taktomguru.com

बाथरूम में जाने के लिए सीखने के लिए अपने पग के लिए 12 टिप्स

कुछ दिन पहले हमने आपके साथ एक लेख साझा किया जहां हमने समझाया कि आपको कैसे सिखाया जाए बंदर सड़क पर बाथरूम में जाने के लिए। आज, और इस जानकारी को पूरा करने के लिए, मैं आपको 12 युक्तियां छोड़ दूंगा जो आपको इतना मदद करेंगे कि हमारा छोटा व्यक्ति अपनी जरूरतों को सही जगह पर करना सीखता है।

1) आपको इसे सही जगह पर छुटकारा पाने का मौका देने के लिए जितनी बार संभव हो सके इसे बाहर ले जाना चाहिए। जबकि यह अधिक समय तक सहन करना सीख रहा है, हम दिन में 3 बार प्रस्थान की संख्या को कम कर सकते हैं।

2) हर बार जब आप सही जगह पर पाइप या पोप करते हैं, तो उसे बधाई देने की कोशिश करें, आप उसे सहारा दे सकते हैं और एक हंसमुख स्वर स्वर के साथ कह सकते हैं "बहुत अच्छा!", इससे हमारा बंदर समझें कि आपने जो किया वह ठीक था।

3) अगर हम उसे बाहर ले जाते हैं तो वह खुद को राहत नहीं देता है, तो हमें तब तक इंतजार करना होगा जब तक वह ऐसा न करे, तो बंदर वह समझ जाएगा कि जब तक वह पाइप या पॉपो नहीं करता तब तक हम घर में प्रवेश नहीं करेंगे।

4) अब, अगर प्रतीक्षा अत्यधिक है, तो हमें घर लौटना होगा, लेकिन 10 मिनट के बाद हमें इसे फिर से बाहर ले जाना होगा जब तक कि यह आपकी आवश्यकताओं को पूरा न करे।

बाथरूम में जाने के लिए सीखने के लिए अपने पग के लिए 12 टिप्स

5) एक बार वे बाहर हो जाने के बाद, अपना बनाने का प्रयास करें बंदर गेम, कुत्तों या लोगों द्वारा विचलित न हों जब तक कि आप अपनी बात नहीं कर लेते, क्योंकि कभी-कभी खेलकर, वे अपनी चीजें करना भूल जाते हैं।




6) यदि आप देखते हैं कि बहुत कम समय लगता है, तो हम आंत्र आंदोलन में मदद कर सकते हैं।

7) यदि आप घर के अंदर कई "दुर्घटनाएं" देखते हैं, तो घंटों और परिस्थितियों का पता लगाने की कोशिश करें जो इस छोटे दुर्घटना का कारण बनती हैं, यानी, यदि आपके पास बहुत पानी था या बस खाना समाप्त हो गया था। संशोधित कार्यक्रमों की संख्या बढ़ जाती है।

8) जबकि आप सीख रहे हैं तो आपको पूरे घर में गन्ना की पहुंच को सीमित करना होगा, अगर आप इसे केवल एक क्षेत्र तक सीमित करते हैं, तो हम सभी तरफ से दुर्घटनाओं से बचेंगे।

9) पाइप या झुंड को साफ करने के लिए, हमें ऐसे समाधानों का उपयोग करना चाहिए जो इन गंधों को खत्म कर दें, लेकिन यह बहुत महत्वपूर्ण है कि इसमें अमोनिया नहीं है। इसके बजाय आप सिरका जैसे एक बहुत ही प्रभावी घर का बना क्लीनर का उपयोग कर सकते हैं।

10) शुरुआत में, जो खुद को नियंत्रित करना सीख रहा है, बाहर निकलना चाहिए: रात में आखिरी वाला, सब बिस्तर पर जाने से पहले और सुबह में बहुत पहले। इस तरह हम रात के दौरान दुर्घटनाओं से बचेंगे।

11) आपको याद रखना चाहिए कि आप बंदर 4 महीने से 6 महीने तक अपने मूत्राशय और आंत्र आंदोलनों को नियंत्रित करना शुरू कर देगा। इस अवधि के दौरान, आउटपुट की आवृत्ति 3 से अधिक है।

12) अंतिम लेकिन कम से कम नहीं, आपको बहुत धीरज होना चाहिए क्योंकि इस प्रक्रिया में समय लगता है। दृढ़ता भी मौलिक है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आपको एक पाग क्यों नहीं होना चाहिएआपको एक पाग क्यों नहीं होना चाहिए
पग के बारे में उत्सुक तथ्यपग के बारे में उत्सुक तथ्य
घर के अंदर क्षेत्र को चिह्नित करने से अपने पुरुष पग को रोकेंघर के अंदर क्षेत्र को चिह्नित करने से अपने पुरुष पग को रोकें
सड़क पर "बाथरूम में जाने" के लिए अपने पग को कैसे सिखाया जाएसड़क पर "बाथरूम में जाने" के लिए अपने पग को कैसे सिखाया जाए
चलने के लिए कुत्ते को कितनी बार लेते हैंचलने के लिए कुत्ते को कितनी बार लेते हैं
बाथरूम में जाने के लिए अपने पिल्ला पग को कैसे सिखाया जाएबाथरूम में जाने के लिए अपने पिल्ला पग को कैसे सिखाया जाए
बाथरूम को अपने पालतू जानवरों के साथ साझा करने के लिए एक सुखद और मजेदार अनुभव का आनंद लेंबाथरूम को अपने पालतू जानवरों के साथ साझा करने के लिए एक सुखद और मजेदार अनुभव का आनंद लें
पेशेवर की तरह अपने पग की तस्वीरें कैसे लेंपेशेवर की तरह अपने पग की तस्वीरें कैसे लें
क्या आपके पास एक पाग है और आप एक बच्चे की उम्मीद करते हैं? देखो क्या करना हैक्या आपके पास एक पाग है और आप एक बच्चे की उम्मीद करते हैं? देखो क्या करना है
कुत्ते को अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए कैसे सिखाया जाए
» » बाथरूम में जाने के लिए सीखने के लिए अपने पग के लिए 12 टिप्स
© 2021 taktomguru.com