साथ नसबंदी?कुतिया का उत्साह, सर्जरी या इंजेक्शन के साथ नसबंदी?
स्टेरलाइजेशन और झूठी मिथकस्टेरलाइजेशन और झूठी मिथक
कुत्ते को शांत करें: इसे करने के कारणकुत्ते को शांत करें: इसे करने के कारण
20 गर्भवती जानवरों के असामान्य मामले20 गर्भवती जानवरों के असामान्य मामले
कुत्तों में काटना और नसबंदीकुत्तों में काटना और नसबंदी
अपने कुत्ते को निर्जलित करने के फायदेअपने कुत्ते को निर्जलित करने के फायदे
बिल्लियों नसबंदीबिल्लियों नसबंदी
नसबंदी बिल्लियों के लिए देखभालनसबंदी बिल्लियों के लिए देखभाल
नसबंदी के लाभनसबंदी के लाभ
» » अपने कुत्ते को निर्जलित करना अच्छा क्यों है?
© 2021 taktomguru.com