taktomguru.com

बिल्लियों के लिए शुष्क फ़ीड और नम भोजन के बीच संतुलन पाएं

बिल्लियों के लिए शुष्क फ़ीड और नम भोजन के बीच संतुलन पाएं

जैसा कि आप किसी पशु फ़ीड स्टोर पर तुरंत नज़र डालकर खोज सकते हैं, बिल्लियों के लिए बिल्ली के भोजन और गीले भोजन की पेशकश हमेशा बहुत भिन्न होती है। तो आपने सोचा होगा कि आपके पालतू जानवर के आहार के लिए कौन सा विकल्प सबसे अच्छा है। जवाब सरल है: दोनों, लेकिन उचित उपाय में। इस आधार पर कि गुणवत्ता सभी खाद्य पदार्थों में प्राथमिकता होनी चाहिए, यहां हम आपको चाबियाँ देते हैं जब आपको अपनी बिल्ली को प्रत्येक उत्पाद की पेशकश करनी चाहिए और आपके साप्ताहिक मेनू में किस अनुपात का प्रतिनिधित्व किया जाना चाहिए।

मुझे बिल्लियों के लिए लगता है, उनके आहार का आधार

विशेषज्ञों का मानना ​​है कि बिल्लियों के लिए फ़ीड हमारे पालतू जानवरों की फ़ीड का आधार होना चाहिए। इन गेंदों में आपको सही विकास और स्वास्थ्य की अच्छी स्थिति के लिए आवश्यक पोषक तत्व मिलेंगे। एक निकाली गई फ़ीड होने के नाते, फ़ीड के हर छोटे हिस्से में कई अन्य विकल्पों में चावल, चिकन, ट्यूना या टर्की जैसे विभिन्न प्रकार के खाद्य पदार्थ हो सकते हैं। इसके अलावा, वर्तमान फ़ीड बहुत विकसित हुआ है और ब्रांडों ने अपनी उम्र, आकार या वजन के आधार पर, सभी प्रकार की बिल्लियों के लिए विशिष्ट प्रस्ताव बनाए हैं। इसलिए, आपका सेवन दैनिक और प्रमुख होना चाहिए।

गीले भोजन, बिल्लियों को प्यार करने वाला एकदम सही पूरक

गीला भोजन प्रदान करने वाले महान स्वास्थ्य लाभ में विशेष रूप से गुर्दे के उत्सर्जन तंत्र के कामकाज में सुधार होता है, क्योंकि इसमें बड़ी मात्रा में पानी होता है और जैसा कि हम जानते हैं, हमारे कई सूअर पागल नहीं होते हैं। लेकिन अगर हम स्वाद के बारे में बात करते हैं, तो इस भोजन का बड़ा फायदा यह है कि यह सभी बिल्लियों को प्रसन्न करता है: इसका स्वाद अधिक तीव्र होता है, इसकी गंध अधिक लिफाफा होती है और इसका बनावट नरम और अधिक सुखद होता है। पोषक तत्वों और विटामिनों के संबंध में, गीले भोजन में कुछ भी नहीं है जो फ़ीड के छर्रों में मौजूद नहीं है, लेकिन इसकी कैलोरी सामग्री अधिक है, इसलिए केवल सप्ताह में एक बार गीले भोजन के डिब्बे पेश करने की सिफारिश की जाती है।




एक प्रकार का भोजन या किसी अन्य का दुरुपयोग करने के खतरे

विशेष रूप से फ़ीड के साथ हमारी बिल्ली को खिलाने में शामिल होने वाला बड़ा जोखिम उन में मौजूद पानी की थोड़ी मात्रा के कारण गुर्दे की बीमारियों की उपस्थिति है। इसके अलावा, अगर हमारे बिल्ली का भोजन आहार इस आहार पर आधारित होता है तो वजन और पोषक तत्व हमेशा नियंत्रण में रहेंगे।

दूसरी तरफ, गीले भोजन के दुरुपयोग में बिल्ली के लिए कई अन्य खतरे होते हैं। अधिक वजन सबसे स्पष्ट जोखिमों में से एक है, लेकिन कम चबाने वाले इस प्रकार के भोजन की आवश्यकता हमारे पालतू जानवरों के दांतों की अच्छी हालत को भी नुकसान पहुंचा सकती है। कुछ विशेषज्ञ हाइपरथायरायडिज्म की उपस्थिति के साथ इस प्रकार के भोजन के दुरुपयोग को जोड़ते हैं, जिससे कार्डियोवैस्कुलर और पाचन संबंधी विकार हो सकते हैं।

इसलिए, और सारांश के रूप में, ध्यान दें: फ़ीड में अपनी बिल्ली के आहार का आधार रखें और एक सप्ताह में गीले भोजन के बर्तन की इच्छा दें। यह आपके बिल्ली का बच्चा में खुशी और कल्याण की गारंटी देने का सबसे अच्छा तरीका है!

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की गुणवत्ता फ़ीड कहाँ प्राप्त करें?कुत्ते की गुणवत्ता फ़ीड कहाँ प्राप्त करें?
कुत्ते की भोजन: उत्तर के साथ सात आदत प्रश्नकुत्ते की भोजन: उत्तर के साथ सात आदत प्रश्न
मुझे लगता है कि कुत्तों के लिए यह क्या बना हैमुझे लगता है कि कुत्तों के लिए यह क्या बना है
कुत्तों की त्वचा का ख्याल रखने के लिए खाद्य पदार्थकुत्तों की त्वचा का ख्याल रखने के लिए खाद्य पदार्थ
कुत्तों के लिए गीले भोजनकुत्तों के लिए गीले भोजन
अपनाया कुत्ता खाने के लिए दिशानिर्देश नहीं खाते हैंअपनाया कुत्ता खाने के लिए दिशानिर्देश नहीं खाते हैं
मूत्र बिल्ली प्रणाली और एक अच्छी फ़ीड का महत्वमूत्र बिल्ली प्रणाली और एक अच्छी फ़ीड का महत्व
AlimentaciуnAlimentaciуn
ऑस्ट्रेलिया में शाकाहारी कुत्ते के भोजन पर बहसऑस्ट्रेलिया में शाकाहारी कुत्ते के भोजन पर बहस
सर्वश्रेष्ठ बिल्ली भोजन चुनने के लिए सुझावसर्वश्रेष्ठ बिल्ली भोजन चुनने के लिए सुझाव
» » बिल्लियों के लिए शुष्क फ़ीड और नम भोजन के बीच संतुलन पाएं
© 2021 taktomguru.com